विशेष

मुकेश अंबानी से लेकर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव सहित ये सभी हैं जुड़वा बच्चों के पिता

अमूमन कोई भी गर्भवती महिला एक ही बच्चें को जन्म देती है, लेकिन कई बार यह देखने को मिलता है कि कोई-कोई महिलाएं जुड़वां बच्चें को जन्म देती हैं। वहीं जुड़वां बच्चों के पैदा होने को लेकर कई मिथक हैं तो कुछ वैज्ञानिक कारण भी। बता दें कि ऐसी कई चर्चित हस्तियां अपने देश में भी हैं जिनके जुड़वा बच्चे हैं।

Parents of Twins

ऐसे लोगों में रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) से लेकर यूपी के सीएम रहे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और डिंपल यादव (Dimple yadav) तक के नाम शामिल हैं। आइए ऐसे में डालते हैं एक नजऱ इन चर्चित हस्तियों पर…

बिजनेसमैन मुकेश और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश और बेटी ईशा दोनों जुड़वा हैं और इन दोनों का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को हुआ था।

वहीं यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के तीन बच्चे हैं। जिनके नाम अदिति, टीना और अर्जुन हैं। अदिति सबसे बड़ी हैं और छोटी बेटी टीना और बेटे अर्जुन जुड़वा बच्चें हैं।

अभी बीते दिनों मशहूर अभिनेत्री प्रीति जिंटा भी जुड़वा बच्चों की मां बनी हैं और इनके बच्चों के नाम जय जिंटा गुडइनफ और जिया जिंटा गुडइनफ है। 46 साल की प्रीति के दोनों बच्चे सरोगेसी के जरिए हुए हैं। मालूम हो कि प्रीति ने साल 2016 में अपने अमेरिकी बॉयफ्रेंड जेन गुडइनफ संग शादी की थी।

इसके अलावा भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने दीपिका पल्लिकल से शादी की है और साल 2021 में दोनों जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने। बता दें कि दिनेश कार्तिक ने ये तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर की थी।

Parents of Twins

अभिनेता संजय दत्त भी जुड़वा बच्चो ंके पिता है। गौरतलब हो कि मान्यता दत्त से शादी के बाद संजय दत्त को दो बच्चे एक साथ हुए। बेटे का नाम शेहरान और बेटी का इकरा है।

sanjay dutt and manyata

वहीं यूपी के चर्चित विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के भी जुड़वा बच्चे हैं। उन्हें दो बेटियां और दो बेटे हैं। दोनों बेटे जुड़वा पैदा हुए है।

Parents of Twins

इसके अलावा मालूम हो कि अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के भी दो बेटे और एक बेटी हैं। बेटे लव और कुश जुड़वा है। जबकि बेटी सोनाक्षी सिन्हा मशहूर अभिनेत्री हैं। जो सलमान खान के परिवार की बहू बनने वाली है। ऐसी खबरें मीडिया में आए दिन चलती रहती है।

Parents of Twins

Back to top button