बॉलीवुड

बिना शादी के एक बेटी की माँ बनी है एक्ट्रेस माही गिल, कहा बच्चों के लिए शादी करना जरुरी नहीं

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने बोल्ड किरदार के लिए जानी जाने वाली एक्ट्रेस माही गिल (Mahi Gill) आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस का जन्म 19 दिसंबर 1975 को चंडीगढ़ में हुआ था. माही ने इंडस्ट्री में फिल्म देव डी से डेब्यू किया था और अपनी पहचान बनाई थी.

वह बॉलीवुड में आने से पहले पंजाबी फिल्मों में काफी सक्रिय थी. माही को अपनी पहली हिंदी फिल्म से ही पहचान मिल गई थी. बॉलीवुड में आने से पहले न सिर्फ माही की शादी को चुकी थी बल्कि वह अपने पति से तलाक लेकर आई थी.

mahi gill

इन दिनों माही बॉलीवुड के साथ अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी धमाल मचा रही हैं. उनकी कई फिल्में और वेब सीरीज अब तक रिलीज हो चुकी हैं. इस एक्ट्रेस ने एक बार अपनी निजी जिंदगी के बारे में एक बड़ा खुलासा कर फैन्स को चौंका दिया था. माही ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है, पर वह रिलेशनशिप में हैं.

माही के अनुसार, वह इस बात को बड़े ही गर्व से कह सकती हैं कि वह एक बेटी की मां हैं. अगस्त, 2021 में उनकी बेटी 5 साल की हो चुकी है. एक्ट्रेस ने कहा था कि, वह जब चाहे तब शादी कर सकती है. लेकिन उन्हें शादी की जरुरत ही क्यों है. एक्ट्रेस का मानना था कि ये सब सोच और समय पर निर्भर करता है. बच्चे तो बिना शादी के भी हो सकते है.

mahi gill

यह बच्ची उनके लिव इन बॉयफ्रेंड से है. उनके बॉयफ्रेंड का गोवा में बिजनेस है और दोनों कई सालों से साथ में हैं. माही गिल की माने तो बिना शादी के बच्चे होने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है. शादी एक खूबसूरत अहसास है, लेकिन करनी है या नहीं, यह आपकी निजी पसंद है.

इस दौरान उन्होंने अखबार को यह भी कहा था कि, ‘यह कोई सीक्रेट नहीं था. कई लोग मेरी प्रेगनेंसी के बारे में जानते थे और मैं खुलेआम घूमती थी लेकिन किसी ने मुझे नहीं देखा.’

mahi gill

माही गिल इस समय अपने लिव-इन पार्टनर और बेटी के साथ गोवा में रहती है. वह काम के लिए मुंबई आती-जाती रहती है. एक्ट्रेस माही की माने तो उन्हें कम्फर्ट जोन में रहना ज्यादा अच्छा लगता है. उनके सिर्फ कुछ ही गिने चुने दोस्त हैं. वह कहती है, ‘लोग मुझे देखकर अक्सर मिस्टीरियस इंसान समझते हैं.

mahie gill daughter

mahie gill daughter

मैं लोगों की इस बात को अपने लिए कॉम्प्लीमेंट की तरह लेती हूँ. मैंने खुद ही जान-बूझकर अपनी पर्सनालिटी को मिस्टीरियस बनाया हुआ है. ऐसा करने से लोगों को मेरे बारे में और भी जानने की चाहत बढ़ेगी.’

mahi gill with daughter

तलाक शुदा है एक्ट्रेस माही गिल
माही ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था, ‘मैं जब सिर्फ 17 साल की थी तो मेरी शादी हो गई थी. मेने माता-पिता के खिलाफ जाकर शादी की. मैंने किसी की नहीं सुनी थी.

लेकिन एक समय पर आकर हम दोनों को महसूस हुआ कि हम एक-दूसरे के लिए नहीं बने है. इस तरह हम अलग हो गए. उनका जन्म नाम रिम्पी कौर गिल है. वह जाट-सिख परिवार की है.

mahie gill

बता दें कि माही ने 2003 में आई फिल्म ‘हवाएं’ के बाद कुछ फिल्में की मगर 2009 में आई फिल्म ‘देव डी’ से ही माही को असली पहचान मिली. माही गिल ने अब तक करीब 33 फिल्मों में अभिनय किया है. इन फिल्मों में खोया खोया चांद, साहब बीवी, देव डी, गुलाल, दबंग और गैंगस्टर, साहब बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स, साहब बीवी और गैंगस्टर 3, माइकल, जंजीर, पानसिंह तोमर, दबंग 2, बुलेट राजा, अपहरण और दुर्गामती आदि शामिल हैं.

Back to top button