समाचार

PM को फिर याद आए CDS बिपिन रावत, कहा- भारत दुःख में है, लेकिन न रुकेगा, न थमेगा

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से CDS जनरल बिपिन रावत को याद किया है. उन्होंने कहा है कि बिपिन रावत के निधन से देश दुःख में और दर्द में है. हालांकि न भारत रुकेगा और न ही थकेगा. पीएम ने कहा कि देश लगातार आगे बढ़ता रहेगा. पीएम मोदी ने शनिवार को यूपी के बलरामपुर में बेहद भावुक अंदाज में दिवंगत बिपिन रावत को याद किया.

bipin rawat

पीएम मोदी ने अपनी सभा में लोगों को संबोधित करते हुए जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य 11 फौजी जांबाजों के निधन का जिक्र किया और कहा कि, देश इस दर्द को सहते हुए भी आगे बढ़ेगा. जनरल बिपिन रावत जहां भी होंगे, वो देश की प्रगति के साक्षी बनेंगे.

bipin rawat

बता दें कि पीएम मोदी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में सरयू कनाल नैशनल प्रॉजेक्ट का उद्घाटन करने के बाद हजारों लोगों की भीड़ को संबोधित कर रहे थे. पीएम ने कहा कि, ‘भारत दुख में है, लेकिन दर्द सहते हुए भी हम ना अपनी गति रोकते हैं और ना हमारी प्रगति. भारत रुकेगा नहीं, भारत थमेगा नहीं.’

bipin rawa

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि, ‘जनरल बिपिन रावत आने वाले दिनों में अपने भारत को नए संकल्पों के साथ, वे जहां होंगे, वहां से भारत को आगे बढ़ते हुए देखेंगे. देश की सीमाओं की सुरक्षा बढ़ाने का काम, बॉर्डर इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने का काम, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने का अभियान, तीनों सेनाओं में तालमेल सुदृढ़ करने का अभियान, ऐसे अनेक काम तेजी से आगे बढ़ते रहेंगे.

हम भारतीय मिलकर और मेहनत करेंगे. देश के भीतर और देश के बाहर बैठी हर चुनौती का मुकाबला करेंगे. भारत को और शक्तिशाली और समृद्ध बनाएंगे.’

pm modi

पीएम ने सभी सैन्य अधिकारियों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि, ‘राष्ट्र निर्माताओं और राष्ट्र रक्षकों की इस धरती से मैं आज देश के उन सभी वीर योद्धाओं को भी श्रद्धांजलि दे रहा हूं जिनका 8 दिसंबर को हेलिकॉप्टर हादसे में निधन हो गया. भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत जी का जाना हर भारतप्रेमी के लिए, हर राष्ट्रभक्त के लिए बहुत बड़ी क्षति है.

जनरल बिपिन रावत जी जितने जांबांज थे, देश की सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जितनी मेहनत करते थे, पूरा देश उसका साक्षी रहा है.’

pm modi

एकमात्र जीवित बचे सैनिक के लिए पीएम ने की प्रार्थना…

तमिलनाडु प्लेन क्रैश में एक मात्र जीवित बचे सैनिक ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को लेकर पीएम ने कहा कि, ‘यूपी के सपूत, देवरिया के रहने वाले ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी का जीवन बचाने के लिए डॉक्टर जी-जान से लगे हुए हैं. मैं मां पाटेश्वरी से उनके जीवन की रक्षा की प्रार्थना करता हूं. देश आज वरुण सिंह जी के परिवार के साथ है, जिन वीरों को हमने खोया है, उनके परिवारों के साथ है.

Back to top button