बॉलीवुड

कैमरे के सामने अभिषेक से रोमांस करती थीं करीना फिर कहती थीं ‘जीजू’, जानें क्या था दोनों का रिश्ता

अभिनेता अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और अभिनेत्री करीना कपूर (Kareena Kapoor) दोनों ही बड़े फ़िल्मी घराने से संबंध रखते हैं. करीना जहां अभिनेता रणधीर कपूर और अभिनेत्री बबिता कपूर की बेटी हैं तो वहीं अभिषेक बच्चन ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और गुजरे दौर की लोकप्रिय अदाकारा जया बच्चन के बेटे हैं.

abhishek bachchan and kareena kapoor

अभिषेक और करीना दोनों ने ही एक ही साथ अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था. दोनों का फिल्म डेब्यू फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से हुआ था. यह फिल्म साल 2000 में प्रदर्शित हुई थी. अभिषेक और करीना को हिंदी सिनेमा में काम करते हुए 20 साल से अधिक समय हो गया है.

abhishek and kareena

बता दें कि जब इस फिल्म की शूटिंग चल रही थी तब अभिषेक और करीना कपूर रिश्तेदार भी बनने वाले थे. दरअसल, अभिषेक बच्चन का अफ़ेयर कभी करीना की बड़ी बहन और मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर से चला था. दोनों करीब पांच साल तक रिश्ते में रहे थे और दोनों ने सगाई भी कर ली थी.

abhishek and karishma

जब फिल्म ‘रिफ्यूजी’ की शूटिंग चल रही थी तो अक्सर करिश्मा को भी सेट पर देखा जाता था. वे अभिषेक से मिलने के लिए आया करती थीं. ख़ास बात यह है कि एक और तो करीना कपूर अभिषेक से रोमांस किया करती थी लेकिन दूसरी ओर वे सेट पर अभिषेक को ‘जीजू’ कहकर बुलाया करती थीं.

abhishek bachchan and kareena kapoor

बता दें कि करिश्मा और अभिषेक के बीच रिश्ते की शुरुआत अभिषेक की बहन श्वेता और करीना-करिश्मा के बुआ के बेटे निखिल नंदा की शादी के समय हुई थी. श्वेता बच्चन और निखिल नंदा की शादी साल 1997 में हुई थी और इसी समय अभिषेक एवं करिश्मा एक-दूजे से मिले थे.

abhishek bachchan and karisma kapoor

बच्चन और कपूर दोनों ही परिवार वाले भी अभिषेक एवं करिश्मा के रिश्ते से खुश थे और दोनों परवारों ने एक ख़ास रिश्ते में बंधने का मन बना लिया था. अमिताभ बच्चन ने साल 2002 में अपने 60वें जन्मदिन के ख़ास मौके पर अभिषेक और करिश्मा की सगाई का ऐलान किया था. इसके बाद दोनों की सगाई हो गई.

abhishek bachchan and karisma kapoor

सगाई कर चुके अभिषेक और करिश्मा का रिश्ता शादी के मंडप तक नहीं पहुंच सका. सगाई करने के दो माह बाद ही दोनों की सगाई टूट गई थी. इस पर न ही बच्चन परिवार की ओर से कोई बयान आया और न ही कपूर परिवार ने इस मामले पर कुछ कहा.

हालांकि माना जाता है कि करिश्मा और अभिषेक की सगाई करिश्मा की मां और एक्ट्रेस बबीता के कारण टूटी थी. बताया जाता है कि बबीता अपनी बेटी करिश्मा की शादी स्ट्रगलिंग एक्टर अभिषेक से नहीं करना चाहती थीं.

abhishek bachchan and karisma kapoor

अभिषेक संग सगाई टूटने के बाद करिश्मा ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी. दोनों के दो बच्चे हुए. बेटी का नाम समायरा कपूर है और बेटा कियान राज कपूर है. हालांकि साल 2016 में करिश्मा और संजय का तलाक हो गया था. करिश्मा अब अकेले अपने बच्चों की परवरिश कर रही हैं.

karisma and sanjay kapoor

वहीं अभिषेक बच्चन ने ख़ूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन से शादी की थी. दोनों ने साल 2007 में सात फेरे लिए थे. अभिषेक और करिश्मा साल 2011 में एक बेटी के माता-पिता बने थे जिसका नाम आराध्या बच्चन है.

abhishek bachchan

Back to top button