बॉलीवुड

बचपन में मां पैसे के लिए करवाती थीं काम, शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थी एक्ट्रेस सारिका

अभिनेत्री सारिका अपने समय की एक जानी-मानी अभिनेत्री रही हैं. सारिका श्रुति हासन और अक्षरा हासन की मां हैं. साथ ही आपको बता दें कि वे दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन की पत्नी रह चुकी हैं. सारिका ने अपने समय में फिल्मों में नाम कमाया था हालांकि उन्हें उनकी मां के कहने पर बचपन में ही जबरदस्ती फिल्मों में काम करना पड़ता था. आइए आज इस लोकप्रिय अदाकारा के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

अभिनेत्री सारिका का जन्म 5 दिसंबर 1960 को नई दिल्ली में हुआ था. उनका पूरा नाम सारिका ठाकुर हैं. सारिका ने फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में भी काम किया है. बचपन में ही उनके माता-पिता का तलाक हो गया था और वे अपनी मां के साथ रहने लगी थीं. हालांकि बताया जाता है कि उनकी मां उनसे पैसे के लिए काम करवाती थीं.

मां ने लगा दी थी सारिका की पिटाई…

बताया जाता है कि सारिका की मां उनसे अच्छा व्यवहार नहीं करती थीं. एक बार सारिका ने काम के बदले में मिले 1500 रुपए से किताबें खरीद ली थी. इस बात पर उनकी मां ने उनकी जोरदार पिटाई लगा दी थी.

मां रख लेती थी काम के पैसे…

महज पांच साल की उम्र में सारिका आने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. वे मजबूरियों के कारण कभी स्कूल नहीं जा सकीं थीं. उनकी मां उनके सारे पैसे रख लिया करती थीं और उन्हें कुछ नहीं देती थी. बाद में एक्ट्रेस अपनी मां से अलग हो गई थीं.

शादीशुदा कमल हासन से की शादी…

sarika

सारिका का दिल दक्षिण भारतीय फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता कमल हासन पर आया था. हालांकि कमल पहले से शादीशुदा थे. लेकिन कमल हासल ने अपनी पत्नी से बगावत कर दी थी और वे सारिका के साथ लिव-इन में रहने लगे थे. आगे जाकर दोनों ने शादी कर ली थी.

शादी से पहले गर्भवती हो गई थीं सारिका…

sarika hassan

sarika

लिव इन में रहने के दौरान ही सारिका गर्भवती हो गई थीं. साल 1986 में सारिका और कमल बड़ी बेटी श्रुति हासन के माता-पिता बने थे. इसके बाद दोनों ने साल 1988 में शादी की थी. शादी के बाद दोनों एक बेटी अक्षरा हसन के माता-पिता और बने थे.

शादी के 16 साल बाद ले लिया तलाक…

sarika

सारिका और कमल हासन शादी के बाद करीब 16 साल साथ में रहे. हालांकि इसके बाद दोनों ने तलाक लेकर अपनी-अपने राहें अलग कर ली थी. साल 2004 में इस कपल ने तलाक ले लिया था. माता-पिता के तलाक पर श्रुति हासन ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि, दो लोग अगर साथ नहीं रह सकते तो उन्हें जबरन साथ नहीं रहना चाहिए. वे माता-पिता के तलाक से खुश थीं.

sarika and shruti haasan

sarika

बता दें कि, सारिका ने अपने फ़िल्मी करियर में श्रीमान श्रीमती, सत्ते पे सत्ता, राज तिलक, तहान, मनोरमा सिक्स फीट अंडर, भेजा फ्राई और परजानिया जैसी फ‍िल्‍मों में काम किया था. कमल संग शादी के बंधन में बंधने के बाद वे फिल्मों से दूर हो गई थीं.

Back to top button