दिलचस्प

बंदर के हाथ लगा बड़ा सा चाकू, इंसानों की तरह तेज करने लगा धार, देखें फिर क्या हुआ – Video

सोशल मीडिया एक ऐसी जगह है जहां आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता ही रहता है। खासकर जानवरों से जुड़े वीडियोज लोग देखना ज्यादा पसंद करते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बंदर का वीडियो बड़ा छाया हुआ है। बंदर काफी हद तक इंसानों की तरह ही होते हैं। उन्हें नकल करने में नंबर 1 माना जाता है। इंसान जो भी हरकत करते हैं बंदर उन्हें आसानी से कॉपी कर लेते हैं। कई बार तो ये बंदर ऐसी-ऐसी चीजें भी कॉपी करने लगते हैं जिसे देख हम हैरान रह जाते हैं।

चाकू की धार तेज करता दिखा बंदर

अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस बंदर को ही ले लीजिए। इस बंदर के हाथ में कहीं से एक बड़ी सी छुरी आ जाती है। इसे बड़े चाकू को लेकर फिर यह जो करता है वह हैरान करने वाला होता है। बंदर इस छूरे को लेकर धार तेज करने लगता है। यह धार भी ठीक वैसे ही तेज करता है जैसे इंसान करते हैं। बंदर के पास एक बर्तन में पानी रहता है। वह इस पानी से चाकू को पहले गीला करता है और फिर पत्थर पर घिसकर चाकू की धार तेज करता है।

monkey sharpening knife

एक बंदर को इस तरह चाकू की धार तेज करता देखना मजेदार और डरावना दोनों ही लगता है। जब इस घटना का वीडियो सामने आया तो लोग पूछने लगे कि ये बंदर आखिर किस से बदला लेने की तैयारी कर रहा है? इस वायरल वीडियो को आईपीएस अधिकारी रुपिन शर्मा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो को साझा करते हुए वे कैप्शन में लिखते हैं “हैं तैयार हम”।

लोग बोले- किस से बदला लेने की तैयारी है?

इस वीडियो को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं। लोग इस पर अपने मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं। जैसे एक यूजर लिखता है “लगता है बहुत बड़े युद्ध की तैयारी हो रही है।” वहीं दूसरे ने लिखा “ये बंदर तो बड़ा खतरनाक निकला। यदि इसे सच में चाकू का सही इस्तेमाल पता चल गया तो इंसान और अन्य जानवरों की खैर नहीं।” फिर एक ने कहा “लगता है कोई पुराना दुश्मन है जिसे ठिकाने लगाने की तैयारी चल रही है।” फिर एक ने लिखा “अब तो लड़ाई आर या पार की होगी।”

monkey sharpening knife

वहीं कुछ लोगों ने बंदर की सेफ़्टी को लेकर भी सवाल उठाए। एक ने लिखा “चाकू जैसी चीज के साथ बंदर का खेलना खतरनाक हो सकता है। वह खुद को नुकसान पहुंचा सकता है।” वहीं एक यूजर कहता है “लगता है किसी ने जान बूझकर इस ऐसा करना सिखाया है। ये गलत है। चाकू जैसी चीज बंदर के हाथ में नहीं देना चाहिए।” फिर एक बंदा लिखता है “वीडियो बनाने वाले को शर्म आनी चाहिए। उसे बंदर के हाथ से चाकू ले लेना चाहिए था ताकि वह खुद को चोट न पहुंचाए।”

देखें वीडियो

लोगों की कुछ और प्रतिक्रियाएं

वैसे आप लोगों को यह वीडियो कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button