बॉलीवुड

भारत की हरनाज़ संधू बनी मिस यूनिवर्स 2021, 21 सालों बाद भारत के सर सजा ये बेशकीमती ताज

भारत की हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का टाइटल और ताज अपने नाम कर लिया है. बता दें कि, हरनाज़ संधू ने भारत के लिए 21 साल बाद ये ताज अपने नाम किया है. हरनाज़ संधू पंजाब की रहने वाली हैं. हरनाज़ संधू की उम्र भी 21 साल ही है. हरनाज़ संधू ने ये ताज जीतकर कर किसी को गौरवान्वित कर दिया है.

70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में सपन्न हुआ है. ज्ञात होकि इससे पहले हरनाज़ संधू ने मिस यूनिवर्स इंडिया 2021 का खिताब भी अपने नाम किया था.

harnaaz sandhu miss universe 2021

21 सालों बाद भारत लौटा ये वर्ल्ड क्राउन
आपको बता दें कि, हरनाज़ संधू से पहले वर्ष 2000 में भारत से लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. संधू से पहले केवल दो भारतीयों ने साल 1994 में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और साल 2000 में लारा दत्ता (Lara Dutta) ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता है.

harnaaz sandhu miss universe 2021

कौन हैं हरनाज़ संधू?

हरनाज़ संधू मूल रूप से पंजाब के चंडीगढ़ शहर की रहने वाली हैं. हरनाज़ पेशे से एक मॉडल हैं और वो पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए की पढ़ाई कर रही हैं.

harnaaz sandhu

हरनाज़ को इस कॉम्पिटिशन में पिछले साल की मिस यूनिवर्स मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने ताज पहनाया. वही पराग्वे की 22 वर्षीय नादिया फरेरा (Paraguay’s Nadia Ferreira) दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि दक्षिण अफ्रीका की 24 वर्षीय लालेला मसवाने (South Africa’s Lalela Mswane) तीसरे पायदान पर रहीं.

harnaaz sandhu

आखरी क्वेश्चन-आंसर सेशन के दौरान, संधू से पूछा गया कि वह युवा महिलाओं को क्या सलाह देना चाहती है. कि वह आज जिस दबाव का सामना कर रही है उससे कैसे सामना करेंगी. इसपर हरनाज संधू ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है. बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं.

harnaaz sandhu miss universe 2021

इन फिल्मों में हरनाज ने दिखाया है अपना जलवा

हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) अपनी पढ़ाई और पेन्जेंट की तैयारी करने के साथ-साथ कुछ फिल्मो का हिस्सा भी रह चुकी है. हरनाज (Harnaaz Sandhu) ने ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ जैसी शानदार फिल्मों में अपनी एक्टिंग दिखाई है.

हरनाज संधू ने जीते हैं ये सभी कॉम्पटीशन

harnaaz sandhu

हरनाज संधू इससे पहले भी कई मौकों पर खिताब अपने नाम कर चुकी है. वर्ष 2018 में हरनाज (Harnaaz Sandhu) मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार का अवार्ड अपने नाम कर चुकी हैं और वर्ष 2019 में वह फेमिना मिस इंडिया पंजाब बनी थीं. इस कॉम्पटीशन में उनके सामने 29 मॉडल्स ओर भी थी.

सभी को जोरदार टक्कर देते हुए उन्होंने टॉप 12 में अपनी जगह पक्की बनाई थी. इन कॉम्पटीशन्स की तैयारी करते हुए हरनाज (Harnaaz Sandhu) ने अपनी पढाई से भी समझौता नहीं किया था. वह इन दिनों अपनी मास्टर्स की पढ़ाई पूरी कर रही हैं.

अब हरनाज संधू को सोशल मीडिया पर काफी बधाइयाँ मिल रही है. हर कोई उन्हें कमेंट करके बधाई देने में लगा है. इन सबके साथ ही हरनाज संधू की कई शो के दौरान ली गई तस्वीर भी सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल होने लगी है. अब हर कोई उन्हें सोशल मीडिया पर फॉलो कर रहा है. खिताब जीतने के साथ ही सोशल मीडिया पर उनके चाहने वालों की संख्या में भी इजाफा हो गया है.

Back to top button