बॉलीवुड

ससुराल में सास को मां नहीं कहती थीं काजोल, इस घटना के बाद बदल गया था सब कुछ

हिंदी सिनेमा की सबसे पसंदीदा और लोकप्रिय जोड़ियों में दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन एवं सुपरहिट अभिनेत्री काजोल की जोड़ी भी शामिल हैं. अजय और काजोल का शादी के बाद से साथ करीब 22 सालों का हो चुका है. दोनों की ही अपनी-अपनी बड़ी फैन फॉलोइंग हैं और दोनों को साथ में देखना भी फैंस के लिए काफी शानदार होता है.

इस बात से हर कोई वाक़िफ़ है कि अजय देवगन बेहद शांत किस्म के इंसान हैं. वे ज़्यादा बोलना पसंद नहीं करते हैं. वहीं काजोल काफी बोलती हैं. काजोल को चुप रहना पसंद नहीं है और वे काफी बातें करती हैं. हालांकि अजय देवगन से शादी कर जब काजोल अपने ससुराल गई थी तो शुरू-शुरू में उन्हें अपनी सास संग तालमेल बैठाने में थोड़ा समय लगा था.

ajay devgn and kajol

सास-बहू का रिश्ता काफी महत्वपूर्ण होता है. भारतीय संस्कृति में इस रिश्ते को काफी महत्व दिया जाता है और इस रिश्ते पर काफी कुछ निर्भर भी करता है. कई जगह जहां सास-बहू के रिश्ते ठीक नहीं रहते हैं तो वहीं कई जगह सास-बहू मां-बेटी जैसा रिश्ता ताउम्र शेयर करती हैं. शुरू में काजोल के साथ शादी के बाद ऐसा तो नहीं रहा लेकिन बाद में सास संग उनका रिश्ता ठीक हो गया था.

ajay devgn and kajol

अपने एक साक्षात्कार में काजोल ने बताया था कि, शादी के बाद उन्हें देवगन परिवार में ढलने के लिए थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ी थी. क्योंकि काजोल एक तो परिवार के लिए नई थी और उनका नेचर सभी लोगों से बिलकुल अलग था. देवगन परिवार में सभी लोग बेहद शांत और नम्रता के साथ अपनी बात रखने वाले थे जबकि काजोल बेबाकी से अपनी बात रखने वाली.

kajol

सास को आंटी कहकर बुलाती थी काजोल…

आम तौर पर देखा जाता है कि बहुएं अपनी सास को मां कहकर बुलाती है हालांकि काजोल के साथ ऐसा नहीं था. अपने साक्षात्कार में उन्होंने बताया था कि मैं शुरू-शुरू में अपनी सास को मां कहकर नहीं बल्कि आंटी कहकर बुलाती थी लेकिन इस पर अजय की मां ने काजोल से कभी शिकायत भी नहीं की.

ajay devgn mother

बता दें कि अजय देवगन की मां और काजोल की सास का नाम वीणा देवगन हैं. एक बार वीणा से उनकी एक दोस्त ने इस बात की शिकायत की थी कि उनकी बहू काजोल उन्हें मां नहीं बल्कि आंटी कहती है. हालांकि वीणा देवगन ने अपनी दोस्त को शानदार जवाब दिया था. उन्होंने कहा था कि, ‘जब बोलेगी दिल से बोलेगी’.

kajol

5 साल तक चला था काजोल-अजय का अफ़ेयर…

अजय ने बॉलीवुड में साल 1991 में फिल्म ‘फूल और कांटे’ से कदम रखे थे. वहीं काजोल ने साल 1992 में फिल्म ‘बेखुदी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. काजोल और अजय पहली बार साल 1994 में फिल्म ‘हलचल’ की शूटिंग के दौरान मिले थे और फिर दोनों कलाकारों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था.

ajay devgn and kajol

काजोल और अजय देवगन ने एक-दूजे को पांच साल तक डेट किया था और साल 1999 में दोनों ने सादे अंदाज में शादी कर ली थी.

काजोल और अजय साथ में एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं. कपल के दो बच्चे हैं. बेटी का नाम न्यासा देवगन हैं जबकि बेटे का नाम युग देवगन है. बता दें कि अजय और काजोल ने ‘इश्क’, ‘प्यार तो होना ही था’, ‘दिल क्या करे’, ‘राजू चाचा’ और ‘यू मी और हम’ जैसी फिल्मों में साथ में काम किया है.

ajay devgn and kajol

Back to top button