समाचार

एकसाथ बुझे परिवार के दो चिराग, बेटों की मौत की खबर सुन बेहोश हुई मां, पिता का रो-रोकर बुरा हाल

हर काम एकसाथ करते थे सगे भाई, दुनिया भी साथ में छोड़ गए, मां हुई बेसुध, पिता के थम नहीं रहे आंसू

जिंदगी का कोई भरोसा नहीं होता है। कब किसे क्या हो जाए कुछ कह नहीं सकते हैं। जब कोई अचानक इस दुनिया को छोड़कर चला जाता है तो बड़ा दुख होता है। यह दुख तब और भी गहरा हो जाता है जब किसी की कम उम्र में ही मौत हो जाती है। एक माता-पिता की यही इच्छा रहती है कि उनके मरने के बाद उनका बेटा उन्हें मुखाग्नि देगा। उनका अच्छे से अंतिम संस्कार करेगा।

लेकिन जरा सोचिए उन मां-बाप पर क्या बीतेगी जिन्हें खुद ही अपने दो बेटों की चिता पर खुद मुखाग्नि देनी पड़े। दिल को झँझोड़ देने वाला ऐसा ही एक मामला हरियाणा के जींद जिले में देखने को मिला है।

एकसाथ दुनिया को अलविदा कह गए दोनों भाई

दरअसल जींद जिले के आफताबगढ़ गांव में रहने वाले एक परिवार पर उस समय दुख के बाद छा गए जब उनके दो बेटे एक साथ दुनिया छोड़कर चले गए। दोनों की एक भयानक हादसे में मौत हो गई। निशान (28) और बलविंद्र (26) नाम के यह दोनों भाई किराने की दुकान चलाते थे। दोनों के बीच बहुत प्रेम था। वह एक दूसरे पर जान छिड़कते थे। कुछ भी काम हो हमेशा साथ करते थे। लेकिन किसी को क्या पता था कि दोनों साथ में दुनिया को अलविदा भी कह देंगे।

कार और बाइक की टक्कर से गई जान

दोनों भाइयों की मौत तब हुई जब वह बाइक से अपनी किराना दुकान का सामान लेकर गाँव लौट रहे थे। यहाँ आफताबगढ़ गांव के पास एक कार ने अचानक उनकी बाइक को टक्कर मार दी। इस टक्कर से बाइक का बैलेंस बिगड़ा और दोनों सड़क पर गिर गए। तभी पीछे से आ रही एक कार ने दोनों को रौंद दिया। इससे एक भाई की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

परिवार का रो-रोकर बुरा हाल

दोनों भाइयों की मौत के बाद परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं पूरे गांव में मातम का माहौल है। सिर्फ परिवार ही नहीं बल्कि ग्रामीण भी दोनों भाइयों की मौत से बड़े दुखी हैं। दो बेटों की एक साथ मौत की खबर सुन मां बेहोश हो गई। वहीं पिता के जरनैल सिंह के आँसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। वह भगवान से यही सवाल कर रहे हैं कि आखिर उनसे ऐसी क्या गलती हुई थी जो उन्हें खुद की मौत से पहले बेटे की मौत देखनी पड़ी।

कैथल में भी हुआ हादसा

मंगलवार सुबह हरियाणा के कैथल में भी एक भयानक हादसा हुआ। दो कारों की भिड़त के चलते 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 4 घायल हैं। एक कार में बाराती थे तो दूसरी में पति-पत्नी अपनी बीमार मां को देखकर लौट रहे थे। हादसे में मिया बीवी की मौत हो गई। वहीं एक महिला और बच्चा जख्मी हुआ। पुलिस ने सभी का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

Back to top button