राशिफल

Rashifal 3 December: आज इन पांच राशि वालों को रहेगा आर्थिक संकट, रखें इन बातों का विशेष ध्यान

हम आपको शुक्रवार 3 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 December 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपका विवेक मजबूत बना रहेगा। उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। नए अनुबंध हो सकते हैं। रोजगार में वृद्धि होगी। अपनी पसंद का काम करने में सफल रहेंगे। परिवार के साथ यात्रा पर जाने का योग बन रहा है। आज कुछ नए दोस्त भी बनेंगे। रुके कार्य पूर्ण होंगे। नौकरी में उच्चाधिकारी की प्रसन्नता प्राप्त होगी। मनचाहा काम मिलने में कठिनाइयां आ सकती हैं। आपका अड़ियल स्वभाव आपके माता-पिता का चैन छीन सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज ऑफिस में आपको कोई नई जिम्मेदारी मिल सकती है। घर परिवार में किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। इस राशि के व्यवसाय से जुड़े लोगों को उम्मीद से अधिक धन लाभ होगा। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। कुछ इच्छाओं की पूर्ति होगी तथा कठिन परिश्रम द्वारा प्राप्त उपलब्धियों से आप सभी परिस्थितियों में सहज महसूस करेंगे। तनाव से बचने के लिए मधुर संगीत का सहारा लें।

laxmi maa ganesh

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

शिक्षा के क्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। किसी से विवाद तथा झूठे आरोप लग भी सकते है। आज कारोबार के क्षेत्र में एकाग्रता की कमी रह सकती है। हालांकि दोस्तों का सहयोग निश्चित रूप से प्राप्त होगा। आज आलस्य का पूरी तरह से त्याग करना जरूरी है। बच्चों को लेकर आप अधिक चिंतित रह सकते हैं। उनकी स्वास्थ्य से संबंधित दिक्कतें परेशान कर सकती हैं। घर को सजाने-संवारने के लिए अपने खाली समय का उपयोग करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको फिटनेस को लेकर विचार करने की जरुरत है, व्यायाम को दिनचर्या का हिस्सा बना सकते हैं। आपके सभी काम समय से पूरे होंगें। आज जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में ख़ुशी का माहौल बना देगा। अन्य दिनों की अपेक्षा आज आपके सहकर्मी आपको अधिक समझने की कोशिश करेंगे। पुराने निवेश से फायदा होने के योग बन रहे है। घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी। पूजा पाठ में आज आपका मन लगेगा। आज आपकी आय व व्यय दोनों ही समान रूप से बने रह सकते हैं, लेकिन निवेश के लिए समय अधिक अनुकूल है। आज अपने दोस्तों के साथ कहीं जाने की योजना न बनाएं। आपके व्यवसाय हेतु आज का दिन बहुत अच्छा है। आज हर काम सफलतापूर्वक संपन्न होगा। उच्च पदाधिकारियों की आप पर कृपादृष्टि रहेगी। आपका प्रिय आज नाराज हो सकता है, जो आपके दिमाग पर दबाव और बढ़ा देगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। कुत्ते को रोटी खिलाएं, आपके निर्णय फायदेमंद रहेंगे। जीवनसाथी से अन-बन दूर हो जायेगी और रिश्ते में मधुरता आयेगी। घर में खुशी का माहौल बना रहेगा। आपको कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ होगा। शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी तथा आपकी वाणी का प्रभाव दूसरों पर उत्तम रहेगा। आपको अपना खान-पान हेल्दी रखना चाहिए। आपकी क्रिएटिविटी आपको नया आयाम देगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप वाहन चलाते समय लापरवाही न बरतें। आपके स्वतन्त्र अस्तित्व को ठेस लग सकती है, सचेत रहें। आपके द्वारा किए गए कार्यों से धन लाभ हो सकता है। आज छोटी यात्रा भी करनी पड़ सकती हैं। मन में कुछ ऐसे विचार आ सकते हैं जो वाकई जबरदस्त होंगे। आज के दिन आप अपनी छवि को बेहतर बनाने का भी प्रयास करें। आपको वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा-पूरा सहयोग रहेगा। आज अपनी बातों को बहुत प्रभावशाली ढंग से रखने में सफल होंगे।

Laxmi maa

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज अचानक आप को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। दोस्तों के प्रति आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है। छात्र भविष्य के अनुरूप आवश्यक कौशल का चुनाव करेंगे। अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आप अच्छा पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप पारंपरिक तौर पर निवेश करें। शाम को आप जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे और वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज का दिन नया कार्य प्रारंभ करने के लिए लाभदायक रहेगा। नवीन प्रेम संबंधों के लिए आज आपका दिन शुभ है। अपने विचार जाहिर करने और दूसरों को अपने विचारों पर सहमत कराने में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। आज स्टूडेंट्स को सीनियर्स से मदद मिलेगी। नौकरी में कार्यभार तथा अधिकार दोनों बढ़ सकते हैं। बाहर जाने की योजना बनेगी। पेट से संबंधित बीमारियां हो सकती हैं। शत्रुओं का पराभव होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। किसी का व्यवहार क्लेश का कारण बनेगा। भाइयों तथा मित्रों की सहायता करने का अवसर मिलेगा। आपके मन में जल्दी पैसा कमाने की तीव्र इच्छा पैदा होगी। आपके पराक्रम में वृद्धि होने से धन व ऐश्वर्य की प्राप्ति होगी, साथ ही शत्रु भी ईर्ष्या करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। जीवनसाथी का आपके कार्य में सहयोग आपको एक नई ऊर्जा देगा। व्यवसायिक कार्यप्रणाली में परिवर्तन से लाभ बढ़ेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज धन से धन कमाने की दिशा में किया गया प्रयास सफल हो सकता है, परिश्रम में कोई कमी न आने दें और लोगों से विनम्रता से पेश आएं। वैचारिक दृढ़ता एवं मानसिक स्थिरता के कारण कार्यसफलता में सरलता होगी। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में सावधानी बरतें आपके विरोधी आपको नुकसान पहुंचा सकते है। शाम का ज्यादातर समय मेहमानों के साथ गुजरेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी सकारात्मक सोच बहुत मददगार साबित होगी। देर शाम तक आपको कहीं दूर से कोई अच्छी ख़बर सुनने को मिल सकती है। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलीभूत होंगे। किसी भी धार्मिक विवाद में उलझना ठीक नहीं है, वाणी पर संयम रखें। आपके काम से विरोधी परास्त होंगे। राजनीतिक लोगों का सहयोग मिलेगा। परिश्रम करने के बावजूद भी आपको सफलता मिलने में रुकावट आएगी। माता-पिता की ओर से अच्छे समाचार मिलेंगे।

आपने Rashifal 3 December का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 December का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 December 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button