राशिफल

Rashifal 22 December: आज 5 राशियों के लिए शानदार रहेगा दिन, अपने कामों में सफलता हासिल करेंगे

हम आपको बुधवार 22 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें। पेशेवर स्तर पर आज आप अपने प्रतिद्वंद्वियों को पीछे छोड़ देंगे। प्रेम संबंधो से नए जीवन की शुरुआत होगी। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन काफ़ी अच्छा रहने वाला है। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। पराक्रम में वृद्धि से विवाद सुलझेंगे, ऑफिस में संभलकर रहें वरना मुसीबतें आ सकती हैं। परिजनों से मनमुटाव हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज माता पिता के सहयोग से समाज में आप अपने जीवन में अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करेंगे। कुछ नया न करें। जो छात्र आज किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे, उन्हें सफलता अवशय मिलेगी। आज आपको परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। अगर आप अपनी घरेलू जिम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। अपने मनमौजी बर्ताव पर काबू रखें।

Ganesh ji

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

पारिवारिक कार्यों में खर्च हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। मन में कोई भ्रम न रखें। आज आपको बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है। आज कोई दुर्घटना हो सकती है जिसकी वजह से चोट लगने के संकेत हैं। आज आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। कुछ लोग आपसे दोस्ती के लिए हाथ आगे बढ़ा सकते हैं। जीवनसाथी आपकी कोई इच्छा पूरी कर सकते हैं। कोशिश करें कि आज किसी बहस में ना पड़े।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

कर्क राशि वालों को बिजनेस में नया प्रयोग करने से बचना चाहिए। वस्तुओं को संभाल कर रखें। अपनी भावनाओं को दबाएं और छुपाएं नहीं। अपने जज्बात दूसरों के साथ साझा करने से फायदा मिलेगा। अनचाहा कोई महमान आज आपके घर आ सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। संतान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। कार्यस्थल पर अधीनस्थों पर आगबबूला न हों। इससे काम में परेशानी आ सकती है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज का पूरा दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा होगा। आप किसी प्रोजेक्ट में बिजी रहेंगे। बड़े-बुजुर्गों को अपने खान-पान का ध्यान रखना चाहिए। साथ ही दवाईयां समय पर लें। कारोबार करने वालों को बड़े सौदे करने का अवसर मिलेगा। मगर मुनाफे को लेकर पारदर्शिता रखें। हिसाब किताब में कोई गलती न होने पाएं। बार-बार उभरती हुई रुकावटों को समझने में कोई गलती भी न करें। पैसों की स्थिति में जल्दी सुधार होने के योग हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अपने कामों में सफलता हासिल करेंगे। लेकिन क्रोध और वाणी पर संयम रखना होगा। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में अपनी वाक्पटुता व कला कौशल से शत्रु के षड़यंत्र को विफल करने का प्रयास करेंगे। पारिवारिक संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में समय आपके फेवर में कम ही रहेगा। मित्रों के साथ फोन पर संपर्क बनाए और किसी प्रोजेक्ट पर साथ जोड़ना चाहते हैं तो विस्तार से समझाने का प्रयास करें।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

अगर आप राजनीति के क्षेत्र में हैं, तो आज अपनी छवि का खास ख्याल रखें। आज घरेलू चीजों की खरीदारी में कुछ ज्यादा ही खर्च हो जायेगा। कनिष्ठ लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें। परिस्थिति को ध्यान से समझें और जरूरी कदम उठाएं। युवाओं और विद्यार्थियों के लिए आज का दिन लाभदायक है। कामवृत्ति और चोरी जैसे अनैतिक विचारों पर संयम रखिएगा क्योंकि असंयमी होने से कार्य बिगड़ सकते हैं गले संबंधित रोग हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ नए मौके आपको मिल सकते हैं, बदलाव के लिए तैयार रहें। किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने की सोच रहे हैं, तो समय अनुकूल है। आपको आज मानसिक शांति का अहसास होगा। आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा नहीं रहेगा क्योंकि कई मामलों में आपसी असहमति रह सकती है और इससे आपके रिश्ते कमजोर होंगे। करोबार में आ रही परेशानिया खत्म होंगी। समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करें। स्वयं के निर्णय लाभप्रद रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपकी शारीरिक क्षमताओं में इजाफा होगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हंसी-मजाक, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। मानसिक प्रसन्नता का वातावरण बनेगा। कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है। इसका भरपूर फ़ायदा उठाएँ।

laxmi maa

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

लोगों की निगाहें आप पर रहेंगी। आज आपको यश, कीर्ति तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पिता से मतभेद होने पर पारिवारिक स्थिति तनावपूर्ण रहेगी। कर्ज लेने की स्थिति से बचें अन्यथा नुकसान हो सकता है। आपके खर्चे कम हो जाने से आपकी अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। आज बिना किसी कारण आपके दिल में उदासी छाई रहेगी। लेकिन आप चिंता ना करें ये उदासी जल्दी ही खत्म भी हो जाएगी। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मित्रों की सहायता से बिगड़े काम बनेंगे। घरेलू खर्च को लेकर चिंतित रहने वाले लोगों को आज बचत की संभावना दिख सकती है। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है। आज छात्रों को परिश्रम करना होगा। ऑफिस के कुछ अधूरे मामले निपटाने में आप लगे रहेंगे। यदि आप सच्ची लगन से आज के दिन कोई भी काम करेंगे तो उसमें सफलता निश्चित रूप से आपको मिल जाएगी

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पारिवारिक जीवन में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। भाई के सहयोग से लाभ की स्थितियां बनेंगी और छात्रों को नए अवसर की प्राप्ति होगी। बड़े लोगों के सहयोग से आज नवीन व्यापार के लिए नई योजनाएं बनेंगी। संतान पक्ष का पूर्ण सुख व सहयोग प्राप्त होगा। कड़ी मेहनत की बदौलत अच्छे परिणाम मिलेंगे परन्तु एकाग्रता में कमी आएगी। कुछ नए मौके आज आपको मिल सकते हैं। धन के नये स्त्रोत जुड़ सकते है।

आपने Rashifal 22 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button