विशेष

मछली पकड़ने बैठी थी महिला तभी खुल गई किस्मत और बन गई करोड़पति, ऐसे पलटी उसकी किस्मत

अगर हमारे आस-पास किसी को कुछ भी मिलता है या एक दम से कोई फर्श से अर्श पर चला जाता है तो हम अमूमन यही कहते है कि ये तो किस्मत का खेल है, किसे क्या मिलना है. ये सही भी है न जाने कब किसकी किस्मत कैसे पलट जाए. किस्मत किसी इंसान को देखते ही देखते राजा भी बना देती है और यही किस्मत किसी को रंक बना डालती है.

किस्मत पलटने की ऐसी ही एक कहानी इन दिनों तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. मलेशिया में रहने वाली एक आम सी महिला की जिंदगी समुद्र से पकड़ीहुई मछली बेचते हुए गुजर रही थी. लेकिन अचानक एक दिन उसके हाथ ऐसी वस्तु लगी कि अब उसे अपनी जिंदगी में कभी भी मछली पकड़ने की आवश्यकता नहीं होगी. अब इस महिला की स्टोरी लोगों को काफी पसंद आ रही है.

whale vomit

मलेशिया की रहने वाली ऐडा ज़ुरिना लॉन्ग (Aida Zurina Long) ने कभी अपने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि इस तरह से अचानक उनकी किस्मत पलटेगी. यह महिला अपने परिवार के साथ मछली पकड़ती थी. फिर बाजार में उसे बेचकर मिलने वाले पैसे से अपना गुजारा करती थी.

whale-vomit-found-in-malaysia

अब हाल ही में उसे एक दिन मछली पकड़ने के दौरान समुद्र में एक प्लास्टिकनुमा कचरा नजर आया. ऐसे में उस महिला ऐडा ने सोचा कि समुद्र में कचरा तैर रहा है. उसने ‘ कचरे’ को पानी से निकाला और उसे फेंकने के लिए किनारे तक ले आई. लेकिन उसे अंदाजा नहीं था कि जिसे वो कचरा समझ रही थी वह चीज असल में क्या थी.

whale vomit

महिला के हाथ लगा काफी बड़ा टुकड़ा
मलेशियाई मीडिया की माने तो महिला जिसे कचरा समझ समुद्र से उठा लाइ थी दरससल, वो व्हेल मछली की उल्टी थी. 41 वर्षीय ऐडा को भी इसका अंदाजा नहीं था.

वह हर रोज़ की तरह मछली पकड़ने गई थी जब उसकी नजर इस उल्टी पर पड़ी तो वो इसे फेंकने के लिए ले आई थी लेकिन बाद में उसे पता चला कि ये कोई कचरा नहीं बल्कि व्हेल की उल्टी थी जो काफी महंगी होती है. इसके बारे में ऐडा को उसके पिता ने बताया. उसके पिता ने व्हेल की उल्टी के बारे में सुना था लेकिन उसने कभी इसे देखा नहीं था.

whale vomit

आपको बता दें कि करोड़ों में होती है व्हेल मछली के उल्टी की कीमत
आपको जानकारी के लिए बता दें कि, मार्केट में व्हेल मछली की उल्टी की काफी कीमत है. इसका वैज्ञानिक नाम एम्बरग्रीस (Ambergris) है. ये बेशकीमती होती है और इसकी कीमत करोड़ों तक में जाती है.

मलेशिया के टेरेंगगनु में मौजूद मतस्य विभाग की टीम जल्द इस उल्टी का मुआयना करने वाली है. इसके बाद ही इस उल्टी की सही कीमत का पता चल पाएगा. हालांकि, अभी अंदाजा लगाया जा रहा है कि साइज के हिसाब से इसकी कीमत करोड़ों तक तो जायगी ही. मगर असली कीमत का पता तो जाँच के बाद ही चल पायेगा.

Back to top button