समाचार

जनरल बिपिन रावत की बेटियों ने किया माता-पिता की अस्थियों को गंगा में विसर्जित। देखें तस्वीरें

जनरल बिपिन रावत बेटियों ने निभाया बेटे का फर्ज, माँ - बाप की अस्थियों को गंगा में किया बिसर्जित : देखें तस्वीरें

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का बीते दिनों दुःखद निधन हो गया था। जिसके बाद कल उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी गई और अब उनकी अस्थियां आज उत्तराखंड के हरिद्वार में गंगा में विसर्जित की गई। जी हां बता दें कि रावत उनकी पत्नी मधुलिका और अन्य अधिकारियों का आठ दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया था।

Bipin Rawat

बता दें कि बिपिन रावत अपने पीछे दो बेटियों को छोड़ गए हैं। जिसमें से एक की शादी हो गई है, जबकि एक दिल्ली में पढ़ाई करती है और इन्हीं लड़कियों ने उन्हें मुखाग्नि दिया। जिसके बाद अब उनकी बेटियों ने ही उनकी अस्थियों को गंगा में प्रवाहित किया। आप भी देख सकते हैं कि सीडीएस बिपिन रावत की बेटियां कृतिका और तारिणी माता-पिता की अस्थियों के साथ खड़ी हुई हैं।

bipin

गौरतलब हो कि कृतिका और तारिणी ने आज सुबह बरार स्क्वॉयर से अस्थियां लेकर उसे विसर्जित करने के लिए हरिद्वार रवाना हुई थी।

bipin

वहीं जनरल बिपिन रावत का तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर हादसे में निधन हो गया था। जिसके बाद उनका दिल्ली कैंट के बरार स्क्वॉयर में अंतिम संस्कार बीते दिन यानी कल किया गया।

Bipin Rawat

मालूम हो कि जनरल रावत की बेटियां कृतिका और तारिणी अस्थियां लेकर हरिद्वार गई हैं और आप इस तस्वीर में देख सकते हैं कि कैसे हाथ जोड़कर उन्होंने माता-पिता को याद किया।

वहीं बता दें कि रावत, उनकी पत्नी और अन्य अधिकारियों के आत्मा की शांति के लिए कई जगहों पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा जनरल बिपिन रावत की बेटी कृतिका और तारिणी और अन्य परिजन के साथ अस्थियां लेकर हरिद्वार गए और इसके लिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी की थी। वहीं अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में कई वीआईपी लोग शामिल हुए।

आख़िर में बता दें कि कल सीडीएस जनरल बिपिन रावत का पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया था। उन्हें 17 तोपों की सलामी दी गई थी और CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत को उनकी बेटियों कृतिका और तारिणी ने मुखाग्नि दी।

Bipin Rawat

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और  भारतीय सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कल बरार स्क्वायर श्मशान घाट पहुंचकर CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

Back to top button
?>