समाचार

फिल्म इंडस्ट्री से आई बुरी खबर, सड़क किनारे मृत मिला सुपरहिट फिल्म का डायरेक्टर

बीते कुछ दिन फिल्म इंडस्ट्री के लिए बहुत बुरे गए हैं। यहां से एक के बाद एक किसी सेलिब्रिटी के निधन की खबरें आ रही हैं। खासकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में इन सितारों के निधन के चलते मातम छाया हुआ है। कुछ समय पहले ही फिल्म बाहुबली (Baahubali) में कटप्पा का किरदार निभाने वाले सत्यराज (Sathyaraj) की छोटी बहन कल्पना मनराडियार (Kalpana Mandradiar) का निधन हो गया था।

इसके बाद लंबे समय से बीमार चल रहे दिग्गज कन्नड़ एक्टर एस शिवराम (S Shivaram) भी यह दुनिया छोड़ गए थे। अब इसी कड़ी में एक और तमिल फिल्म इंडस्ट्री का टेलेंट दुनिया को अलविदा कह गया।

सड़क किनारे मृत मिले फेमस डायरेक्टर

M Thiyagarajan

दरसल जानेमाने तमिल डायरेक्टर एम त्यागराजन का (M Thiyagarajan) अब इस दुनिया में नहीं रहे। उनका बुधवार को निधन हो गया। वे चेन्नई में एवीएम स्टूडियो के पास सड़क किनारे मृत पाए गए। वे विजयकांत फ़ेम मानागरा कावल (Mangara Kaaval) जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म डायरेक्ट कर चुके थे। यह एवीएम प्रोडक्शंस की 150 वीं फिल्म थी।

एम त्यागराजन के निधन की खबर से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है। कई सेलेब्स उनके निधन पर शोक प्रकट कर रहे हैं। किसी को यकीन हो रहा है कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री के टेलेंटेड डायरेक्टर सड़क किनारे मृत मिले।

करियर में आए उतार चढ़ाव

M Thiyagarajan

एम त्यागराजन अरुप्पुकोट्टई के रहने वाले थे। वे अड्यार फिल्म इंस्टीट्यूट के एक्स-स्टूडेंट रह चुके थे। उन्होंने पोंनू पारका परेन से अपने फिल्मी करियर को स्टार्ट किया था। वहीं वे वेट्री मेल वेट्री जैसी फिल्म भी डायरेक्ट कर चुके थे। हालांकि यह दोनों फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इसके बाद एम त्यागराजन को मनगर कवल फिल्म को डायरेक्ट करने का अवसर मिला। इससे उनकी किस्मत रातोंरात चमक गई। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई।

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग कहते हैं कि एम त्यागराजन ने भले एक सुपरहिट फिल्म दी, लेकिन उन्हें इस तरह के और भी अवसर मिलने चाहिए थे। वह इसी बात को लेकर दुखी भी रहते थे।

बीवी-बच्चों को छोड़ अकेले रहते थे

M Thiyagarajan

एम त्यागराजन अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे। उनका अपनी बीवी और बच्चों से आए दिन झगड़ा होता रहता था। इसी के चलते वे अपनी फैमिली से अलग भी हो गए थे। वे बीते 15 सालों से अकेले ही जिंदगी जी रहे थे। उनकी आर्थिक स्थिति भी डामाडोल थी। वे गरीबी में रह रहे थे। एक समय का भोजन भी उन्हें बड़ी मुश्किल से नसीब होता था।

एस शिवराम के निधन से भी इंडस्ट्री थी दुखी

s shivam

इसके पहले फिल्म इंडस्ट्री में तब शौक की लहर छाई थी जब दिग्गज कन्नड़ एक्टर एस शिवराम (S Shivaram) का बेंगलुरु के एक निजी अपस्तल में 83 वर्ष की उम्र में निधन हो गया था। वे शिवरमन्ना नाम से लोकप्रिय थे। उन्होंने 6 दशक से भी अधिक समय तक फिल्म इंडस्ट्री में काम किया। बतौर को-एक्टर वे 60 से अधिक फिल्मों में नजर आए थे। उन्होंने 1965 में बेरथा जीवा फिल्म से डेब्यू किया था। हालांकि उन्हें असली लोकप्रियता दुड्डे दोडप्पा और लगना पत्रिके से मिली।

Back to top button