विशेष

2 सिर वाले बछड़े को गाय ने दिया जन्म,आस-पास के लोगों में बना खौफ का माहौल

हमने टीवी पर कई बार एलियन्स (Aliens) से जुड़ी हुई फिल्मे देखी है. इन फिल्मों में कई बार दो सिर वाले जीवों (Two Head Creatures) को भी देखा होगा. ये जीव अक्सर धरती पर आकर तबाही मचाते हुए दिख जाते है. साथ ही अपनी शैतानी ताकतों से सभी को डरा देते है.

वैसे आपको बता दें कि असलियत में भी दो सिर वाले कई जीव धरती (Two Head Animals) पर हुए हैं. जिन्होंने लोगों को चौंकाया है. मगर अब हाल ही में दो सिर वाले बछड़े (Two Headed Calf in Brazil) को देखकर लोगों के मन में दहशत घर कर गई है.

cow gave 2 headed calf birth

इस जीव को लोग दूसरी दुनिया का बताने लगे हैं. ब्राजील के एसपिरीतो सैंतो (Espirito Santo, Brazil) में नोवा वेनेसिया नाम का एक क्षेत्र है जहां हाल ही में कुछ ऐसा हुआ है जिसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोर ली हैं.

दरअसल यहाँ एक गाय ने 13 दिसंबर को 2 सिर वाले बछड़े (Cow Gave Birth to 2 Headed Calf in Brazil) को जन्म दिया है. इन दो सर के होने की वजह से वह बछड़ा चलना तो दूर, उठ भी नहीं पा रहा है. इसी वजह से इसे खाना खाने में भी बहुत परेशानी हो रही है.

cow gave 2 headed calf birth

उस बछड़े को चलने में हो रही मुश्किल
आपको बता दें कि जब से इस बछड़े ने जन्म लिया है उसी समय से उसे लोग शैतान का रूप और दूसरी दुनिया का प्राणी कहने लगे है. उस बछड़े के मालिक के बेटे डेल्सी बुसाटो (Delci Busatto) ने बताया कि बछड़ा सही से खड़ा भी नहीं हो पा रहा है इसलिए वो अपनी मां का दूध भी नहीं पी पा रहा है.

ऐसे में उसे बोतल के जरिए दूध पिलाना पड़ रहा है. अब वहां के लोगों का कहना है कि दो सिर होने के कारण उसके दिमाग भी दो-दो होंगे जिसके चलते वह सही से अपना संतुलन ही नहीं बना पा रहा है. इसी वजह से उसे चलने-फिरने में तकलीफ हो रही है.

cow gave 2 headed calf birth

उससे पहले तुर्की में भी पैदा हुआ था अनोखा गाय का बच्चा
एक अख़बार की खबर के मुताबिक परिवार ने कई जानवरों के डॉक्टरों से संपर्क किया है मगर किसी ने भी इस तरह का केस पहले नहीं देखा है. इस वजह से वह किसी भी तरह की मदद नहीं कर पा रहे है.

इस मामले में डॉक्टरों का ये भी कहना है कि बछड़ा जिंदा रह पाएगा भी या नहीं, इसके बारे में कुछ कह पाना बहुत मुश्किल है. ख़बरों की माने तो यह बछड़ा गाय का तीसरा बच्चा है. इससे पहले के दोनों बच्चे तंदरुस्त थे.

cow gave 2 headed calf birth

परिवार को इस बात की जानकारी थी कि गाय गर्भ से है. मगर बच्चा इस तरह का होगा उन्हें इसकी जरा भी उम्मीद नहीं थी. इस बछड़े के होने के बाद जब उसके शेड में मालिक गया तो वह इस बछड़े को देख कर हैरान रह गया. उसने अपने परिवार के लोगों को बुलाकर बच्चा दिखाया.

धीरे-धीरे पूरे ही क्षेत्र में दो सिर वाले बछड़े की खबर फैल गई. वैसे यह पहली बार नहीं है कि इस तरह का बछड़ा पैदा हुआ हो. पिछले ही महीने, तुर्की में दो सिर, 6 पैर और दो पूंछ वाला बछड़ा पैदा हुआ था.

Back to top button