विशेष

भांजे के ‘चांद’ पर मामा का ‘ग्रहण’! जानिए ईसाई लड़की से शादी पर साधु यादव का रिएक्शन

क्या तेजस्वी के दुल्हन का भी होगा अपनी भाभी वाला हाल, ईसाई लड़की से शादी करने पर भड़के तेजस्वी के मामा 'साधु यादव'

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के घर नई-नवेली दुल्हन का आगमन तो हो गया है, लेकिन अब यही नई बहू लालू यादव के लिए मुसीबत बनकर उभरने लगी है। जी हां अभी शादी को चंद घण्टे ही हुए हैं, लेकिन इसी बीच तेजस्वी के मामा उनसे रूठ गए हैं। वैसे अभी तक आपने कहावत के रूप में फूफा को रूठते हुए जरूर सुना होगा!

Sadhu Yadav

लेकिन इस बार मामला थोड़ा उल्टा है और लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने एक क्रिश्चियन लड़की राशेल के साथ गुरुवार को विवाह रचाया और बताया जा रहा है कि तेजस्वी से शादी करने से पहले राशेल का नाम बदलकर राजेश्वरी यादव रखा गया मगर यादव समाज से बाहर जाकर एक क्रिश्चियन लड़की से शादी करना तेजस्वी के मामा यानी साधु यादव को बेहद नागवार गुजरा है।

 

गौरतलब हो कि तेजस्वी यादव की शादी पर पूरा लालू परिवार खुशी से झूमता दिखा लेकिन कभी युवा नेता को अपनी गोद में खिलाने वाले उनके मामा साधू यादव उनसे बेहद खफा हैं। जी हां उन्होंने तेजस्वी को ‘कलंक’ तक करार दिया। वहीं वह इस शादी से इस कदर गुस्से में हैं कि शादी के बारे में सवाल पूछने पर बोले कि बिहार में वो आए तो जूते चप्पल से स्वागत करो और इसने नाम पर बट्टा लगा दिया।

Sadhu Yadav

इसके अलावा साधु यादव ने कहा कि तेजस्वी ने क्रिश्चियन लड़की से शादी करके समाज के माथे पर कलंक पोत दिया है। हमारा यदुवंशी समाज इस को स्वीकार नहीं करता है। तेजस्वी ने अपनी सभी बहनों की शादी यादव समाज में कराई मगर खुद क्रिश्चियन लड़की से शादी कर ली जिसकी इजाजत हमारा समाज नहीं देता है।

वहीं साधु यादव ने आगे तेजस्वी पर हमला करते हुए कहा कि उनका भांजा चाहता है कि चुनाव में यादव समाज आरजेडी के लिए वोट करें मगर उन्होंने यादव समाज की लड़की से शादी नहीं कर के इस लड़की से शादी करनी है।

tejaswi yadav

इतना ही नहीं साधू यादव ने कहा कि यादव समाज लालू और उनके परिवार को अपना नेता मानता था, लेकिन तेजस्वी ने यादव के सपने को चकनाचूर कर दिया। अब तेजस्वी मुख्यमंत्री का सपना छोड़ दें, क्योंकि वह अब यादव नहीं क्रिश्चियन हो चुके हैं। वहीं साधू यादव इस दौरान इतने गुस्से में दिखे कि उन्होंने तेजस्वी की नवविवाहिता को बियर बार की डांसर तक करार दिया।

Sadhu Yadav

गौरतलब हो कि साधू यादव ने कहा कि यादवों के भरोसे लालू यादव सालों सत्ता में बने रहे, लेकिन अब वही यादव समाज तेजस्वी यादव का विरोध करेगा। क्या यादव समाज में लड़की की कमी हो गई थी, जो तेजस्वी ने ईसाई धर्म की लड़की से शादी कर ली।

उनका कहना था कि वोट मांगने के लिए ये बिहार के लोगों से अपील करते हैं पर शादी के लिए दूसरे सूबे की गैर धर्म की लड़की को चुनते हैं। बिहार लालू यादव की बपौती नहीं है। उन्हें यहां के लोग इसका जवाब जरुर देंगे।

Sadhu Yadav

वहीं आख़िर में बता दें कि साधू यादव ने जगदानंद सिंह पर भी हमला बोला और उनका कहना था कि जगदानंद सिंह ही परिवार को खत्म करने वाला है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल को हम लोगों ने सींचा है। लेकिन ये लोग पार्टी को बर्बाद करने पर तुले हैं।

Back to top button