बॉलीवुड

स्तनों और कमर को देखते हैं, पूछते है साइज, एक्ट्रेस सुरवीन ने बताई इंडस्ट्री की घिनौनी सच्चाई

इंडस्ट्री में गंदी हरकतों पर छलका सुरवीन चावला का दर्द, बोलीं- महिलाओं का फ़ायदा उठाने वाले..'

अक्सर फ़िल्मी दुनिया से जुड़ी कई ऐसी बातें सुनने को मिलती रहती है जो ग्लैमर की दुनिया का सच्चा चेहरा लोगों को दिखाती है. समय-समय पर अभिनेत्रियां फिल्म इंडस्ट्री में अपने साथ हुई बुरी घटनाओं और शर्मनाक हरकतों के बारे में खुलकर बात करती है. अब तक कई अभिनेत्रियां कास्टिंग काउच का शिकार हुई है. वहीं अब इस मामले पर ख़ूबसूरत अभिनेत्री सुरवीन चावला ने अपनी बात रखी है.

हाल ही में सुरवीन चावला ने बड़ा ख़ुलासा किया है. जिसके बाद उनके बयान पर खूब चर्चा चल रही है. उन्होंने अपने करियर के शुरुआती दिनों को याद करते हुए हाल ही में अपने एक साक्षात्कार में बताया है कि, ”मुंबई में शुरुआती दिनों में उन्हें बॉडी शेमिंग से दो चार होना पड़ा.”

सुरवीन ने बताया है ही करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें अपने शरीर को लेकर भद्दे कमेंट्स सुनने को मिले. एक्ट्रेस के मुताबिक़ बढ़े हुए वजन के कारण भी उन्हें बॉडी शेमिंग से जूझना पड़ा है. इतना ही नहने अभिनेत्री ने यह कहकर हड़कंप मचा दिया है कि फिल्म की मीटिंग के दौरान उनसे उनका वजन, कमर और सीने का माप तक पूछा गया था.

surveen chawla

हर जगह फायदा उठाने वालों ने घेर रखा है…

अपने साक्षात्कार में अभिनेत्री ने कास्टिंग काउच के डर के अनुभव को साझा करते हुए कहा कि, मैं बॉलीवुड के साथ ही साउथ की फिल्मों में भी मौका तलाश रही थीं हालांकि हर जगह को महिलाओं का फ़ायदा उठाने वाले लोगों ने घेर रखा है. एक्ट्रेस ने ख़ुलासा किया कि, मुझसे फिल्म के निर्देशक और प्रोड्यूसर शरीर के अंगों की साइज के बारे में पूछते थे. ऐसा उनके साथ उस समय हुआ था जब वे साउथ फिल्मों में आने वाली थीं.

surveen chawla

ब्रेस्ट का साइज, कमर का साइज पूछते हैं…

सुरवीन चावला कहती हैं कि अधिकतर महिलाओं के साथ बुरा व्यवहार किया जाता है. कहीं उनके वजन से उन्हें आंका जाता है तो कहीं उनके चेहरे और शरीर की बनावट पर सवाल किए जाते हैं. सुरवीन ने इस बात को भी स्वीकार किया कि, महिलाओं की कमर का साइज और उनके स्टोन के साइज के बारे में भी पूछा जाता है. लोग आपकी कमर का साइज क्या है? आपकी ब्रेस्ट का साइज क्या है? पूछते हैं.

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में बदला है माहौल…

सुरवीन चावला ने इस बात को स्वीकार किया है कि दक्षिण भारतीय सिनेमा में महिलाओं के साथ इस तरह की घटनाएं काफी घटती है. लेकिन एक्ट्रेस ने यह भी बताया कि इसमें अब कमी देखी गई है. दक्षिण भारतीय सिनेमा में बीते कुछ सालों में बदलाव देखने को मिला है. वहां शुरुआती दिन उनके लिए मुश्क‍िल थे, पर अब बॉडी शेमिंग जैसी चीजें बदल रही हैं, मेंटल हेल्थ और रिजेक्शंस जिसे मुद्दे पर चर्चा हो रही है.

बता दें कि 37 साल की सुरवीन चावला टीवी की क्वीन कही जाने वाली एकता कपूर के टीवी धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी की’ में काम कर चुकी है. इस सीरियल में अभिनेत्री ने प्रेरणा और मिस्टर बजाज की छोटी बेटी का रोल अदा किया था. वहीं वे कई फिल्मों में भी देखने को मिली है. सुरवीन शादीशुदा हैं. साल 2015 में उन्होंने अक्षत ठक्कर से शादी की थी.

surveen chawla

Back to top button