समाचार

शराब पीकर एंकरिंग करने के मामले में दीपक चौरसिया ने दी सफाई, कहा क्यों लड़खड़ा रहे थे बोलते वक़्त

वायरल वीडियो पर दीपक चौरसिया ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मुझे न सिखाएं नैतिकता, 25 साल से कर रहा पत्रकारिता...

आज के दौर की पत्रकारिता की क्या ही मिसाल दी जाएं? जी हां आज के दौर में पत्रकार से ज़्यादा चर्चित तो उनके द्वारा की जाने वाली पत्रकारिता है। गौरतलब हो कि एक समय खबरें सुर्खियां बनती थी, लेकिन आज पत्रकार ही सुर्खियों में रहता है और ऐसा ही कुछ हुआ सीडीएस बिपिन रावत के निधन के बाद।

Deepak Chaurasia

बता दें कि जब एक टीवी शो पर एक शो की एंकरिंग के दौरान वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया की जुबान लड़खड़ाती ही नजर आई। वहीं उन्होंने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शहीद सीडीएस के नाम का उच्चारण भी गलत ढंग से किया था। मालूम हो फिर यह वीडियो वायरल हो गया और दीपक चौरसिया पर तमाम तरह के आरोप लगने शुरू हो गए। वहीं अब उन्होंने पूरे मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है और इसको लेकर दीपक चौरसिया ने एक सोशल मीडिया पोस्ट भी लिखी है।


गौरतलब हो कि उन्होंने लिखा कि, “पिछले तीन दिन से आपलोगों ने जो मेरी चिंता की उसके लिए मैं आप सबका आभारी हूं। लेकिन अब मुझे लगता है कि मुझे कुछ बातें साफ कर देनी चाहिए। पहला- आप सभी को वीडियो देखकर जो लग रहा है वो पूरा सच नहीं है। सच ये है कि मेरे घर में शादी थी और बारात में ज्यादा डांस करने के कारण मेरे घुटने की पुरानी चोट दर्द देने लगी। शो जिस मसले पर था उसे मैं छोड़ना नहीं चाहता था और शो पूरी तरह से ठीक जाए इसलिए मैंने पेन किलर खा ली। आपको बता दूं मेरे घुटने में हेयरलाइन फ़्रैक्चर है।”


इतना ही नहीं दीपक चौरसिया आगे लिखते हैं कि, “दूसरा- मेरी गलती ये थी कि पेन किलर ज्यादा मात्रा में लेने से साइड इफेक्ट होता है, ये बात मुझे नहीं पता थी। इसलिए पेनकिलर खाकर मेरी तकलीफ कम होने की बजाए बढ़ गई। वहीं तीसरी बात वीडियो देखकर तरह तरह की बातें बनाई गई, जो सच नहीं है।

मुझे पत्रकारिता में 25 साल से ज्यादा हो चुके हैं। इसलिए मुझे किसी से पत्रकारिता के नैतिक नियम को सीखने की जरूरत नहीं है। मैं अपने चाहने वालों से दिल से माफी चाहता हूं। साथ ही पिछले तीन दिनों से देश के कोने-कोने से मेरी चिंता जताने वाले शुभचिंतको का आभारी हूं। आपलोगों का प्यार और सहयोग इसी तरह आगे भी मिलता रहेगा। इसी उम्मीद के साथ।”


वहीं आख़िर में बता दें कि तमिलनाडु के कुन्नूर में 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर दुर्घटना में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत, उनकी पत्नी और 11 अन्य रक्षा कर्मियों की मौत हो गई थी। मालूम हो कि सीडीएस बिपिन रावत वेलिंगटन के डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज में लेक्चर देने जा रहे थे, तभी उनके साथ यह हादसा हो गया था।

वहीं इसके बाद सोशल मीडिया पर एक हेलीकॉप्टर का वीडियो वायरल भी हुआ था, दावा किया जा रहा था कि वो वीडियो उसी हेलीकॉप्टर का है जिसमें सीडीएस बैठे थे। इसके अलावा सीडीएस के निधन के बाद दीपक चौरसिया एक कार्यक्रम आयोजित कर रहें थे और उसी दौरान उनकी बॉडी-लैंग्वेज और शब्द संतुलित नहीं लग रहे थे। जिसको लेकर अब उन्होंने अपनी सफाई पेश की है।

Back to top button