समाचार

कुत्तों के बीच नवजात को फेंक गईं निर्दयी मां, बेजुबान जानवरों ने रात भर बच्चें का रखा ख़्याल

मुंगेली जिले के लोरमी से लगे सरिसताल गांव मे दिल दहला देने वाली घटना सामने आया है , यहा एक निर्मोही मां ने अपने बच्ची के पैदा होने के बाद , अपनी बच्ची को कुत्तों के बच्चों के हवाले फेंकर चली गए । बच्चे के शरीर में एक वस्त्र भी नहीं था । बच्ची पूरी रात कुत्तों के बच्चे के साथ शरीर में बिना कोई वस्त्र परी रही ।

सुबह होने के बाद , गांव के एक किसान ने लावारिस पड़ी बच्ची को देख , इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दिया । इसके बाद बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया । बाद में बच्ची को बेहतर इलाज के लिए मुंगेली रेफर कर दिया गया ।

बच्ची को बाल कल्याण समिति के देखभाल में रखा गया है । बाल कल्याण समिति ने बच्ची का नाम आकांक्षा भी रख दिया गया है । मामले की छानबीन लोरमी पुलिस जांच करते हुए चाइल्ड लाइफ मुंगेली को सूचित किया। बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है । इधर पुलिस गांव में गर्वती महिला के बारे मे जानकारी ले रही है । सारिसताल के किसान भैयालाल के पैरावट में नवजात बच्ची सुबह कुत्ते के बच्चों के बीच में मिली। मितानिनों से पूछताछ भी हो रही है।

बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है , यह घटना उस निर्मोही मां को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है , कैसे उस मां ने बच्ची को कपकपाती हुए ठंड के रात में छोर कर चली गए । पूरी रात कुत्तों की बीच काटने के बाद भी बच्ची को एक नुकसान नहीं पहुंचाया। लोग इसे एक चमत्कार से कम नहीं समझ रहे है ।

 

Back to top button