राजनीतिसमाचार

भारत के प्रधानमंत्री बन सकते हैं राहुल गांधी, कांग्रेस ही मजबूत विपक्ष है – प्रशांत किशोर

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर देश की लगभग हर बड़ी राजनीतिक पार्टी के साथ काम कर चुके हैं। वर्तमान में वे ममता बनर्जी के लिए काम कर रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक समाचार चैनल को इंटरव्यू दिया जिसमें भारत की राजनीति और नेताओं पर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने ममता के उलट कांग्रेस की तारीफ की, बिहार के सीएम नीतिश कुमार संग दोबारा काम करने की इच्छा जाहीर की और यहां तक कि राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने की संभावनाओं को हर झंडी भी दे दी।

Prashant Kishor

नीतिश कुमार के साथ फिर से काम करना चाहेंगे

प्रशांत किशोर ने ‘टाइम्स नाउ’ के फ्रैंकली स्पीकिंग शो में रैपिड फायर राउंड के दौरान अपने जवाबों से राजनीति की दुनिया में खलबली मचा दी। उनसे जब पूछा गया कि वह किस नेता संग फिर से काम करना पसंद करेंगे तो इस पर उन्होंने बिहार के सीएम नीतिश कुमार का नाम लिया। फिर उनसे पूछा गया कि “क्या नीतीश से उनकी बातचीत होती है?” इस पर उन्होंने कहा कि “हाँ बातचीत तो होती रहती है।”

prashant kishor nitish kumar

बताते चलें कि प्रशांत किशोर ने सितंबर 2018 में जेडीयू में शामिल होकर अपना राजनीतिक करियर स्टार्ट किया था। हालांकि नीतीश के साथ उनका सफर कुछ खास लंबा नहीं चल पाया। उन्होंने कुछ समय बाद ही पार्टी और राजनीति दोनों ही छोड़ दी।

इनके साथ दोबारा काम करना पसंद नहीं करेंगे

prashant kishor amarinder singh

जब प्रशांत किशोर से सवाल किया गया कि वह कौन सा नेता है जिसके साथ वह दोबारा काम करना नहीं पसंद करेंगे? इस सवाल के जवाब के लिए उन्हें विकल्प में राहुल गांधी, अमरिंदर सिंह, नीतीश कुमार और ममता बनर्जी के नाम दिए गए। इस पर उन्होंने कहा कि वह अमरिंदर सिंह के साथ दोबारा काम नहीं करेंगे।

राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकते हैं – PK

prashant kishor rahul gandhi

क्या राहुल गांधी प्रधानमंत्री बन सकते हैं? इस पर प्रशांत किशोर ने जवाब दिया कि हां वह पीएम बन सकते हैं। इसके साथ उन्होंने ये भी जोड़ा कि कांग्रेस पार्टी बिना गांधी परिवार के चल सकती है। फिर एंकर ने उनसे पूछा कि क्या गांधी परिवार कांग्रेस को किसी गैर-गांधी नेता की लीडरशीप में चलने देगा?

इस पर उन्होंने जवाब दिया हाँ ऐसा हो सकता है। हालांकि ऐसा होने के लिए कांग्रेस के बाकी नेता को भी राजी होना चाहिए। राहुल और प्रियंका गांधी में से कांग्रेस के मुखिया के रूप में आप किसे चुनेंगे? इस सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि कांग्रेस स्वयं राहुल गांधी को अपना नेता चुन चुकी है।

यूपी में भाजपा के हाथ लगेगी अधिक सीटें

prashant kishor modi

वहीं प्रशांत किशोर ने इस बात की संभावना भी जताई कि साल 2017 की तुलना में 2022 में बीजेपी को यूपी में अधिक सीटें मिलेंगी।

खुद की पार्टी लॉन्च कर सकते हैं PK

prashant kishor

जब प्रशांत किशोर से पूछा गया कि फ्यूचर में वह कौन सी राजनीतिक पार्टी जॉइन करना चाहेंगे तो उन्होंने मजाक में बोला कि “यह जरूरी नहीं की मैं किसी मौजूदा पार्टी को जॉइन करूं। मैं खुद की पार्टी भी लॉन्च कर सकता हूँ।”

Back to top button