दिलचस्प

दूध बेचने वाली कंपनी ने गाय की तुलना महिलाओं से कर दी, मच गया हंगामा : Video

जितनी भी कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स बनाती हैं उनका खूब प्रचार प्रसार करती है। इसके लिए वह बकायदा अच्छे और क्रिएटिव विज्ञापन तैयार करती है। इन विज्ञापनों का प्रोडक्ट्स की बिक्री बढ़ाने में अहम रोल होता है। कई बार तो कोई विज्ञापन इस तरह लोगों के दिमाग में बस जाता है कि फिर वह उसी कंपनी के प्रोडक्ट्स खरीदते हैं। हालांकि कभी-कभी हद से ज्यादा क्रिएटिव होना कंपनियों को भारी भी पड़ जाता है। उनके ये रचनात्मकता विज्ञापन जनता को पसंद नहीं आते हैं। वे इन्हें देख भड़क जाते हैं। फिर कंपनी की इमेज खराब होती है और उन्हें माफी तक माँगनी पड़ती है।

दूध के विज्ञापन में गाय की जगह दिखी महिलाएं

dairy-firm-seoul-milk-compare-women-to-cows-advertisement

ऐसा ही कुछ दक्षिण कोरिया की एक डेयरी कंपनी के साथ हुआ। दूध बनाने वाली सियोल मिल्क नाम की इस डेयरी कंपनी ने हाल ही में एक विज्ञापन बनाया था। इस विज्ञापन में उन्होंने गाय की जगह महिलाओं को दिखा दिया था। विज्ञापन में देखा जा सकता है कि एक शख्स कैमरा लेकर जंगल में शूटिंग कर रहा है। इस जंगल में उसे कुछ महिलाएं दिखाई देती हैं। ये महिलाएं पानी के आसपास एक ग्रीन वातावरण में हैं। शख्स इन महिलाओं का चुपके से वीडियो बनाता है। हालांकि जैसे ही उसकी चोरी महिलाओं को पता चलती है तो वे सभी गाय में बदल जाती हैं।

गाय की जगह महिलाओं को देख भड़के लोग

dairy-firm-seoul-milk-compare-women-to-cows-advertisement

सियोल मिल्क ने इस विज्ञापन को साझा करते हुए अपने कैप्शन में लिखा “स्वच्छ पानी, जैविक चारा और सौ प्रतिशत शुद्ध सियोल दूध। चोंगजांग की सुखद प्रकृति में एक जैविक खेत से जैविक दूध।” हालांकि उनका यह क्रिएटिव विज्ञापन उन्हीं पर भारी पड़ गया। विज्ञापन में महिलाओं की तुलना दूध देने वाली गाय से करने पर लोग भड़क गए। उन्होंने कंपनी की निंदा की। आलम ये था कि लोगों की नारजगी के चलते कंपनी ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल से इस विज्ञापन को हटा दिया।

कंपनी ने मांगी माफी

सियोल मिल्क कंपनी ने अपने इस विज्ञापन के लिए सार्वजनिक रूप से लोगों से माफी भी मांगी। उन्होंने एक बयान जारी करते हुए कहा “हमारे विज्ञापन को देखकर असहज महसूस करने वाले सभी लोगों से माफी मांगते हैं। हम मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और भविष्य में ऐसी चीजों को रोकने के लिए और अधिक सावधानी से कदम उठाएंगे।”

देखें वीडियो-

सियोल मिल्क कंपनी ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल से तो इस विज्ञापन को हटा दिया है, लेकिन आप इसे अन्य यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं। इस वीडियो को देखकर आप खुद हमे बताइए कि कंपनी ने विज्ञापन में जो कुछ दिखाया उससे लोगों का भड़कना सही है या गलत।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं। खबर पसंद आई हो तो इस दूसरों के साथ शेयर करना न भूलें।

Back to top button