बॉलीवुड

शादीशुदा आदमी से की थी शादी फिर भी औलाद के लिए तरस गई ये मशहूर अभिनेत्रियां, नहीं बन पाई मां

बॉलीवुड कलाकारों का एक से अधिक शादी करना एक आम बात है. आज ही नहीं बल्कि सालों पहले भी हिंदी सिनेमा में ऐसा होता था. कई कलाकार ऐसे है जिन्होंने दो क्या तीन-चार शादियां भी की है. वहीं कई एक्ट्रेसेस ने शादीशुदा शख़्स से शादी की और वे उनकी दूसरी पत्नी बन गई. हालांकि कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी है जो शादी के बाद कभी मां नहीं बन पाई. आइए आज आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताते जिन्होंने शादीशुदा शख़्स से शादी की थी और उन्हें संतान का सुख नहीं मिल पाया.

जया प्रदा…

jaya prada

जया प्रदा 80 के दशक की एक बेहद मशहूर अभिनेत्री हैं. जया प्रदा ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया है हालांकि उनका निजी जीवन ठीकठाक नहीं रहा. उनका दिल आया था शादीशुदा प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा पर. साल 1986 में दोनों कलाकारों ने शादी की थी हालांकि पति के पहले से शादीशुदा होने के चलते कभी भी जया को पत्नी का दर्जा नहीं मिल पाया.

jaya prada

श्रीकांत को पहली पत्नी से तीन बच्चे थे हालांकि जया प्रदा को संतान का सुख नहीं मिल सका. बाद में श्रीकांत और जया प्रदा अलग भी हो गए थे लेकिन जया ने अपने सूनेपन को अपनी बहन के बेटों को को गोद लेकर भर लिया था.

हेलेन…

helen

हेलेन गुजरे दौर के लोकप्रिय पटकथा लेखक रहे सलीम खान की दूसरी पत्नी हैं. हेलेन भी शादीशुदा सलीम खान को दिल दे बैठी थीं. सलीम ने पहली शादी सलमा खान से की थीं और दोनों चार बच्चों सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और अलवीरा खान अग्निहोत्री के माता-पिता बने. इसके बाद सलीम ने दूसरी शादी हेलेन से की थीं.

salim khan and helen

बता दें कि सलीम के साथ ही हेलेन की भी यह दूसरी शादी थी. इससे पहले हेलेन ने फिल्मकार प्रेमनारायण अरोरा से शादी की थी लेकिन दोनों ने तलाक ले लिया था. हेलेन और सलीम की कोई संतान नहीं हुई. बाद में कपल ने अर्पिता खान शर्मा को गोद लिया था. अर्पिता की शादी अभिनेता आयुष शर्मा से हुई है.

शबाना आजमी…

shabana azmi

शबाना आजमी अपने दौर में हिंदी सिनेमा में एक बड़ा नाम थीं. शबाना आजमी ने कई हिट फिल्मों में काम किया. उनका दिल भी शादीशुदा शख़्स पर ही आया था और वो थे मशहूर लेखक जावेद अख्तर. जावेद अख्तर ने पहली शादी हनी ईरानी से की थी जो कि अभिनेता फरहान अख्तर और जोया अखर की मां हैं.

shabana azmi and javed akhtar

बाद में शबाना आजमी पर जावेद का दिल आ गया. दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे और फिर कपल ने शादी कर ली. जावेद हनी को तलाक दे चुके थे. हालांकि शबाना आजमी के नसीब में भी संतान सुख नहीं लिखा था.

संगीता बिजलानी…

sangeeta bijlani

लोकप्रिय और ख़ूबसूरत अभिनेत्री संगीता बिजलानी अभिनेता सलमान खान की गर्लफ्रेंड रह चुकी हैं. दोनों का अफ़ेयर काफी लंबा चला था. दोनों की सगाई हो चुकी थी और शादी के कार्ड्स भी छप चुके थे लेकिन फिर दोनों का रिश्ता टूट गया. इसके बाद संगीता ने साल 1996 में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी कर ली थी.

बता दें कि मोहम्मद शादीशुदा थे और उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक देकर संगीता से शादी की थी. पहली शादी से अजहरुद्दीन के दो बच्चे हैं हालांकि संगीता और अजहरुद्दीन के कोई बच्चे नहीं है. दोनों ने साल 2010 में शादी के 14 साल बाद तलाक ले लिया था.

मधुबाला…

मधुबाला अपने समय की सबसे बेहतरीन और ख़ूबसूरत अभिनेत्री मानी जाती थीं. उन्होंने पहले से शादीशुदा दिग्गज़ अभिनेता और गायक किशोर कुमार से शादी की थी. किशोर दा एक बच्चे के पिता भी थे इसके बावजूद मधुबाला और उन्होंने शादी की थी. लेकिन मधुबाला और किशोर दा की कोई संतान नहीं हुई.

kishore kumar and madhubala

Back to top button