बॉलीवुड

शादी करते ही इन मशहूर अभिनेत्रियों ने छोड़ दिया बॉलीवुड और देश, एक सालों बाद लौट आईं भारत

कोई लंदन तो कोई अमेरिका, शादी के बाद विदेशों में बस गईं ये बॉलीवुड एक्ट्रेस

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही है जिन्होंने बॉलीवुड में अच्छा-ख़ासा नाम कमाने के बाद अचानक से बॉलीवुड छोड़ दिया था. ऐसा उन्होंने अपने पति और परिवार के लिए किया था. कई अभिनेत्रियों ने शादी के बाद बॉलीवुड के साथ ही भारत भी छोड़ दिया और वे विदेश में बस गई. आज आपको हम कुछ ऐसी ही बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे है.

सोनम कपूर…

sonam kapoor

सोनम कपूर हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर की बड़ी बेटी और अभिनेत्री हैं. बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी सोनम ने साल 2018 में अपने बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड आनंद अहूजा से शादी की थी. दोनों की शादी काफी चर्चा में रही थी.

sonam kapoor

आनंद आहूजा के साथ शादी के बाद ही सोनम कपूर लंदन शिफ्ट हो गई थीं. लेकिन सोनम समय-समय पर अपने परिवार से मिलने के लिए भारत आती रहती है. वहीं दिल्ली में उनका ससुराल है. लंदन की तरह ही आनंद का दिल्ली में भी आलीशान घर बना हुआ है. शादी के बाद से ही सोनम ने फिल्मों से भी दूरी बना रखी है.

एमी जैक्सन…

amy jackson

अभिनेत्री एमी जैक्सन दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत और हिंदी फिल्मों के सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ काम कर चुकी है. इन बड़े सितारों के साथ काम करने के बाद एमी जैक्सन को अच्छी खासी पहचान मिल गई थी हालांकि वे अपने जादू को बरक़रार नहीं रख पाई.

एमी लंबे समय से हिंदी सिनेमा से दूर है और वे अपने पति जॉर्ज के साथ लंदन में रह रही है. बता दें कि दोनों एक बेटे के माता-पिता है और साथ में दोनों एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे है.

प्रीति जिंटा…

Preity Zinta

अभिनेत्री प्रीति जिंटा को बॉलीवुड की डिम्पल गर्ल भी कहा जाता है. प्रीति ने अपने विदेशी बॉयफ्रेंड जीन गुडइनफ से शादी की थी. बता दें कि दोनों की उम्र में 10 साल का अंतर है. प्रीति अपने पति से उम्र में 10 साल बड़ी है. कपल की शादी साल 2016 में संपन्न हुई थी.

Preity Zinta

प्रीति ने अपने फैंस को अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी क्यूटनेस और अपनी खूबसूरती से भी ख़ूब दीवाना बनाया है. शादी के बाद से प्रीति पति जीन के साथ अमेरिका में शिफ्ट हो गई है. वे लंबे समय से फिल्मों में भी नज़र नहीं आई है. हालांकि वे सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती है.

माधुरी दीक्षित…

madhuri

माधुरी दीक्षित हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे सफल अभिनेत्रियों में गिनी जाती है. माधुरी ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज साल 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से किया था और उसके बाद ढेरों सफल फ़िल्में बॉलीवुड को दी. हिंदी सिनेमा में धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर लाखों दिलों की धड़कन माधुरी दीक्षित ने साल 1999 में डॉ श्रीराम नेने से शादी की थी.

madhuri dixit

शादी के बाद वे कई सालों तक अपने पति के साथ अमेरिका में रही. हालांकि सालों पहले वे अपने पति और बच्चों के साथ भारत लौट आई थीं. शायद उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ था और वे अपने देश एवं बॉलीवुड से वापस जुड़ गई. भारत आकर उन्होंने वापस से बॉलीवुड में काम करना शुरू किया था.

रम्भा…

rambha

अभिनेत्री रम्भा को आपने सलमान खान के साथ फिल्म ‘जुड़वा’ में देखा होगा. यह एक्ट्रेस भी विदेश में बस चुकी है. उन्होंने इंद्रकुमार पथमनाथन से शादी के तुंरत बाद भारत छोड़ दिया था और बॉलीवुड को भी बाय-बाय कह दिया था. शादी के बाद ही वे पति के साथ कनाडा में बस गई थीं.

Back to top button