बॉलीवुड

छोटी हाइट के बावजूद ये हसीनाएं बनीं बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियां, कई मशहूर नाम शामिल

कहते है कि हर इंसान में कोई न कोई कमी जरूर होती है. अब चाहे वो कमी किसी भी प्रकार की हो हालांकि जब आदमी सफ़ल होता है तो उसकी कमियां छिप जाती है और वो दुनिया की नजरों में नहीं आती है. हिंदी सिनेमा की कई अभिनेत्रियों ने अपनी छोटी हाइट के बावजूद बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाया है.

इन अभिनेत्रियों का कद चाहे छोटा रहा हों हालांकि इनके हौंसले और काम काफी बड़े रहे. तब ही तो ये बहुत जल्द बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्रियां बन गई. आइए आज आपको हिंदी सिनेमा की 5 ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताते है जिन्होंने छोटी कद के बावजूद बॉलीवुड में सफ़लता हासिल की.

आलिया भट्ट…

आलिया भट्ट की गिनती आज के समय की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में होती है. आलिया को बॉलीवुड में अभी महज 8 से 9 साल का समय हुआ है हालांकि उनकी लोकप्रियता किसी सुपरहिट एक्ट्रेस की तरह है. आलिया ने खुद को बहुत अच्छे से साबित किया है.

alia bhatt

आलिया की हाइट की बात करें तो वे 5 फुट 4 इंच के है हालांकि उनके काम का लोहा लाखों-करोड़ों फैंस ने माना है. वे एक के बाद एक हिट-सुपरहिट फ़िल्में दे रही है और आज की सबसे व्यस्त एवं महंगी एक्ट्रेस में भी गिनी जाती है. आज के हर निर्माता-निर्देशक अपनी फिल्म में आलिया को कास्ट करना चाहते है.

काजोल…

kajol

काजोल ने हिंदी सिनेमा में बहुत बड़ा नाम कमाया है. उनकी गिनती हिंदी सिनेमा की सबसे सफ़ल अभिनेत्रियों में से एक के रूप में होती है. काजोल ने 90 के दशक में बॉलीवुड में ढेरों हिट फ़िल्में दी है. काजोल यूं तो नज़र नहीं आती है कि उनकी हाइट छोटी है हालांकि आपको बता दें कि उनका कद 5 फुट 2 इंच है, लेकिन उन्होंने शोहरत ख़ूब हासिल की है और उनका जलवा अब भी देखने को मिलते रहता है.

जया बच्चन…

jaya bachchan

कद में छोटी अभिनेत्रियों की सूची में जया बच्चन का नाम प्रमुखता के साथ शामिल होता है. ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन की हाइट 5 फुट 2 इंच है. हालांकि उन्होंने बॉलीवुड में अच्छा-ख़ासा नाम कमाया है. इसके साथ ही वे राजनीति में भी बेहद सफ़ल रही है. बता दें कि जया समाजवादी पार्टी की सांसद हैं और लंबे समय से बॉलीवुड से दूर है एवं राजनीति में सक्रिय है.

विद्या बालन…

vidya balan

विद्या बालन ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने बोल्ड और हॉट किरदारों से ख़ूब पहचान बनाई है. वहीं वे सधे हुए किरदारों को बख़ूबी निभाने के लिए भी जानी जाती है. विद्या बालन ने अपनी छोटी हाइट के साथ ही अपने बढ़े हुए वजन के बीच बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल किया. जानकारी के मुताबिक़, विद्या बालन 5 फुट 3 इंच की है. विद्या डर्टी पिक्चर के नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित हो चुकी है.

रानी मुखर्जी…

अभिनेत्री रानी मुखर्जी बीते 25 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है. उनकी हाइट 5 फुट 2 इंच है. रानी को करियर के शुरुआती दिनों में अपनी हाइट के साथ ही अपनी आवाज को लेकर भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था था लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने खुद को साबित किया और वे बॉलीवुड की सफ़ल अदाकारा बनने में भी कामयाब रही है.

रानी ने अपने 25 साल के करियर में रानी ने शानदार काम किया है और दर्शकों का ख़ूब मनोरंजन किया है. उनकी कई फ़िल्में तो महिला प्रधान रही है जिन्हें वे खुद के दम पर सफ़ल कराने में सक्षम रहीं.

Back to top button