राशिफल

Rashifal 7 December: इन 4 राशियों पर मंडरा रहे संकट के बादल आज बजरंगबली की कृपा से होंगे दूर

हम आपको मंगलवार 7 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 7 December 2021

Hanuman

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

जोखिम व जमानत के कार्यों को आज टाल दें। आकस्मिक मुनाफ़े या सट्टेबाजी के जरिए आपकी आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगी। व्यापारियों को नए अवसरों की प्राप्ति होगी और आय के नए स्रोत बनेंगे। संतान के भविष्य को लेकर चिंतित रहेंगे और कोई महत्वपूर्ण फैसला लेंगे। यदि आप दूसरों का भला करोगे तो तुम्हारा भला परमेश्वर खुद करेंगे। सरकारी तंत्र से आपकी परेशानी बढ़ सकती है। छात्रों को शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग बन रहे हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी मांगलिक कार्य में शामिल होंगे। नौकरीपेशा जातकों को आज कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आपको उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। व्यापारियों के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण रहेगा। बच्चों की चिंता खत्म हो जाएगी, काम बंद करने से शारीरिक फिटनेस और मानसिक आनंद मिलेगा। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको सफलता मिल सकती है। लवमेट किसी ट्रिप पर जाने का प्लान बनायेंगे। नवीन मित्रता होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

धन लाभ के योग बन रहे हैं। लेन-देन में सावधान रहना होगा। स्टूडेंट्स को अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। माता-पिता से स्नेह प्राप्त होगा और आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। रूका हुआ कार्य सिद्ध होगा और प्रियजनों से भेंट होगी। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। गरीबों में अन्न का दान करें। कानूनी संबंधित मामलों में आपको लाभ होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बिजनेस पार्टनर के साथ मिलकर किये गये कामों में आपको फायदा होगा। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। अगर आप वैवाहिक तौर पर लंबे समय से कुछ नाखुश हैं, तो आज के दिन आप हालात बेहतर होते हुए महसूस कर सकते हैं। मन में शांति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को न भूलें। पारिवारिक सुख मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप व्यापार में आय-व्यय का संतुलन बना कर चलें। आप काम पर ध्यान देने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिनआपके मन में कई तरह की बातें चलती रहेंगी। नौकरी पेशा लोगों को फायदा होगा। किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी, आपका पढ़ाई लिखाई में पूरी तरह से मन नहीं लग पाएगा। हर काम मन लगाकर करने से आपको फायदा होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप आत्मविश्वास व ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। आज आप अपने काम से ब्रेक लें और आराम पर ध्यान दें। व्यापारिक दृष्टि से ये दिन आप में से कुछ के लिए आपकी जिंदगी में मील का पत्थर साबित हो सकता है। कुछ नए कार्य आपको आज सौंपे जा सकते हैं। पैतृक संपत्ति से लाभ मिल सकता है। दोस्तों और परिवार के साथ समय बिताएं। इससे आपका तनाव कम होगा और आप अच्छा महसूस करेंगे।

hanuman

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। बच्चों के साथ समय बिताना आपके लिए ख़ास होगा। आपको पिता से कोई बड़ा उपहार मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको अपने गुरु से कुछ नया सिखने को मिलेगा। आप कुछ अच्छी योजनाएं बनाएंगे जिनसे आने वाले दिनों में आपको फायदा होने के योग हैं। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आयेगा। अपने प्रिय के साथ आप घूमने फिरने के लिए जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

अगर आप नौकरी करते हैं तो नई जिम्मेदारियां आज आपको मिल सकती हैं। मानसिक शांति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताजा करने के लिए अच्छा दिन है। आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिसके चलते आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। विवाहित दंपत्तियों को आज अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कामकाज और करियर में आपको बहुत कुछ नई बातें पता चल सकती हैं। करियर को लेकर युवाओं को थोड़ा खुद में बदलाव लाने की जरूरत है। लक्ष्य निश्चित कर पूरे परिश्रम से जुटेंगे तो ही सफलता मिलेगी। आवश्यक कार्य जरूर करें और जो बहुत आवश्यक न हों, उन कामों को आगे से टालने में संकोच भी न करें। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। धन खर्च की अधिकता से बचें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी सभी इच्छाएं पूरी हो जाएंगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी और करियर के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। मुश्किल काम भी आसानी से हो जाएंगे। अनुभवी लोगों की मदद से बिजनेस में फायदा होगा। पैसा उधार न दें। बिना पढ़े किसी कागज पर साइन न करें। ऑफिस में आप किसी बड़े आदमी से उलझने का पूरा मन भी बना सकते हैं। बाहर के खान-पान से बचें। इनकम बढ़ने की संभावना है। परिवार में किसी से विवाद हो सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

पैतृक व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ की संभावना है। व्यापार में गिरावट आ रही है तो प्रचार प्रसार का सहारा लेना उचित होगा। आप आज प्रेमपूर्ण मनोभाव में होंगे, इसलिए अपने प्रिय के साथ कुछ अच्छा समय बिताने की योजना बनाएँ। करीबी लोगों से रिश्ते मजबूत हो सकते हैं। युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा। युवा नशे से दूर रहें। बच्चे आपको घरेलू काम-काज निबटाने में मदद करेंगे। जीवनसाथी के साथ आपका रिश्ता मधुर रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

ऑफिस में साथ काम करने वालों से आपको लाभ होगा। नकारात्मक विचार मन में न आने दें। कोई बड़ा प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है। साझेदारी के बिजनेस में फायदा होगा। करियर से जुड़े कुछ अच्छे ऑफर मिल सकते हैं। आपका आकर्षण बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में स्थितियां अनुकूल रहेंगी। किसी एक व्यक्ति के साथ आपके संबंधों के बीच कोई मामला सुलझने के योग बन रहे हैं। न चाहते हुए भी कोई बड़ा वादा करना पड़ सकता है। सेहत का भी ध्यान रखें।

आपने Rashifal 7 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button