राशिफल

Rashifal 17 December: आज ये 4 राशि वाले गंवा सकते हैं पैसा, स्वास्थ्य बिगड़ने की भी है संभावना

हम आपको शुक्रवार 17 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपको ईमानदारी से काम करने की जरुरत है। समाज सेवा से जुड़े लोगों को सहभागिता के लिए लाभ मिलेगा। गायन में रुचि रखने वालों को अच्छे मौके हाथ लग सकते हैं। आप भावनात्मक तौर पर असुरक्षित महसूस कर सकते हैं। आज आपको आर्थिक लाभ होगा। किसी पुराने मित्र से सम्पर्क हो सकते हैं। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की ज़रूरत है।

durga maa

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपको पार्टनर से उपहार मिल सकता है। छात्रों को मेहनत करनी होगी, मेहनत से ही सफलता मिलेगी। आज हर किसी पर भरोसा करने से आपको बचना चाहिए। दूसरों के मामले में पड़ने से बचें। अपने विचारो को दूसरों पर लादने के बजाय दूसरों के विचारों को समझने कि कोशिश करें। दूसरों की सेवा तथा सहयोग का भाव मन में रहेगा। ऑफिस में कामकाज में गलती मिलने पर बॉस की फटकार सुननी पड़ सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

भाई-बहनों के साथ किया गया काम सफल होगा और भविष्य में आपके लिये लाभदायक साबित होगा। शारीरिक व्यायाम और वजन घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फायदेमंद साबित होंगी। आपकी लव लाइफ में अपने जीवन साथी के साथ चल रही है आपकी सारी परेशानियां दूर होंगी। छुपी हुई कुछ बातें भी आपके सामने आ सकती हैं। खुद को कूल रखें और धैर्य के साथ समस्याओं के समाधान की ओर बढ़ें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अपना आत्मविश्वास बनाए रखें। चोट व दुर्घटना से बड़ी हानि हो सकती है। किसी वृद्ध व्यक्ति से आपके रिश्ते में खटास आ सकती है। अगर आप किसी बड़े झगड़े में फंसे हैं तो उसे अब हमेशा के लिए सुलझा दीजिए। अपनी जबान पर नियंत्रण रखें वरना अपने कटु शब्दों को ले कर आपको बाद में पछताना पड़ सकता है। अगर आप कुछ सामाजिक मामलों में हाथ बढ़ायेंगे, तो आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र के बड़े काम संयम से करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज परिवार के कुछ मामले सुलझाना आपके लिए बहुत जरूरी हो जाएंगे। पुराना रोग उभर सकता है। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा, जो आपके दिन को खुशनुमा बना देगा। काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसायिक और आर्थिक प्रगति से आप बेहतर महसूस करेंगे और आपमें नई जीवन-शक्ति का संचार होगा। आपकी राज की बातें उजागर हो सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आप अपने कार्य में सफलता प्राप्त करेंगे। आज आप अपने परिवार और दोस्तों को उनकी मदद के लिए सराहेंगे। उनको उनकी मदद के लिए धन्यवाद अवश्य दें ये आपके रिश्ते व सेहत दोनो के लिए ही अच्छा होगा। सुख-सुविधाओं का लाभ मिलेगा। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है। दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवन में तेजी से प्रगति करने के लिए आपको अपने परिवार और दोस्तों की मदद लेनी पड़ सकती है। जो नौकरी में हैं काम करने के लिए नए प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। भुगतान अप्रत्याशित स्रोतों से होने की संभावना है। छात्र जटिल विचारों को सीखते हुए एक उत्पादक दिन व्यतीत करेंगे। सेहत का ख्याल रखें। नौकरी और बिजनेस के कुछ मामलों में उलझने बढ़ने की संभावना है। सेहत को लेकर आप परेशान हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप बेचैन हो सकते हैं। कोई अनजाना डर भी आपको परेशान कर सकता है। अगर आप वर्तमान नौकरी को छोड़कर दूसरी नौकरी करने की सोच रहे हैं तो कोई बढ़िया मौका मिल सकता है। अगर आप फाइनेंस से जुड़ा काम करते हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद रहेगा। पार्टनर से उपहार मिल सकता है। आज शुरू हुई रिलेशनशिप लंबे समय तक चल सकती है। आज लेखनकार्य के लिए आपका दिन अच्छा है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज सोच-समझकर और योजना बनाकर आगे बढ़ना बेहतर रहेगा। अगर आपने नौकरी में किसी भी अनुमति के लिए आवेदन किया है, तो वह जरूर पूरा होगा बस आपको थोडा सा धैर्य रखना होगा। पैसे से संबंधित किसी मामले में देरी से बड़ी समस्या खड़ी होने की संभावना है। मेहमानों की आज आपके घर पर खूब खातिरदारी होगी। विद्यार्थी आज बहुत अच्छा करेंगे। आज आपका प्रेमी आप पर प्यार और स्नेह बरसा सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप सोचे हुए काम पूरे करने की कोशिश करेंगे। करियर में जल्दी ही कुछ अच्छे मौके मिलने के योग हैं। पैसों की बात करें तो आज का दिन बहुत ही खर्चीला रहने वाला है। समस्याओं को दिमाग से बाहर खदेड़ दें और घर व दोस्तों के बीच अपनी स्थिति सुधारने के बारे में सोचें। अगर आप घर से बाहर रहकर जॉब या पढ़ाई करते हैं तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखें जो आपका धन और समय बर्बाद करते हैं।

maa durga

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नए कार्यस्थल पर जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नहीं है। करियर में तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। साथ ही खुशियों में इजाफा होगा और आपकी प्रशंसा भी होगी। आपको पैसों के लेन-देन से दूर रहना चाहिए। कार्यस्थल पर झगड़े और टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए। कंप्यूटर के स्टूडेंट्स को सफलता मिलेगी। दाम्पत्य संबंधों में मजबूती आएगी। माता-पिता की सलाह फायदेमंद रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज घर के बड़े-बुजुर्गों के साथ किसी विषय को लेकर थोड़ा विवाद हो सकता है। जीवनसाथी के साथ छोटी मोटी नोकझोंक हो सकती है। हालांकि जल्द ही आपके बीच का तनाव खत्म होगा और किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने में आपको अपने प्रिय का पूरा सहयोग मिलेगा। जरूरी काम में बड़ों की राय लें। किसी खास काम के लिए शॉर्टकट लेने की कोशिश न करें। आपको गलतफहमी भी हो सकती है। महत्‍वाकांक्षाएं बढ़ेंगी।

आपने Rashifal 17 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button