विशेष

हरनाज़ संधू ने जीत के बाद बताई अपनी ज़िंदगी की काली हकीक़त, कैसे हासिल किया मिस यूनिवर्स का ख़िताब

भारत की हरनाज़ संधु ने मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) प्रतियोगिता जीत कर भारत को गर्व करने का मौक़ा दे दिया है. इस जीत के साथ ही 21 साल बाद ये खिताब भारत आ रहा है ।

1994 में सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता के बाद अब, पूरे 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब किसी भारतीय ने जीता है. हरनाज़ संधू पर आज पूरे देश को गर्व है. बता दें कि हरनाज़ ने 79 प्रतिभागियों को हराकर ये जीत हासिल की है । चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज़ संधू एक मॉडल हैं. उन्होंने अपने पढ़ाई चंडीगढ़ से ही पूरी की है ।उनकी इस जीत को सोशल मीडिया के माध्यम से हजारों लोगों ने उनको बधाई दी। वहीं हर तरफ मिस यूनिवर्स हरनाज़ संधु की बात हो रही है।

मिस यूनिवर्स हरनाज सिंधु ने कहा, ‘आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वो है खुद पर विश्वास करने का. ये जानना कि आप यूनीक हैं, आपको सुंदर बनाता है. दूसरों के साथ अपनी तुलना करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही ज्यादा महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें. बाहर निकलें, अपने लिए बोलें, क्योंकि आप अपनी लाइफ की लीडर हैं. आप खुद अपनी आवाज हैं. मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं.’ ।।

हरनाज़ संधु के मिस यूनिवर्स का ताज जीतने के बाद हर तरफ उन्हीं की बाते हो रही है , कई लोग उनके जीवन के बारे में जानने के लिए इच्छुक है । उनकी कामयाबी को देखते हुए लोग उनमें दिलचस्पी दिखा रहे हैं। लोगों के बार- बार ये सवाल पूंछने पर उन्होंने जवाब दिया था कि उन्होंने इस मुकाम पर पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। वो बताती हैं कि वो इतनी ज्यादा पतली थी कि लोग उन्हें हमेशा इस बात पर बोला करते थे कि तुम कितनी पतली हो और इसी चीज़ को लेकर उन्हें कई तरह के कमेंट्स सुनने को मिलते थे।

उन्होंने बताया कि मिस यूनिवर्स बनने तक के सफर में उन्हें कई बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था। लेकिन फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और लोगों को अपना सपना सच करके दिखा दिया।भारत के चंडीगढ़ से आई एक आम लड़की के लिए इतना बड़ा मुकाम हासिल करना बहुत बड़ी बात है ।

Back to top button