GST को लेकर ओवैसी ने दिया विवादस्पद बयान, कहा देश में अराजक…

आज 1 जुलाई से पूरे देश में GST लागू हो गया है कल रात ठीक 12 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने घंटी बजाकर जीएसटी के कार्यान्वयन की घोषणा की। GST को लागू करना मोदी सरकार का एक बड़ा फैसला है। पूरे देश में इस के बारे में चर्चा हो रही है जिस पर पूरे देश से मिली जुली प्रतिक्रियाएं आ रही है कुछ लोग इसका समर्थन कर रहे है गए हैं वही कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसका विरोध कर रहे हैं खासकर कपड़ा व्यापारी। हालांकि सरकार का कहना है कि हमने पूरी तैयारियां कर ली है। GST को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का भी बयान आया है।

जानिए क्या कहा ओवेसी ने :

जब ओवैसी से GST यानी गुड्स एंड सर्विसेस टैक्स के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा,” जीएसटी लागु होने से देश में उसी तरह अराजकता फैलेगी, जिस तरह पिछले साल बड़े नोटों के बंद होने से देश में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया था।

ओवेसी ने कहा सरकार जल्दबाजी में न ले निर्णय :

ओवैसी ने कहा, ” मुझे लगता है की जीएसटी बिल को लेकर सरकार जल्दबाजी कर रही है ओवैसी का मानना है कि इससे अराजकता होगी जैसे नोटबंदी के समय पर हुई थी क्योंकि सरकार ने तब भी कोई उचित योजना नहीं बनाई थी इस बार भी सरकार जल्दबाजी कर रही है

विशेषज्ञों ने भी जीएसटी को लेकर जताई चिंता :

आर्थिक और टैक्स विशेषज्ञों ने भी जीएसटी को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है उनके अनुसार शुरुआत में लोगों को जीएसटी के चलते थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है लेकिन लॉन्ग टर्म में आम लोगों और देश को इससे काफी फायदा होगा। विशेषज्ञों का मानना है कि जीसटी लागू होने से व्यापारी वर्ग को थोडी दिक्कत आ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.