बॉलीवुड

कृष्णभक्त ऑटोड्राइवर के ऑटो में घूमे अनुपम खेर, सीखने को मिला गीता का अनमोल ज्ञान, देखें Video

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय पाए जाते हैं. अनुपम खेर ने देश-दुनिया का अपने अभिनय से ख़ूब मनोरंजन किया है वहीं वे सोशल मीडिया अपर भी फैंस के लिए आए दिन कोई न कोई मजेदार पोस्ट साझा करते रहते हैं.

Anupam Kher

हाल ही में अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक वीडियो साझा किया है. अनुपम खेर (Anupam Kher) ने एक ऑटोड्राइवर के साथ अपना एक वीडियो साझा कर फैंस को काफी खुश कर दिया है.

अनुपम ने माना है कि ईश्वर की भक्ति में लीन एक ऑटोड्राइवर (Autodriver Distributing Bhagvad Gita) के साथ यात्रा करना उनके लिए काफी महत्वपूर्ण रहा और इस अनुभव ने उन्हें सीखने का अवसर प्रदान किया.

Anupam Kher

अनुपम खेर ने सोशल मीडिया पर वीडियो को साझा करने के साथ बताया है कि वे भगवद् गीता (Bhagvad Gita) के बारे में ऑटोड्राइवर की कही बातों को सुनें और अपनी संस्कृति की खूबसूरती को सराहें. अपने तमाम फैंस से अनुपम ने इस तरह की आपली की है. इंस्टाग्राम पर उनका वीडियो काफी पसंद किया जा रहा है.

Anupam Kher

अनुपम ने वीडियो को इंस्टाग्राम एकाउंट से साझा किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि, ”मैं मुंबई में योग क्लास जाते समय ऑटोड्राइवर भूपति देवदास से मिला. उनसे बातचीत के दौरान काफी कुछ सीखने को मिला.

भूपति दास ऑटो रिक्शा भी चलाते हैं और भगवद् गीता का ज्ञान भी बांटते हैं. इस कृष्ण भक्त की बातें आपके दिल की गहराई तक पहुंचेंगी. उनकी बातें सुनें और अपने कल्चर की सराहना करें. जय श्री कृष्णा.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

अनुपम द्वारा साझा किया गया वीडियो 3 मिनट 15 सेकेण्ड का है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि अभनेता एक ऑटो रिक्शा में मुंबई की सड़कों पर घूम रहे हैं और वे ऑटो ड्राइवर से श्रीमद भागवत गीता को लेकर बात करते हुए नज़र आ रहे हैं. पहले अभिनेता ऑटोड्राइवर से उनका नाम पूछते हैं.

ऑटो ड्राइवर अपना नाम भूपति देवदास बताते हैं. अनुपम को वे यह भी कहते हैं कि उन्हें भगवद् गीता दान करने की प्रेरणा मिली है. चूंकि वे ज्यादा कमाते नहीं हैं, इसलिए सिर्फ दो बक्से दान करने का फैसला किया है.

Anupam Kher

अनुपम से बात करते हुए ऑटो ड्राइवर इस बात की जानकारी देते हैं कि, उनके बच्चे काफी पढ़े-लिखे हैं और उन्होंने भगवान की भक्ति में लीन होकर उन्हें शिक्षित किया है. अनुपम खेर उनकी भक्ति की सराहना भी करते हैं. इसके बाद अनुपम उनसे सवाल करते हैं कि क्या उन्होंने उन्हें पहचाना है या नहीं? तो फिर पीछे मुड़कर अनुपम को वे गौर से देखते हैं और उन्हें पहचान लेते हैं.

Anupam Kher

अनुपम से बात करते हुए ऑटो ड्राइवर कहते हैं कि, मैं लोगों से कहता हूं कि अगर आप मुस्लिम हैं, तो कुरान पढ़े और हिंदू हैं, तो भगवद् गीता. हालांकि पढ़ना आसान होता है, पर उसे अमल में लाना मुश्किल होता है. इसलिए, किताब में जो लिखा है, उसे लागू करें. इसके बाद वे चंडी पाठ भी करते हैं.

Anupam Kher

फैंस वीडियो देखने के बाद अनुपम और ऑटो ड्राइवर दोनों की ही जमकर तारीफ़ कर रहे हैं. ख़ासकर ऑटो ड्राइवर भूपति देवदास की. एक ने अनुपम की तारीफ़ में लिखा कि, ‘सर आप जैसा कोई नहीं. आप अभी भी ऑटो में बैठना पसंद करते हैं. हमसे आपसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है’. वहीं एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, ‘अद्भुत यही है हमारी सनातन संस्कृति’.

Back to top button