बॉलीवुड

जानिये कितनी संपत्ति की मालकिन हैं अरुणिता कांजीलाल, देखें बचपन से अब तक की तस्वीरें

इंडियन आइडल 12 की रनरअप रहीं अरुणिता कांजीलाल हर किसी की फेवरेट हैं। उनकी जोड़ी शो के विजेता पवनदीप राजन के साथ बड़ी पसंद की जाती है। शुरुआत में दोनों के लिंकअप की खबरें भी आई थी। हालांकि अरुणिता ने यह साफ कर दिया था कि वे और पवनदीप सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। अरुणिता और पवनदीप एकसाथ कई परफॉरमेंस दे चुके हैं। फैंस को दोनों के बीच की कैमेस्ट्री बड़ी पसंद आती है।

Arunita Kanjilal

अरूणिता कांजीलाल अब सिंगिंग की दुनिया में जाना माना नाम बन चुकी हैं। उन्होंने कई प्रोजेक्ट्स किए हैं। अच्छी खासी कमाई भी की है। ऐसे में आज हम आपको उनके करियर और कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

जन्म और पढ़ाई

Arunita Kanjilal

अरूणिता कांजीलाल का जन्म 18 जनवरी 2003 को बनगाँव, कोलकाता, पश्चिम बंगाल में हुआ था। उन्होंने सेंट जेवियर्स स्कूल, कोलकाता से अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी की है। वहीं बनगाँव कुमुदनी उच्च बालिका विद्यालय से हायर सेकेंडरी पास की है।

संगीत शिक्षा

Arunita Kanjilal

अरूणिता में संगीत का टेलेंट परिवार से आया है। उनकी मां को संगीत में काफी दिलचस्पी थी। वह एक सिंगर भी हैं। ऐसे में बचपन से अरूणिता का रुझान भी संगीत की ओर बढ़ गया। जब वह 2 साल की थी तभी से मां से गाना सीखने लगी थी। इसके बाद उन्होंने बनगाँव की एक फेमस टीचर नंदिता चौधरी से गाना सीखा। वहीं अरूणिता के मामा ने उन्हें म्यूजिक को गहराई से समझने में मदद की। अपनी गायिका को और प्रभावशाली बनाने के लिए अरूणिता कांजीलाल ने पुणे में गुरु रविंद्र गांगुली से शिक्षा ली।

करियर

Arunita Kanjilal

अरूणिता ने अपने करियर की शुरुआत 10 साल की उम्र में ही कर दी थी। उनका पहला टीवी शो जी बांग्ला का ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स 2013’ था। उन्होंने शो में ऐसी गायिका करी कि वह विजेता बनकर उभरी। शो जीतने के बाद उन्हें पहली बार प्लेबैक सिंगिंग का मौका मिला और उन्होंने एक बंगाली गाना गाया। उन्होंने ‘अपरिचित’ फिल्म में फेमस सिंगर और कंपोजर कुमार शानू के साथ गाना गया।

Arunita Kanjilal

अरूणिता साल 2014 में ज़ी टीवी के सिंगिंग रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा लिटिल चैंप्स’ में भी नजर आई थी। यहां भी वह शो को जीतने में कामयाब रहीं। उन्होंने अपनी शानदार गायिका से जजों और दर्शकों का दिल जीत लिया। इसी बीच उन्हें गायक शान के साथ गाने का चांस मिला।

इसके बाद 2016 में उन्हें अपना टेलेंट दिखाने का एक और मौका मिला। इस साल महानायक अमिताभ बच्चन ने विजय ठाकुर के सम्मान में एक शो होस्ट किया था। इसमें अरूणिता ने परफॉर्म किया था।

Arunita Kanjilal

इसके बाद अरूणिता कांजीलाल साल 2020-21 में इंडियन आइडल 12 में नजर आई। वह इस शो की उपविजेता रहीं। इस शो के दौरान उनकी गायिका सुन दिग्गज गायक बप्पी लहरी इंप्रेस हुए और अरूणिता को गाना रिकॉर्ड करने का ऑफर दिया।

इंडियन आइडल 12 की उपविजेता रहने के बावजूद अरूणिता को अपने हुनर के दम पर गायिकी के और भी की प्रोजेक्ट्स मिले। उनके कुछ म्यूजिक वीडियोज रिलीज हो चुके हैं तो कुछ जल्द ही आने वाले हैं।

कुल संपत्ति

Arunita Kanjilal

अरूणिता कांजीलाल की कुल संपत्ति (Net Worth) की बात करें तो यह Arealnews की खबर के अनुसार लगभग 1 से 2 करोड़ रुपए के बीच है। फिलहाल सिंगिंग और म्यूजिक शो की इनाम राशि ही उनकी कमाई के मुख्य स्रोत हैं।

Back to top button