बॉलीवुड

अमिताभ-अक्षय से लेकर शाहरुख़-ऋतिक तक, शादी करते ही पलट गई इन स्टार्स की किस्मत

अक्सर कहा जाता है कि एक सफ़ल आदमी के पीछे एक औरत का हाथ होता है. इस बात में कई हद तक सच्चाई है. दुनिया में कई ऐसे उदाहरण देखने को मिलें हैं और इस तह के उदाहरण हिंदी सिनेमा में भी बहुत देखने को मिले हैं. हिंदी सिनेमा के कई ऐसे अभिनेता है जिनका शादी के बाद करियर और अधिक चमका या शादी के बाद ही उनके करियर को उड़ान मिली. तो आइए आज आपको कुछ ऐसे बॉलीवुड अभिनताओं के बारे में बताते हैं जिन्होंने शादी करने के बाद करियर में खूब सफ़लता हासिल की.

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)…

amitabh bachchan

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने साल 1969 से फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ से हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे हालांकि साल 1973 में प्रदर्शित हुई फिल्म ‘जंजीर’ से उन्हें बड़ी पहचान मिली थी. इसकी सफ़लता के बाद साल 1973 में ही अमिताभ बच्चन ने अभिनेत्री जया बच्चन से शादी कर ली और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद वे लगातार सफ़लता की सीढ़ी चढ़ते गए और पूरी दुनिया ने उनके काम का लोहा माना.

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)…

shahrukh khan and gauri khan

अभिनेता शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) ने अपने करियर की शुरुआत ‘फ़ौजी’ नाम के टीवी सीरियल से की थी. शाहरुख़ ने साल 1991 में गौरी खान से शादी की थी और इसके अगले ही साल उन्होंने बॉलीवुड में कदम रख दिए थे. साल 1992 में उनकी पहली फिल्म ‘दीवाना’ रिलीज हुई थी जो कि हिट रही थी. शाहरुख़ को किंग ऑफ़ रोमांस, बॉलीवुड का बादशाह और किंग खान जैसे ख़ास नामों से भी पहचाना जाता है.

ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan)…

Hrithik Roshan

सुपरस्टार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की पूरी दुनिया दीवानी है. एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ ही ऋतिक की गिनती दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुषों के रूप में भी होती है. ऋतिक ने करियर की शुरुआत में ही सुजैन खान से शादी कर ली थी और वे अब तक कई हिट फ़िल्में दे चुके हैं. हालांकि ऋतिक का पत्नी सुजैन से तलाक हो चुका है. दोनों ने साल 2014 में तलाक लेकर अपना रिश्ता ख़त्म कर लिया था.

hrithik roshan

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)…

Akshay Kumar

बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) का करियर बेहद शानदार रहा है. बीते 30 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रहे अक्षय कुमार की दुनियाभर में फैन फॉलोइंग हैं. शादी से पहले भी अक्षय हिट रहे और शादी के बाद भी उन्होंने ढेरों हिट फ़िल्में दी. अक्षय ने साल 2001 में अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से शादी की थी और वे अपनी पत्नी को अपना लकी चार्म मानते हैं. शादी के बाद अक्षय का करियर तेजी से चमका है.

akshay kumar and twinkle khanna

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)…

Ayushmann Khurrana

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) हिंदी सिनेमा के एक उभरते हुए अभिनेता हैं. आयुष्मान ने पहले एक वीजे, रेडियो जॉकी और टीवी होस्ट के रूप में भी काम किया है. हालांकि शादी के बाद उनके करियर ने उड़ान भरी थी. बता दें कि आयुष्मान ने साल 2008 में लेखिका ताहिरा कश्यप से शादी की थी. इसके बाद उनका करियर और तेजी से चमका. शादी के बाद उन्होंने शूजित सरकार की फिल्म विक्की डोनर से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे और यह फिल्म हिट रही थी.

विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi)…

vivek oberoi

विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) अपनी फिल्मों के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहे हैं. कभी ऐश्वर्या राय संग रिश्ते से उन्होंने सुर्खियां बटोरी तो कभी सलमान संग विवाद से. हालांकि विवेक को शादी के बाद पेशेवर ज़िंदगी में अधिक नाम मिला. साल 2010 में उन्होंने प्रियंका अल्वा से शादी की थी. शादी के बाद उन्होंने कृष 3 जैसी सुपरहिट फिल्म में काम किया था. साथ ही इस दौरान वे दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी देखने को मिले.

vivek oberoi

Back to top button