अगर आपके आस-पास भी रहते हैं ए नाम के लोग तो जाने उनके बारे में ये जरुरी बातें… देखें वीडियो!

हमारे समाज की परम्परा है कि जब भी बच्चा जन्म लेता है तो सबसे पहले उसका नाम रखा जाता है। हर धर्म में धर्म की परम्परा के अनुसार नाम रखने की प्रक्रिया है। हिन्दू धर्म में बच्चे ना नाम कुंडली के आधार पर रखा जाता है। कुछ लोग अपने बच्चे का नाम ऐसे ही रख देते हैं। जब बच्चे का नाम कुंडली के आधार पर रखा जाता है तो उनका नाम उनके स्वाभाव के अनुसार रखा जाता है।

नाम के पहले अक्षर से पड़ता है व्यक्तित्व पर काफी प्रभाव:

अंग्रेजी वर्णमाला में कुल 26 अक्षर हैं। हर व्यक्ति के नाम में इन अक्षरों में से कोई ना कोई अक्षर नाम का पहला अक्षर होता है। क्या आप जानते हैं कि आपके नाम के पहले अक्षर से आपके व्यक्तित्व पर काफी प्रभाव पड़ता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि जिस व्यक्ति का नाम “ए” अक्षर से शुरू होता है उसके अन्दर क्या गुण और क्या अवगुण पाए जाते हैं।

जाने ए नाम वाले व्यक्ति के गुण और अवगुण:

*- ए अक्षर से शुरू होने नाम के व्यक्ति शिक्षा के प्रति बहुत ही सजग होते हैं। वह एक बार अगर किसी चीज के बारे में ठान लें तो उसे पूरा किये बगैर नहीं मानते हैं।

*- इन्हें कोई भी चीज काफी धीरे-धीरे मिलती है, लेकिन एक बार जब मिलना शुरू होती है तो काफी समय तक मिलती रहती है। इन्हें जीवन में काफी ज्यादा सफलता मिलती है।

*- ए नाम वाले व्यक्ति को जीवन में काफी संघर्ष का सामना करना पड़ता है, लेकिन इन्हें अंततः सफलता मिल ही जाती है। ऐसे लोग जन्म से कई गुणों के साथ पैदा होते हैं। अपने इन्ही ख़ास गुणों की वजह से ये समाज में एक ख़ास स्थान भी पाते हैं।

*- इस नाम वाले व्यक्ति यह चाहते हैं कि सभी लोग इनका कहना माने, जब ऐसा नहीं होता है तो यह निराशा से घिर जाते हैं।

*- इस नाम वाले व्यक्ति जीवन में जमकर मौज मस्ती करना जानते हैं। यह मौके की नजाकत को समझते हुए किसी भी काम को करते हैं। यह हालात के हिसाब से फैसले लेने में माहिर होते हैं।

*- इस नाम वाले व्यक्ति को धोखेबाजी से सख्त नफरत है। ये ना किसी को धोखा देते हैं और ना ही अपने साथ किये गए धोखे को बर्दाश्त करते हैं।

ए नाम वाले व्यक्ति के बारे में ऐसे ही ज्यादा जानने के लिए वीडियो देखें।

वीडियो देखें-

Leave a Reply

Your email address will not be published.

20 + one =