राशिफल

Rashifal 5 December: आज इन 3 राशियों को मिलेगा बड़ा सरप्राइज, जबरदस्त लाभ होने के बन रहे है योग

हम आपको रविवार 5 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

परिवार में सुख शांति रहेगी। व्यापार के क्षेत्र में सावधानीपूर्वक कार्य करें। बचपन के दोस्त से मिलकर पुरानी यादें ताजा कर सकते हैं। कामकाजी महिलाओं का दिन भी अच्छा रहेगा, लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा। पैसों का कोई उलझा हुआ मामला है, तो आप उस पर सीधी बात करें। अपनी सेहत का ध्यान रखें। आर्थिक मोर्चे पर दिन सामान्य रहेगा। अनावश्यक खर्च करने से बचें। अपने स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखना होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले आज सकारात्मक मन रखने की कोशिश करें। मंदिर में शुद्ध घी का दीप जलाएं और पूजा करें, सब अच्छा होगा। धन लाभ के साथ ही भौतिक सुख-साधनों में भी बढ़ोतरी होगी, स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे और रूका हुआ पैसा वापस मिलेगा। यात्रा नए अवसरों के द्वार खोल देगी। पार्टनर से संबंध मजबूत होंगे। कर्ज चुकाने में आसानी रहेगी। बातचीत में कुशलता आपका मजबूत पक्ष साबित होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। किसी नई टीम के साथ काम करना थोड़ा कठिन साबित हो सकता है। कार्यस्थल पर बड़ा निर्णय लेते हुए आम सहमति बनाने का प्रयास करना लाभदायक होगा। दूसरों पर अपना निर्णय थोपना ठीक नहीं होगा। जीवनसाथी और मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। वैचारिक स्थिरता के साथ हाथ में आए हुए कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे। व्यापारिक मामलों में ढिलाई आर्थिक नुकसान पहुंचा सकती है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका खोया हुआ प्यार मिल सकता है। प्यार के मामले में आप बहुत लकी रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको वाहवाही मिलेगी। बेरोजगारो को रोजगार के अवसर मिलेंगे। घर पर किसी रिश्तेदार के आने से परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। किसी भरोसेमंद व्यक्ति से अपने मन की बात शेयर कर सकते हैं। समस्याओं का समाधान आसानी से मिलने की संभावना है। छात्रों को चाहिये कि वो आलस्य और प्रमाद में दिन का समय खराब न करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अगर जीवनसाथी से बिना पूछे योजना बनाएंगे, तो उनकी ओर से नकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है। न‍िवेश करना हो तो भी क‍िसी जानकार की भी राय जरूर ले लें। ताकि आपको क‍िसी प्रकार का कोई नुकसान न हो। ससुराल पक्ष से वाद-व‍िवाद का योग बन रहा है। वाणी पर संयम रखें। आज धैर्य आपके सारे कार्य पूर्ण करा देगा। इसलिए आज आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। आमदनी अच्छी रहेगी। अध्यात्म में सफल हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप दूसरों के चक्कर में पड़कर अपने लिए परेशानी खड़ी करेंगे। आपके घर पर अचानक से कोई रिश्तेदार आ सकता हैं। बिजनेस में कठिन परिस्थितियों का हल आसानी से निकलेगा। धन लाभ के साथ भौतिक सुख-साधनों में भी बढ़ोतरी होगी, स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। आपको उनसे बातें करके अच्छा लगेगा। शाम को आपको अपने पारिवारिक मामलों पर ध्यान देना होगा। आज आपके सहकर्मियों के व्यवहार से परेशान हो सकते हैं।

surya dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप पुरानी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं। आपको आज विदेश में सेवा करने का मौका मिल सकता है। परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। लवमेट या लाइफ पार्टनर को करियर में अच्छी-खासी सफलता मिलेगी जिससे आपकी प्रसन्नता बढ़ेगी। आप षडयंत्रों के विनाश करने में सक्षम रहेंगे। यदि ग्लैमर या मीडिया जगत से जुड़े हैं तो सम्मान मिल सकता है। रुका हुआ कार्य संपन्‍न होगा। एक साथ कई सारे काम आने से दुविधा उत्पन्न होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप कई तरह की छोटी-छोटी दिक्कतों से घिर सकते हैं। अपने अंर्तमन की बात सुनें। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। व्‍यवसाय में भी आज आपके ल‍िए लाभ के अवसर आएंगे। हालांक‍ि सेहत संबंधी समस्‍याएं कुछ समस्‍याएं हो सकती हैं। अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। अपनी बातों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने से आपका नुकसान हो सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज लोग आपकी दृढ़ता और क्षमताओं को सराहेंगे। आपके लिए खरीददारी फायदेमंद हो सकती है। अपना रवैया ईमानदार और स्पष्टवादी रखें। कोई शुभ समाचार मिलने के भी योग नजर आ रहे हैं। आज किसी पुराने मित्र से मुलाकात की संभावना है, जिससे आपको भविष्य में बड़े फायदे होंगे। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी, आपका पढ़ाई लिखाई में पूरी तरह से मन नहीं लग पाएगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिल सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो सकती है। आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। निवेश करना चाहते हैं तो भी दिन शुभ है। प्रिय एवं महान पुरुषों के दर्शन से मनोबल बढ़ेगा। पत्नी पक्ष से भी वांछित सिद्धि हो सकती है। नौकरी में पर‍िवर्तन का मन बना रहे हैं तो आज आपको अच्‍छे अवसर भी म‍िल सकते हैं। एक्स्ट्रा इनकम या बिजनेस बढ़ाने के लिए आपके दिमाग में कई तरह के आइडिया आ सकते हैं। सहकर्मियों का नौकरी में सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपको अपनी असली क्षमताओं को पहचानने की ज़रूरत है, क्योंकि आपमें क्षमता की नहीं बल्कि इच्छा-शक्ति की कमी है। लवमेट के साथ रिश्ते बेहतर रहेंगे, आप नके साथ कहीं घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं। सेहत अच्छी होगी। आज माता-पिता की सलाह आपके लिए कारगर साबित हो सकती है। आपको नौकरी या दिनचर्या में थोड़ा बदलाव करने के बारे में विचार करना चाहिए। सम्पत्ति का लाभ आपको मिल सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज का दिन नया कार्य प्रारंभ करने के लिए लाभदायक रहेगा। आज पर‍िवारजनों के साथ हंसी-मजाक में पूरा द‍िन बीतेगा। भाग्यवश दोपहर तक कोई शुभ समाचार भी मिलेगा। जब आप अपने परिवार के साथ सामान्य से कुछ ज़्यादा समय बिताते हैं, तो थोड़ी कहासुनी हो सकती है, लेकिन आज इससे बचने की कोशिश करें। व्यापारी वर्ग में व्यापार में आर्थिक उन्नति होगी। पैतृक सम्पत्ति सम्बन्धी कार्यों में आ रहे अवरोध दूर होंगे।

आपने Rashifal 5 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button