दिलचस्प

वो स्थान जहां लोगों को जाकर आता है सुसाइड का ख्याल! जानिए क्यों?

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि जब किसी इंसाव का प्यार मुकमल न हो या कोई ऐसी समस्या हो जिसका हल निकलता न दिखाई दे रहा हो तो उसके मन में सुसाइड का ख्याल आता है। ऐसे लोग निराशा कि वजह से सुसाइड का रास्ता अपना लेते हैं और भगवान द्वारा दिए गये अनमोल तौहफे को ठुकरा देते हैं। लेकिन, आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर जाकर लोगों को अचानक से सुसाइड का ख्याल आने लगता है। Places where lovers add suicides.

 द गैप, सिडनी, ऑस्ट्रेलिया :

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में स्थित द गैप सुसाइड के मामलों को लेकर काफी बदनाम है। यह जगह सिडनी शहर का समुद्री किनारा है। इस स्थान पर प्रशांत महासागर की भयानक लहरें आती हैं। इसकी वजह से हर साल हजारों लोग यहां पर सुसाइड करते हैं। इस वजह से ये जगह काफी बदनाम है।

 बीची हैड :

बीची हैड ब्रिटेन में स्थित है। बीची हैड समुद्र से लगे हुए खूबसूरत सफेद पत्थरों की एक घाटी है। ऐसा अक्सर सुनने को मिलता रहता है कि यह स्थान समुद्र से करीब 500 फीट ऊपर होने के कारण लोग यहां सुसाइड करने के इरादे से आते हैं। ऐसा बताया जाता है कि यहां पर अधिकतर प्रेमी जोड़े सुसाइड करते हैं। यह स्थान भी सुसाइड के लिए काफी बदनाम है।

न्यूयॉर्क स्काईलाइन :

अमेरिका के अन्य शहरों के मुकाबले न्यूयॉर्क में स्थित इस ऊंची इमारत से कूद कर जान देने का आंकड़ा 10 गुना अधिक है। आकड़ों के मुताबिक न्यूयॉर्क में होने वाले सुसाइड के मामलों में ऊंची इमारतों से कूदकर जान देने का आंकड़ा करीब 20 फीसदी है। स्काईलाइन से यहां साल 2008 तक करीब 30 सालों में यहां 5 हजार लोग कूदकर जान दे चुके हैं।

बॉस्फोरस ब्रिज इस्तानबुल :

तुर्की के इंस्तानबुल शहर में स्थित 1.6 किमी लंबे बॉस्फोरस ब्रिज को सुसाइड के लिए सबसे खतरनाक माना गया है। ये पुल एशिया महाद्वीप और यूरोप महाद्वीप को जोड़ता है। यह ब्रिज पानी से करीब 201 फीट ऊपर स्थित है। आकड़ों के मुताबिक साल 1973 में इस पुल से सुसाइड करने का पहला मामला सामने आया था, जिसके बाद से यहां करीब 1000 से ज्यादा लोगों ने सुसाइड कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close