राशिफल

Rashifal 16 December: आज इन 3 राशि वालों को होगी शुभ फल की प्राप्ति, अनसुलझे कार्य पूरे होंगे

हम आपको गुरुवार 16 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 16 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका व्यवहार न्यायपूर्ण रहेगा। प्रेम संबंधों में सावधानी बरतें, धोखा हो सकता है। रिश्तों में मजबूती आएगी। आज आप में धैर्य की कमी रहेगी इसलिए संयम बरतें, क्योंकि आपका रूखा व्यवहार आसपास के लोगों को दुखी कर सकता है। नए मित्र बनेंगे। समझ का दायरा बढ़ेगा, व्यक्तित्व में निखार आएगा और दिमाग विकसित होगा। पारिवारिक समस्या खत्म होंगी। नई योजनाएँ आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का ज़रिया साबित होंगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप ऐसे काम करेंगे जिससे आपकी सेहत और आय में जबरदस्त सुधार आएगा। ऑफिस में किसी काम को लेकर सहयोगी आपकी तारीफ़ करेंगें, और आपसे काम सिखने की इच्छा भी जाहिर करेंगें। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन काफी अच्छा है, साथी के साथ यादगार समय बितायेंगें। सिर्फ़ सकारात्मक विचारों के जरिए समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। फालतू खर्च पर नियंत्रण नहीं रहेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप सोच समझकर बोलें। संतान से थोड़ी परेशानी और दुख मिल सकता है। अनुशासन सफलता की अहम सीढ़ी होती है। घर के सामान को व्यवस्थित ढंग से लगाने से जीवन में अनुशासन की शुरुआत कर सकते हैं। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर परिणाम लेकर आ सकता है। गरीबों में कम्बल बांटना पुण्य दायी है। परिवार के किसी सदस्य से मनमुटाव भी हो सकता है। लाइफ पार्टनर या लवमेट के साथ रोमांटिक प्रोग्राम बनेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। आज मित्रों की सहायता से रुके हुए अथवा अनसुलझे कार्य पूरे होंगे। कुछ मामलों में आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे, जिससे आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। किसी भी काम को शुरूआत करने से पहले जीवनसाथी से राय-मशविरा कर लेने से अच्छा रहेगा। आपके रिश्तेदार भी आपका पूरा सहयोग करेंगे। साफ और नपी-तुली बात करने से परेशानियों से बच सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अपने शानदार विचारों से दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब हो सकते हैं। बिजनेस में आज का दिन सामान्य रहेगा। ऑफिस में अपने सहयोगियों के साथ आपको अपना व्यवहार अच्छा रखना चाहिए। लवमेट से मुलाकात होगी। लाइफ पार्टनर के कामों में हाथ बंटायेंगें। किसी से बिना सोचे-समझे बोलने से आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। आपको अपने पैसों पर भी कुछ कंट्रोल करना चाहिए।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

योजना बनाने और फैसले लेने का दिन है। कई जगह आपकी तारीफ हो सकती है। आपका दिमाग आज तेजी से काम करेगा जिसका उपयोग आप भविष्य की योजनाएं बनाने में करेंगे। अगर आप केवल अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें तो बाकी सब कुछ खुद ही योजनानुसार होता चला जाएगा। जो लोग ट्रैवल के कारोबार में हैं उनको अच्छा लाभ मिलेगा। मार्केट में आपका दबदबा होगा। अपनों को दूर होता देख मन उदास रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

प्रेम के मामले में आज आपको सतर्कता बरतनी होगी। दोस्त आपका सहयोग करेंगे और आपको खुश रखेंगे। व्यापाार में लाभ आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। अपने विचारों को दूसरों पर लादने के बजाय दूसरों के विचारों को समझने कि कोशिश करना अच्छा रहेगा। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे। आज ऐसा दिन है जब काम का दबाव कम रहेगा और आप परिवार के साथ समय बिताने का मजा ले पाएंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

दैनिक आमदनी में वृद्धि करने हेतु आप किसी नए क्षेत्र में आगे बढ़ने हेतु गंभीरता से विचार करेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों को बोझ न समझें बल्कि उन्हें ईमानदारी से पूरा की कोशिश करें। आपको आज अपना दिमाग शांत रखना होगा। आपके काम में आने वाली ये रुकावट अस्थाई है जो समय के साथ खुद ही समाप्त हो जाएगी। आपके निजी जीवन में कुछ परेशानियां हो सकती है, बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

घर या गाड़ी में निवेश या किसी लोन के लिए आवेदन करने के लिए दिन अनुकूल है। अगर आपको व्यस्त दिनचर्या के बाद भी अपने लिए समय मिल पा रहा है तो आपको इस समय का सदुपयोग करना सीखना चाहिए। ऐसा करके अपने भविष्य को आप सुधार सकते हैं। विपरीत परिस्थितियों में भी आप सांसारिक सुख प्राप्ति की सामग्री पर व्यय करेंगे। जीवनसाथी का बर्ताव बहुत अच्छा रहेगा। राजनैतिक महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको फालतू खर्चे थोड़ा बहुत परेशान कर सकते हैं। आज आप मुश्किल हालात से निकलने में सफल होंगें। अगर आप व्यापार करते हैं और किसी बड़े मुनाफे की उम्मीद कर रहे हैं तो आपको थोड़ी और प्रतीक्षा करनी होगी। सब्र का फल हमेशा मीठा होता है। आज आपको सकारात्मक सोच लेकर आगे बढ़ना उत्तम रहेगा। कॉन्फिडेंस अधिक रहेगा लेकिन गलत फायदा न उठाएं। करियर के लिए आज का दिन बेहतर है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

धार्मिक तथा मांगलिक कार्यों में जाने का प्रसंग उपस्थित होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। पुरानी बातें भूलने की कोशिश करेंगे इससे आपका मूड ठीक हो सकता है। आपके अंदर नेतृत्व का गुण और लोगों की ज़रूरतों को समझने की संवेदनशीलता है। अगर आप ख़ुद को अभिव्यक्त करने पर ज़ोर देंगे, तो सफलता आपके क़दम चूमेगी। जो होगा और जो हो रहा है वो आपके अच्छे के लिए ही है। खुद पर भरोसा करना होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज बहस करने से बचें। नौकरी या धंधे में उन्नति के लिहाज से भी दिन काम का रहेगा। आज मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं। आपके लिए अच्छा होगा कि आप फालतू की बातों से दूर रहें और अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर ध्यान लगाएं। निजी जीवन की बात करें तो अपने बड़ों की बातों को नजरअंदाज करने से बचें। आज के कामकाज आपकी तरक्की में जुड़ सकते हैं। खर्चों की अधिकता से परेशान रहेंगे। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं।

आपने Rashifal 16 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 16 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 16 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button