बॉलीवुड

सालों पहले इतनी खूबसूरत नहीं थी कैटरीना कैफ, जवानी चढ़ती गई और निखरती गईं, देखें तस्वीरें

14 की उम्र में कैटरीना ने शुरू की थी मॉडलिंग, कभी दिखती थी ऐसी, अब बदल गया पूरा लुक

हिंदी सिनेमा की मशहूर और बेहद ख़ूबसूरत अदाकारा कैटरीना कैफ आज यानी कि 9 दिसंबर को जाने-माने अभिनेता विक्की कौशल के साथ शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं. विक्की और कैटरीना को दूल्हा-दुल्हन के रूप में हर कोई देखना चाहता है. दोनों की शादी को लेकर बीते कई दिनों से जोर-शोर से चर्चाएं हो रही है.

katrina kaif

6 दिसंबर की शाम को कैटरीना कैफ और विक्की कौशल अपने-अपने परिवार के साथ मुंबई से राजस्थान के लिए रवाना हो चुके थे. जहां कपल की बरवाड़ा के सिक्स सेंसेस फोर्ट में शादी होने वाली है. दोनों बुधवार को सात फेरे लेकर हमेशा-हमेशा के लिए एक दूसरे के हो जाएंगे.

लाखों-करोड़ों फैंस कैटरीना को दुल्हन के रूप में जल्द देखेंगे हालांकि आज हम आपको कैटरीना की सालों पुरानी कुछ तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं. उनके आज के समय के और पहले के लुक में काफी अंतर देखने को मिलता है.

katrina kaif

कैटरीना कैफ 38 साल की हो चुकी हैं. इस उम्र में भी उन्होंने खुद को काफी जवान और फिट बनाए रखा है. कैटरीना का जन्म 16 जुलाई 1983 को ब्रिटिश हांगकांग में हुआ था. कैटरीना की मां क्रिश्चियन है जबकि उनके पिता मुस्लिम हैं. कैटरीना जब छोटी थीं तब ही उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. कैटरीना की 6 बहनें और एक भाई हैं.

katrina kaif

कैटरीना का बचपन कई देशों में बीता है. वहीं सालों पहले वे भारत आ गईं थीं और फिर यहीं की होकर रह गईं. उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी. यह कहना गलत नहीं होगा कि कैटरीना पहले जितनी ख़ूबसूरत नहीं थीं उतनी वे आज के समय में लगती है. सालों पहले मॉडलिंग के दिनों के दौरान और बॉलीवुड करियर के शरुआती दिनों के समय कैटरीना का लुक बहुत अलग था.

katrina kaif

बताया जाता है कि कैटरीना जब महज 14 साल की थीं तब ही उनके मॉडलिंग करियर की शुरुआत हो गईं थी. जानकारी के मुताबिक़, कैटरीना ने हवाई में एक ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीता था. इसके बाद उन्हें एक मॉडलिंग असाइनमेंट मिला था जो कि एक जूलरी ब्रांड से संबंधित था.

katrina kaif

कैटरीना ने मॉडलिंग करियर में सफलता पाने के बाद हिंदी सिनेमा की ओर रुख किया था. हिंदी सिनेमा में करियर बनाने के लिए कैटरीना को हिंदी भी सीखनी पड़ी. साल 2003 में उन्होंने अपने कदम हिंदी सिनेमा में रखे थे. उनकी पहली फिल्म थी ‘बूम’. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पिट गईं.

katrina kaif

बॉलीवुड में करियर बनाना कैटरीना के लिए बिलकुल भी आसान नहीं था. एक तो उन्हें हिंदी ठीक से बोलनी नहीं आती थी और वे भारत की पृष्ठ भूमि से भी नहीं थी. ऐसे में जब उनकी डेब्यू फिल्म ही फ्लॉप हुई तो उनका करियर संकट में आने लगा था हालांकि उन्हें अभिनेता सलमान खान का साथ मिला और दोनों ने साथ में शुरुआत में मैंने प्यार क्यों किया, पार्टनर और युवराज जैसी फिल्मों में काम किया. इसके चलते कैटरीना का फ़िल्मी करियर चल पड़ा.

katrina kaif

कैटरीना की जोड़ी सलमान के साथ ही सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ भी खूब पसंद की गईं. हाल ही में कैटरीना अक्षय के साथ फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नजर आईं है जो कि बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हो चुकी है. बता दें कि कैटरीना ने अपने 18 साल लंबे फ़िल्मी करियर में 21 फिल्मों में काम किया है जिनमें से 9 फ़िल्में हिट तो 4 सुपरहिट रही है.

कैटरीना आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस होने के साथ ही बेहद रईस भी हैं. उनकी कुल संपत्ति 225 करोड़ रूपये हैं और वे एक फिल्म के लिए 11 करोड़ रूपये फीस लेती हैं.

katrina

katrina kaif

Back to top button
?>