बॉलीवुड

मिस यूनिवर्स हरनाज संधू का मुंबई में हुआ शानदार स्वागत, चमचमाती रेड ड्रेस में दिखी बला की सुंदर

मिस युनिवर्स (Miss Universe) का खिताब जीतकर भारत का नाम रोशन करने वाली हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) इस समय हर जगह छाई हुई हैं। भारत के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू महज 21 साल की हैं। इस उम्र में उन्होंने 75 देशों की महिलाओं को पछाड़ कर मिस युनिवर्स का टाइटल अपने नाम किया है। वह इसके पहले कई सुंदता की प्रतियोगिताओं में भाग ले चुकी हैं। वहीं वे भारत की जानी मानी मॉडल भी हैं।

harnaz-sandhu

भारत लौटी हरनाज संधू

harnaz-sandhu

मिस युनिवर्स का टाइटल जीतने के बाद हरनाज संधू बुधवार को अपने वतन यानि भारत लौट आई। मुंबई एयरपोर्ट पर भारत की इस बेटी का जोर-शोर से स्वागत हुआ। इस दौरान हरनाज संधू रेड सेक्विन गाउन में दिखाई दी। इस ड्रेस में वह बला की खूबसूरत लग रही थी। उन्हें देख मन में यही आ रहा था कि ये लड़की सच में मिस यूनिवर्स बनने के काबिल है।

चमचमाती लाल ड्रेस में दिखी गजब की सुंदर

harnaz-sandhu

एयरपोर्ट पर हरनाज संधू ने जैसे ही चमचमाती लाल रंग की ड्रेस के साथ एंट्री की तो हर निगाहें उन पर थम गई। सभी उन्हें निहारते रहे। किसी की आंखें चौंधिया गई तो किसी का सीना गर्व से फूल गया। हरनाज के भारत वापस लौटने की यह तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। उनके मिस यूनिवर्स बनने पर लोग अभी तक बधाई संदेश दे रहे हैं।

21 साल बाद भारत को मिला मिस यूनिवर्स का खिताब

harnaz-sandhu

गौरतलब है कि भारत के नाम मिस यूनिवर्स का यह खिताब पूरे 21 साल बाद आया है। इसके पहले सिर्फ लारा दत्ता और सुष्मिता सेन को ही यह खिताब मिला था। आखिरी बार बॉलीवुड अभिनेत्री लारा दत्ता साल 2000 में मिस यूनिवर्स बनी थी।

लारा और सुष्मिता दोनों ने ही मिस यूनिवर्स बनने के बाद बॉलीवुड का रुख कर लिया। ऐसे में लोग ये सोच रहे हैं कि क्या हरनाज संधू भी इसी राह पर चलेंगी?

7 दिन के लिए हैं क्वारैंटाइन

harnaz-sandhu

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपने भविष्य के कामों पर लौटने के पूर्व हरनाज को 7 दिन के लिए क्वारैंटाइन (Quarantine) रहना होगा।

दरअसल देश में कोरोना के नए वैरिएंट Omicron के खतरे के चलते एहतियात के तौर पर उन्हें एक हफ्ते के लिए क्वारैंटाइन किया जाएगा। उनके सैंपल लिए जा चुके हैं। यदि 8वें दिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो ही उन्हें कहीं आने-जाने की इजाजत मिलेगी।

सैंपल नेगेटिव आने पर करेंगी आगे के कार्यक्रम

harnaz-sandhu

हरनाज संधू के भाई ने मीडिया को बताया कि कोरोना नियमों के अनुसार उनकी बहन को क्वरैंटाइन किया गया है। इसलिए हरनाज फलहाल चंडीगढ़ नहीं आएंगी। क्वारैंटाइन काल समाप्त होने के बाद ही वह आगे का कोई कार्यक्रम करेंगी। दरअसल सरकार ने एडवाइजरी जारी की थी कि विदेश से आने वाले यात्रियों को एयर सुविधा ऑनलाइन पोर्टल पर सेल्फ डिक्लेरेशन देना होगा।

उन्हें अपना कोरोना टेस्ट कराना होगा और 14 दिनों की ट्रैवल की डीटेल भी देनी होगी। जानकारी गलत होने पर कार्यवाई भी हो सकती है। ऐसे में हरनाज संधू सभी नियमों का पालन कर सहयोग दे रही हैं।

harnaz-sandhu

बताते चलें कि 21 वर्षीय हरनाज पंजाब के गुरदासपुर की रहने वाली हैं। वह वर्तमान में चंडीगढ़ में रहती हैं। उनकी स्कूलिंग और कॉलेज की पढ़ाई भी यहीं से हुई है। स्कूलिंग उन्होंने चंडीगढ़ के शिवलिक पब्लिक स्कूल और खालसा स्कूल से जबकि कॉलेज गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज से किया है।

Back to top button