समाचार

सिर्फ इन 90 मिनिट के दौरान बदल दी गई विराट कोहली की किस्मत, खुद पूर्व कप्तान कोहली ने बताया

अब आप कप्तान नहीं 'पूर्व कप्तान' है, बोर्ड ने 90 मिनिट पहले कोहली को सुनाया ये फैसला

भारत में क्रिकेट क्या मायने रखता है इस बात को बताने की जरुरत नहीं है. लेकिन इन दिनों भारतीय क्रिकेट में कलह मचा हुआ है. कुछ दिनों पहले ही BCCI ने वनडे मैच में विराट कोहली को कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को कप्तान बना दिया. इसके बाद मीडिया में विराट कोहली और रोहित शर्मा की अनबन की खबरे सामने आने लगी.

मगर भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को कप्तानी को लेकर हो रहे विवाद पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कुछ ऐसी जानकारियां दीं जो कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयानों के ठीक उलट हैं.

टी20 कप्तानी को लेकर क्या बोले विराट
सौरव गांगुली के बयान के उलट विराट कोहली ने बुधवार को कहा कि मेरे इस फैसले से किसी को कोई परेशानी नहीं थी. मुझसे किसी ने नहीं कहा कि आप टी20 कप्तानी मत छोड़ो. उन्होंने कहा, ‘टी20 कप्तानी को छोड़ने की बात मैंने सबसे पहले BCCI से कही थी. उस बात को बहुत अच्छी तरह से रिसीव किया गया. किसी को कोई परेशानी नहीं हुई, मुझे किसी ने भी ये नहीं कहा कि आप टी20 की कप्तानी मत छोड़िए, बल्कि मेरे उस फैसले की तारीफ की गई थी.’

virat kohli

वनडे कप्तानी पर
वनडे कप्तानी के बारे में बोलते हुए विराट कोहली ने कहा कि, अफ्रीका दौरे की मीटिंग से सिर्फ डेढ़ घंटे पहले मुझे बताय गया कि आपको वनडे की कप्तानी से हटाया जा रहा है.

virat kohli

रोहित ओर विराट के बीच टकराव
विराट को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद यह कहा गया कि रोहित ओर विराट के बीच टकराव हो गया है. विराट ने इस बात पर भी अपनी सफाई दी. उन्होंने कहा कि मेरे और रोहित के बीच किसी तरह का कोई विवाद नहीं है. ये कहते-कहते मुझे ढाई साल से ज्यादा का समय हो चुका है. अब मैं थक चुका हूँ.

वनडे सीरीज खेलने पर
रोहित ओर विराट के बीच टकराव की बात सामने आने पर यह भी कहा गया कि रोहित की कप्तानी वाली वनडे टीम में विराट हिस्सा नहीं लेंगे. वह छुट्टियों पर है. लेकिन इस पर विराट ने कहा कि, मैं वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध था और उपलब्ध हूँ. मैंने इस दौरान बोर्ड से ब्रेक देने की बात नहीं की.

कप्तानी जाने की वजह
विराट कोहली ने इस दौरान अपनी कप्तानी जाने की वजह के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि एक भी ICC ट्रॉफी नहीं जीत पाने की वजह से मुझसे वनडे की कप्तानी ली गई है.

virat kohli and sourav ganguly

अचानक कप्तानी से हटाए जाने पर
विराट कोहली ने इस तरह अचानक कप्तानी से हटाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, मैंने बोर्ड को कहा था कि मुझे वनडे की कप्तानी करने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है. लेकिन अगर उनका फैसला कुछ और है तो मुझे इसमें भी परेशानी नहीं होगी.

virat kohli and sourav ganguly

आपको बता दें, BCCI ने विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम का नया कप्तान बनाया है. बोर्ड ने कोहली को वनडे की कप्तानी से इस्तीफा देने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था. कोहली का इसको लेकर कोई जवाब नहीं आया तो बोर्ड ने उन्हें खुद इस पद से हटा दिया. उसके बाद विराट ने इस पीसी के जरिये अपन बात रखी.

Back to top button