बुरहान वानी की बरसी पर जम्मू कश्मीर में किया आतंकवादियों ने हमला, दो लोगों की मौत!

श्रीनगर: भारत में आतंकियों का कहर दिन-प्रतिदन बढ़ता ही जा रहा है। शायद ही कोई दिन ऐसा गया हो, जिस दिन आतंकियों ने कोई कार्यवाई ना की हो। आतंकी हर समय भारत पर हमले की फिराक में रहते हैं। कई बार उनके नापाक मंसूबों को भारतीय सेना नाकाम कर देती है। तो कई बार आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब हो जाते हैं और भारत को चोट पहुँचा देते हैं।

आतंकवादियों ने कर रखा है सेना को परेशान:

आये दिन सेना जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को मार गिरा रही है। इसके बावजूद आतंकी रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पाकिस्तान से चले ये आतंकी ये ठान कर आते हैं कि उन्हें अपने मकसद को अंजाम देना ही है, चाहे जान क्यों ना चली जाए। एक तरफ आतंकियों ने सेना की नाक में दम कर रखा है तो वहीँ दूसरी तरफ अलगाववादियों की भी हरकत सेना को काफी परेशान करती है।

सेना कर रही है आतंकियों की जमकर खोज:

उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में आज सुबह कुछ सैनिक गस्त लगा रहे थे। आतंकियों ने मौका देखकर उनपर हमला कर दिया। आतंकियों के इस हमले से 3 सैनिक बुरी तरह घायल हो गए। सूत्रों से पता चला कि सेना पर हमला आतंकियों ने बांदिपोर जिले के हाजन में किया था। सेना इस इलाके में जमकर आतंकवादियों की खोज में लगी हुई है। आतंकियों ने इस महीने में दूसरी पर गस्त लगा रहे सैनिकों पर हमला किया है।

पाकिस्तान ने फिर किया सीज फायर का उलंघन:

जहाँ एक तरफ आतंकियों ने भारत को परेशान कर रखा है, वही पाकिस्तान भी नापाक हरकत करने से बाज नहीं आ रहा है। आज पुनः पाकिस्तान ने सीज फायर का उलंघन करते हुए गोलीबारी की, जिससे दो लोगों की मौत हो गयी। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान की तरफ से सुबह 6:30 से फायरिंग की जा रही है। फायरिंग में सेना के एक जवान और उसकी पत्नी की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि सैनिक छुट्टी पर था और घरवालों से मिलने घर आया हुआ था।

घाटी में बंद है इन्टरनेट और रेल सेवा:

आतंकवादियों और आतंकी संगठनों ने 8 जुलाई को पिछले साल मारे गए आतंकवादी बुरहान वानी की बरसी पर त्राल चलो का आह्वाहन किया है। जिसकी वजह से घाटी में जगह-जगह पर सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये गए हैं। घाटी में रेल सेवा और इन्टरनेट वृहस्पतिवार शाम से ही अगले आदेश मिलने तक बंद कर दिया गया है। पूरी घाटी में निषेधाज्ञा का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। पुलिस ने शुक्रवार को करीब 50 पत्थारबजों और शरारती तत्वों को गिरफ्तार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.