समाचार

कोरोना का सबसे खतरनाक रूप ओमीक्रोन ने भारत में दी दस्तक, कर्नाटक में मिलें 2 मामले

4

तमाम ऊहापोह के बीच कोविड के नए वैरिएंट ने देश के भीतर दस्तक दे दी है। जी हां देश में भी कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन ने अपनी तस्दीक़ दी है और ओमीक्रोन के दो मामले सामने आए हैं। बता दें कि ये दोनों मामले कर्नाटक से निकलकर सामने आए हैं।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ओमीक्रोन संक्रमित दोनों व्यक्तियों की उम्र 66 वर्ष और 46 वर्ष है और ये दोनों मामले जीनोम सीक्वेंसिंग के द्वारा ही पता लगाए गए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि हमें घबराने की जरूरत नहीं है। बशर्तें कि हम सभी नियमित रूप से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते रहें।

Omicron Coronavirus India Live Updates

बता दें कि देश में वर्तमान समय में कोरोना वायरस के मामले भी काफी तीव्र गति से बढ़ रहे हैं। जिसकी वज़ह से देश के कई हिस्सों में एहतियात के रूप में सावधानियां बरती जानी शुरू हो गई है। जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को कोरोना वायरस के 39 नए मामले निकलकर सामने आए हैं और संतुष्टि की बात यह है कि अभी तक किसी भी संक्रमित मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं संक्रमण दर 0.07 प्रतिशत है।

Omicron Coronavirus India Live Updates

वहीं दूसरी तरफ़ बता दें कि कोविड-19 के नए स्वरूप की वज़ह से पूरे विश्व की चिंताएं बढ़ गई है और लगातार नई जगहों पर भी केस आ रहें हैं। जिसकी वज़ह से तमाम देश कोरोना को लेकर अपने नियमों में बदलाव कर रहें हैं। वहीं जापान समेत कई देशों ने यात्रा प्रतिबंधों को ओर कड़ा कर दिया है।


विपक्ष ने बूस्टर खुराक को लेकर सरकार को घेरा…

बता दें कि कोविड-19 महामारी से निपटने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार लगातार प्रयासरत है। वहीं दूसरी तरफ़ विपक्ष ने टीके के आवंटन में भाजपा शासित राज्यों का पक्ष लेने का आरोप लगाया और केंद्र सरकार से यह स्पष्ट करने की मांग की कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को कब से टीके लगने शुरू होंगे एवं कोविड टीके की बूस्टर या तीसरी खुराक पर सरकार की क्या नीति है?

पिछले 24 घंटे में देशभर में आएं 9765 मामले…

Omicron Coronavirus India Live Updates

वहीं आख़िर में जानकारी के लिए बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा है कि देश में इस वक्त कोरोना के 99,763 सक्रिय मामले हैं। इसके अलावा पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 9,765 नए मामले निकलकर सामने आए हैं।

Back to top button