बॉलीवुड

मेरे साथ सेक्स करो, काम के बदले फिल्म निर्माता के भाई ने किया ऐसा डिमांड, एक्ट्रेस का छलका दर्द

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच (Casting Couch) के मामले आए दिन सुनने को मिलते रहते हैं। कास्टिंग काउच मतलब फिल्म में काम देने के बदले शारीरिक सुख की मांग करना। अधिकतर कास्टिंग काउच की शिकार काम पाने या करियर को आगे बढ़ाने के लिए स्ट्रगल कर रही लड़कियां होती हैं। कास्टिंग डायरेक्टर, फिल्म प्रोड्यूसर या फिल्म से जुड़ा कोई बड़ा शख्स इनसे काम दिलाने के बदले गंदी मांग करता है।

फिल्म में काम दिलाने के बदले की गंदी मांग

कास्टिंग काउच से जुड़ा ऐसा ही एक मामला हाल ही में मुंबई में सामने आया है। यहाँ एक अभिनेत्री ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कारवाई है कि फिल्म प्रोड्यूसर के भाई ने उन्हें गलत तरीके से छुआ है। इतना ही नहीं उसने फिल्म में रोल दिलाने के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग की थी।

बॉलीवुड में करियर बनाना चाहती थी एक्ट्रेस

खबरों की माने तो पीड़िता मराठी सीरियल में काम करने वाली एक अभिनेत्री है। वह बॉलीवुड में अपना करियर बनाना चाहती थी। इसी सिलसिले में एक फिल्म प्रोड्यूसर के भाई ने उसे बुलाया था। उसने अभिनेत्री को फिल्म में रोल देने के बदले सेक्शुअल फ़ेवर की डिमांड की। ऐसी गंदी मांग सुन अभिनेत्री डर गई और वहां से चली गई।

शिकायत के बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

कास्टिंग काउच की इस घटना के बाद अभिनेत्री पुलिस स्टेशन गई और फिल्म प्रोड्यूसर के 35 वर्षीय भाई के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। अभिनेत्री की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को आईपीसी की धारा 354 के तहत एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

arrest

इस मामले में पुलिस ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि “मुंबई पुलिस द्वारा एक फिल्म प्रोड्यूसर के 35 वर्षीय भाई को स्ट्रगल कर रही एक्ट्रेस को गलत ढंग से टच करने और काम के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की गई है।”

पहले भी सामने आए कास्टिंग काउच के मामले

बॉलीवुड में इसके पहले भी की कास्टिंग काउच के मामले सामने आ चुके हैं। कई नामचीन अभिनेत्रियाँ भी इस पर बात कर चुकी है। कुछ समय पहले फिल्म एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने बताया था कि वह भी कास्टिंग काउच को झेल चुकी हैं। एक अभिनेता ने उनसे काम दिलाने के बदले यौन संबंध बनाने की मांग की थी।

Swara Bhaskar

वहीं स्वरा भास्कर भी कास्टिंग काउच पर बात कर चुकी हैं। उन्होंने बताया था कि “एक बाद वह ऑडिशन देने गई थी। वहां उसने पूछा गया कि आप क्या-क्या कर सकती हैं? इस पर उन्होंने अपनी सभी खूबियां बता दी। फिर उनसे पूछा गया कि कुछ और? तब स्वरा को समझ आया। उन्होंने तुरंत बोला कि मैं सेक्स नहीं कर सकती। फिर वहीं मीटिंग समाप्त हो गई।”

टीवी से बॉलीवुड में आई सुरवीन चावला भी कास्टिंग काउच से रूबरू हो चुकी हैं। उन्हें साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक निर्माता ने सेक्स के बदले फिल्म ऑफर की थी। वहीं अभिनेत्री कल्कि कोचीन भी यह खुलासा कर चुकी हैं कि उन्हें की बार सेक्स के बदले फिल्म के ऑफर मिले हैं।

Back to top button