समाचार

खुले में नमाज़ का विरोध करने पहुँचें थे हिंदू संगठन के लोग। पुलिस ने की यह कार्रवाई…

गुरुग्राम के सेक्टर-37 में खुले में नमाज का एक बार फिर हुआ विरोध, पुलिस ने की ये कार्रवाई। जानिए...

गुरुग्राम (हरियाणा)! गुरुग्राम में लगातार खुले में नमाज पढ़ने को लेकर विरोध हो रहा है। जी हां यह मामला काफ़ी दिनों से लगातार तूल पकड़े हुए है, लेकिन रास्ता कहीं से भी समाधान की तरफ़ नहीं पहुँच पा रहा है। बता दें कि अब आज इसी कड़ी में फिर से सेक्टर 37 में नमाज को लेकर विरोध हुआ। गौरतलब हो कि जब दोपहर डेढ़ बजे के करीब लोग नमाज पढ़ने पहुंचे तो साथ ही साथ विरोध करने वाले लोगों का भी हुजूम वहां पहुँच गया।

Gurugram Namaz Issue

जिसके बाद पुलिस ने विरोधियों के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए तकरीबन 20 लोगों को हिरासत मे लिया। वहीं इस तरह शहर में खुले में नमाज को लेकर मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ़ विरोधी खुले में नमाज बन्द करवाने की मांग लगातार उठा रहे हैं, वहीं नमाज पढ़ने वाले लोग आए दिन नमाज पढ़ने के लिए वहां पहुँच जाते हैं।

बता दें कि बीते हफ्ते में भी ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला था। जब हिंदू संगठनों ने सेक्टर 37 के ग्राउंड में जहां नमाज होती थी, वहां हवन कर हनुमान चालीसा का पाठ किया था और अपना विरोध जताया था। बता दें कि उस दिन एक तरफ मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज पुलिस की सुरक्षा में पढ़ी तो दूसरी तरफ हिंदू संगठन ने अपना विरोध जताते हुए उसी ग्राउंड में हनुमान चालीसा का पाठ किया था।

Gurugram Namaz Issue

वहीं अब आज यानी शुक्रवार को जब मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज अता करने पहुँचें तो कुछ लोग विरोध में पहुँच गए। वहीं बता दें कि गुरुग्राम के 20 अलग-अलग जगह पर नमाज अता करने की इजाजत मुस्लिम समुदाय को जिला प्रशासन ने दी हुई है और उसी में से एक सेक्टर 37 भी है। इसके अलावा जानकारी के लिए बता दें कि हिंदू संगठन लगातार यहां नमाज का विरोध कर रहे हैं।

Gurugram Namaz Issue

कुछ दिन पहले भी जब नमाजी इसी मैदान में थोड़ी दूरी पर नमाज अता करना शुरू ही किए थे। तब विरोध करने वालों ने जय श्री राम के नारे लगने शुरू कर दिए गए थे। वहीं मैदान में तनाव को देखते हुए पहले से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी। ऐसे में जब आज विरोध करने लोग पहुँचें तो पुलिस ने 20 लोगो को हिरासत में ले लिया।

Back to top button