बॉलीवुड

देव आनंद के साथ कार में बैठने के बाद रोने-चिल्लाने लगी थीं हेमा, नीचे देखा तो लटक गई थी हवा में

हिंदी सिनेमा की मशहूर और ख़ूबसूरत अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने फ़िल्मी करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में दी है. हेमा मालिनी ने अपने दौर में बॉलीवुड पर राज किया और दर्शकों को अपनी गजब की अदाकारी, डांस एवं ख़ूबसूरती से अचंभित कर दिया. हिंदी सिनेमा की सफ़ल अदाकाराओं में हेमा जी का नाम प्रमुखता के साथ लिया जाता है.

hema malini

हेमा मालिनी ने अपने करियर में कई बड़े दिग्गज़ अभिनेताओं के साथ स्क्रीन साझा की. उनकी जोड़ी सबसे अधिक दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र के साथ जमी जो कि आगे जाकर उनके पति भी बने. वहीं हेमा को देव आनंद जैसे लोकप्रिय अभिनेता संग भी काम करने का अवसर मिला था.

देव साहब के साथ काम करते हुए हेमा के साथ एक बार कुछ ऐसा हो गया था कि वे रोने लगी थीं और चिल्लाने लगी थीं. आइए आपको बताते हैं कि आख़िर उनके साथ क्या हुआ था.

hema malini

अपने फ़िल्मी करियर में हेमा मालिनी ने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है. उनकी कई फ़िल्में दर्शकों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब रही है. आज भी फैंस को हेमा की अदाकारी काफी पसंद आती है. वे एक लंबे अरसे से फ़िल्मी दुनिया से दूर है और राजनीति में सक्रिय है हालांकि फैंस को उनसे जुड़े पुराने किस्से सुनने को मिलते रहते हैं.

hema malini

हेमा मालिनी की जोड़ी देव साहब के साथ भी ख़ूब जमी थी. दोनों दिग्गज़ों ने साथ में ख़ूब काम किया था. जब दोनों कलाकार साथ में फिल्म ‘जॉनी मेरा नाम’ में काम कर रहे थे तब हेमा एक बुरे अनुभव से गुजरी थीं. शूटिंग के समय उनके साथ कुछ ऐसा हो गया था कि वे डर गई थीं और डरके मारे रोने-चिल्लाने लगी थीं.

hema malini dev anand

जिस किसे के बारे में हम आपसे बात कर रहे हैं उसका ख़ुलासा खुद हेमा मालिनी ने साल 2019 में अपने एक साक्षात्कार में किया था. उन्होंने इस दौरान यह भी बताया था कि उनकी मां जया देव साहब को काफी पसंद करती थीं और वे देव साहब की फैन थीं.

हेमा ने बताया था कि, ‘मेरी मां देव साहब की बहुत बड़ी फैन थीं. मैं खुद उनका नाम सुनते हुए और उनकी फिल्में देख कर बड़ी हुई हूं, लेकिन किसे पता था कि एक दिन मुझे उनके साथ ही काम करने का मौका मिलेगा’.

hema malini dev anand

हेमा मालिनी ने आगे बताया था कि, ‘मैंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत उस दौर के सुपरस्टार राज कपूर के साथ की थी. जब मुझे देव आनंद के साथ ‘जॉनी मेरा नाम’ फिल्म में काम करने का मौका मिला तो मैंने इसके लिए फौरन ही हां कर दी, लेकिन आप ये समझ सकते हैं कि मैं उस वक्त बहुत ही ज्यादा घबराई हुई थी.

देव साहब और विजय साहब, दोनों ने ही मेरा बहुत ख्याल रखा था. फिल्म में एक गाना था ‘वादा तो निभाया’ के लिए उनको एक केबल कार में शूटिंग करनी थी, लेकिन सेंटर पर पहुंचते ही वो रुक गई’.

hema malini dev anand

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि, ‘जैसे ही केबल कार बीच में रुकी और मैंने नीचे देखा, तो मेरे होश गायब हो चुके थे, क्योंकि वहां बेहद गहराई थी. मैं बुरी तरह से डर गई थी, लेकिन इस दौरान देव साहब ने मेरा खास ख्याल रखा और टीम ने जल्द हमें नीचे उतारा. इसके बाद में हमें पता चला कि वो एक फैन द्वारा किया गया प्रैंक था.’

hema malini dev anand

हेमा मालिनी ने अपने साक्षात्कार में यह भी बताया था कि जब यह गाना शूट किया जा रहा था तो शूटिंग लोकेशन पर ढेरों फैंस मौजूद थे. उस दौरान हमे देखने के लिए भीड़ बेकाबू हो रही थी. ऐसे में मेरा देव साहब ने काफी अच्छे से ध्यान रखा था.

hema malini dev anand

Back to top button