दिलचस्प

SEX नंबर वाले स्कूटी से मुश्किल में फँसी लड़की, घर से निकलना हुआ मुश्किल, नहीं चला पा रही गाड़ी

लड़की को स्कूटी के लिए मिला '3 SEX' नंबर, परिवार हुआ शर्म से पानी-पानी, लोगों ने लिए मजे

जब भी हम कोई नई गाड़ी खरीदते हैं तो हमारी खुशी का ठिकाना नहीं रहता है। हम उस नए वाहन को लेकर बहुत उत्साहित रहते हैं। उसे सड़कों पर दौड़ाने को बेताब रहते हैं। दोस्तों और परिवार में शो-ऑफ भी करते हैं। हालांकि दिल्ली की एक लड़की के लिए उसकी नई स्कूटी शर्मिंदगी की वजह बन गई। उसने बड़े शौक से अपने घरवालों से विनती कर नई स्कूटी ली थी। लेकिन अब वह उस स्कूटी को लेकर घर से बाहर भी नहीं निकल सकती है। दरअसल इसकी वजह स्कूटी को मिला नंबर है।

आप ने देखा होगा कि कई बार लोग ज्यादा पैसे देकर अपने वाहन के लिए स्पेशल नंबर लेते हैं। लेकिन दिल्ली की रहने वाली इस लड़की को एक ऐसा युनीक नंबर मिला जिसे देख उसके और घरवालों को शर्मिंदगी होने लगी। दरअसल दिल्ली क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ( Delhi Regional Transport Office, RTO) ने उसे एक ऐसा नंबर दे दिया जिससे उसकी दिक्कतें बहुत बढ़ गई।

लड़की की स्कूटी को मिला SEX सीरीज वाला नंबर

लड़की के उस समय होश उड़ गए जब उसे पता चला कि उसकी नई स्कूटी का नंबर DL3 SEX ****.है। यह नंबर उसे दिल्ली RTO ने दिया है। लड़की पेशे से एक फैशन डिजाइन स्टूडेंट है। वह रोज दिल्ली मेट्रो से जनकपुरी से नोएडा सफर करती थी। ऐसे में उसने अपने पिता को नई स्कूटी दिलाने को कहा था ताकि उसका सफर आसान हो जाए। लेकिन उसे क्या पता था कि नई स्कूटी उसकी मुसीबत कम करने की बजाय और भी बड़ा देगी।

परिवार को हुई शर्मिंदगी, नंबर बदलने का किया प्रयास

‘सेक्स’ वर्ड वाला नंबर मिलते ही लड़की का परिवार उसे बदलने के लिए प्रयास करने लगा। वह नहीं चाहते कि उनकी बेटी इस नंबर की स्कूटी के साथ घूमे। दिल्ली परिवहन आयुक्त (Commissioner of Delhi Transport) केके दहिया (KK Dahiya) के अनुसार “एक बार वाहन का नंबर दे दिया जाए तो उसे चेंज करने की वर्तमान में कोई प्रक्रिया नहीं है। यह पूरी प्रक्रिया एक सेट पेटर्न पर चलती है।

बंद होगी ऐसे नंबर वाली सीरीज

प्रमुख सचिव (परिवहन) एवं परिवहन आयुक्त आशीष कुन्द्रा (Ashish Kundra) ने इस मामले पर कहा कि “ऐसी नंबर वाली सीरीज को बंद कर दिया गया है। लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए इसे बंद किया गया है। हम इसके बदले एक नई सीरीज रिलीज करेंगे ताकि लोगों की भावनाएं आहत न हो।”

लोगों ने लिए खूब मजे

वैसे इस मामले के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने की तरह के रिएक्शन दिए। किसी ने कहा कि काश ये नंबर मुझे मिल जाता। तो वहीं कोई लड़की को सलाह देने लगा कि ये बहुत ही युनीक नंबर है। वह अपनी स्कूटी और इस नंबर को अच्छे दाम पर नीलाम कर सकती है। वहीं कुछ ने दिल्ली आरटीओ पर ऐसे नंबर वाली सीरीज रिलीज करने पर नाराजगी जाहीर की।

वैसे यदि आपको ऐसा नंबर मिल जाता तो आपका क्या रिएक्शन होता?

Back to top button
?>