बॉलीवुड

ट्रांसजेंडर महिला ने बनाया था मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू का गाउन, जानें कौन हैं ये डिजाइनर

भारत की हरनाज कौर संधू को सोमवार (13 दिसंबर) को मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया गया है. 21 वर्षीय हरनाज कौर संधू ने 70वीं मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब जीतकर एक नया कीर्तिमान रच दिया है. मिस यूनिवर्स का क्राउन अपने सर पर पहनते हुए चंडीगढ़ की 21 वर्षीय मॉडल हरनाज कौर संधू काफी बेहतरीन लग रही थी.

हरनाज ने सी-थ्रू एम्बेलिश्ड गाउन ग्रैंड फिनाले के लिए पहना था. आपको बता दें कि, हरनाज के इस गाउन को एक ट्रांसजेंडर महिला फैशन डिजाइनर सायशा शिंदे द्वारा डिजाइन किया गया था.

harnaaz sandhu

स्वप्निल से सायशा बनीं हैं डिजाइनर
अब ऐसे में हरनाज के विनिंग लुक वाले ड्रेस की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ की जा रही है. आइए जानें कौन हैं ट्रांसजेंडर डिजाइनर सायशा शिंदे. हरनाज का गाउन तैयार करने वाले स्वप्निल शिंदे जनवरी 2021 में सायशा शिंदे बने हैं. स्वप्निल शिंदे ने अपने इंस्टाग्राम पर जनवरी 2021 में ये जानकारी शेयर की थी.

अब वह एक ट्रांसवुमन हैं और उन्होंने अपना नाम सायशा शिंदे रखा है. सायशा को बॉलीवुड के कई बड़ी एक्ट्रेस को स्टाइल करने के लिए जाना जाता है. उन्होंने करीना कपूर, श्रद्धा कपूर और अनुष्का शर्मा जैसी स्टार्स को स्टाइल किया है. इसके साथ ही कई फिल्मों में भी सायशा शिंदे ने कॉस्ट्यूम डिजाइनिंग की है.

saisha shinde

डिजाइनर ने कहा अपनी रातों की नींद खराब कर बनाई मिस यूनिवर्स की गाउन
हरनाज के जीतने के बाद सायशा ने इंस्टाग्राम पर गाउन बनाने की पूरी प्रक्रिया का जिक्र किया है. गाउन को बनाने के प्रोसेस की तस्वीरों को शेयर करते हुए डिजाइनर सायशा शिंदे ने लिखा है, ‘मेरी रातों की नींद हराम हुई!

बहुत ज्यादा प्रेशर था! मेरे सामने बस एक लड़की का सपना था. उस ड्रेस को डिजाइन करने में एक महिला का धैर्य था! ये ड्रेस पूरी तरह से मिस यूनिवर्स 2021 के ही लायक थी.’

Saisha shinde

कैसा था मिस यूनिवर्स हरनाज का गाउन
क्राउन पहनाते समय मिस यूनिवर्स हरनाज की तस्वीरें अब हर जगह सोशल मीडिया पर छा गई है. उनके द्वारा पहने गए गाउन को सभी ने पसंद किया है. इस इवेंट के दौरान हरनाज ने बेज और सिल्वर एम्बेलिश्ड गाउन केरी किया था. शीयर बॉडी-हगिंग गाउन में एक प्लंजिंग वी-नेकलाइन और एक लंबी फ्लो वाली टेल थी.

Saisha-shinde

इस चमकीली ड्रेस को स्लीवलेस रखा गया था. हरनाज के लुक को स्टोन स्टडेड ड्रॉप ईयररिंग्स से सजाया गया था. हरनाज ने डेवी बेस, पिंक ब्लश गाल, न्यूड लिपस्टिक और बोल्ड आई मेकअप के साथ अपना पूरा लुक कम्पलीट किया था.

‘मिस यूनिवर्स ने मेरा गाउन पहना, गर्व की बात है…’

saisha shinde

मिस यूनिवर्स हरनाज कौर संधू का गाउन डिजाइन करने के बाद सायशा अपनी बात रखते हुए कहती हैं, ‘न केवल हरनाज और भारत के लिए बल्कि मेरे लिए भी यह अपने सपने को सच करने जैसा है. ये मेरे लिए पूरी तरह से आश्चर्यजनक था…क्योंकि 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स जीता था और उसके बाद 13 दिसंबर 2021 को हरनाज ने यह खिताब अपने नाम किया है.

वह भी मेरा बनाया हुआ गाउन पहनकर. मैं बहुत खुश हूं. मुझे उम्मीद थी कि जल्द ही एक ऐसा दिन भी आएगा जब मुझे मिस इंडिया के लिए गाउन डिजाइन करने का मौका मिलेगा. मौका मुझे मिला भी वह भी मिस यूनिवर्स का गाउन तैयार करने का. इस पल को मैं अपनी जिंदगी में हमेशा याद रखूंगी. ‘ सायशा चाहती है कि लोग उन्हें एक ट्रांसजेंडर के रूप में ही जाने.

Back to top button