बॉलीवुड

आर माधवन अपने बेटे को चैम्पियन बनाकर ही मानेंगे, ओलिंपिक 2026 की तैयारी के लिए दुबई शिफ्ट हुए

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता आर माधवन का स्पोर्ट्स के लिए जुनून जगजाहिर है. उन्होंने बॉक्सिंग पर बनी मूवी साला खड़ूस में लीड रोल भी किया था. अपनी एक्टिंग के बलबूते पर उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बनाई है. आर माधवन के साथ ही उनके बेटे भी स्पोर्ट्स के लिए डेडिकेटेड है.

r madhavan

वेदांत भी कामयाबी की नई कहानी गढ़ने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. आर माधवन के बेटे वेदांत राष्ट्रीय स्तर के तैराक हैं और वे 2026 ओलिंपिक की तैयारी में भी जुट गए हैं. अब वेदांत को अच्छी फैसिलिटी और ट्रेनिंग दिलाने के लिए वे दुबई शिफ्ट हो गए हैं. 16 साल के वेदांत पहले से ही नेशनल स्विमिंग मेडलिस्ट हैं.

r madhavan son

देश में कई तैराकी चैंपियनशिप में मेडल जीतकर वेदांत न केवल अपने पिता, बल्कि अपने राज्य का भी नाम रोशन कर चुके हैं. अब आर माधवन ने भी मीडिया में यह जानकारी शेयर की है कि, वह अपने बेटे वेदांत की ओलिंपिक की तैयारी में सपोर्ट करने के लिए बेटे और अपनी पत्नी सरिता के साथ दुबई जा रहे है.

r-madhavan son

इस अभिनेता ने एक वेब पोर्टल को दिए गए इंटरव्यू में कहा है कि मुंबई में जो भी बड़े स्विमिंग पूल्स मौजूद हैं, वे या तो कोरोना महामारी के कारण बंद है या फिर वहां ज्यादा सुविधाएं मौजूद नहीं है.

वह यह नहीं चाहते कि, वेदांत की तैयारी में किसी तरह की भी कोई कमी रहे. इंटरनेशनल टूर्नामेंट की तैयारी के लिए उनका दुबई शिफ्ट होना बेहद ही जरुरी था. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, उनके बेटे ने अपने लिए एक नई राह चुनी है. उन्होंने इस बारे में कभी नहीं सोचा कि उनका बेटा भी फ़िल्मी अभिनेता बने. उनके बेटे का करियर उनके खुद के करियर से भी ज्यादा अहम् है.

r madhavan son

इसके साथ ही आर माधवन ने कहा है कि सभी पैरेंट्स को अपने बच्चों को आसमान में उड़ने देना चाहिए. आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में वेदांत माधवन ने उस समय काफी सुर्खियां बटोरी थी, जब उन्होंने बेंगलुरु में आयोजित हुए जूनियर राष्ट्रीय तैराकी चैंपियनशिप में 7 पदक अपने नाम किये थे. इनमें 4 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल शामिल थे.

आर माधवन ने बीते अगस्त को अपने बेटे के जन्मदिन पर उनकी तस्वीर शेयर करते हुए यह लिखा था कि हर वह चीज, जिसमें मैं अच्छा हूं, उसमें मुझे हराने के लिए तुम्हारा धन्यवाद.

r madhavan son

आर माधवन के बारे में
अभिनेता आर माधवन के बारे में बात करे तो 1 जून, 1970 को जमशेदपुर में जन्म लेने वाले माधवन ने 2001 में फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. हालांकि बॉलीवुड में आने से पहले ही माधवन शादीशुदा थे. माधवन ने एयरहोस्टेस रहीं सरिता बिरजे से 6 जून, 1999 को शादी की थी.

r-madhavan

माधवन और सरिता के शादी के 6 साल बाद यानी 2005 में बेटे वेदांत का जन्म हुआ था. शुरुआत में वह चेन्नई के बोट क्लब एरिया में रहते थे. 2009 में माधवन पत्नी और बेटे के साथ मुंबई आ गए और यहां कांदिवली में रहने लगे. बता दें कि कुछ दिनों से आर माधवन के बेटे की तुलना आर्यन खान से भी की जा रही है.

Back to top button