राजनीति

रात में बच्चें के साथ ड्यूटी कर रही थी मह‍िला कांस्‍टेबल तभी सीएम योगी पहुँचें उसके पास, दिया यह आदेश

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की पहचान उनकी कार्यशैली और उनके बेबाक़ बोल हैं। जी हां जिस प्रकार योगी आदित्यनाथ सूबे की सीरत और सूरत बदलनी में लगें हैं। वह काबिलेतारीफ है। उनके शासनकाल में लगातार हर क्षेत्र में यूपी आगे बढ़ रहा है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आम जनमानस से मिलने में भी नहीं हिचकते और उनका भरसक प्रयास यही रहता है कि शासन से जुड़े लोग और योजनाएं दोनों ज़मीनी स्तर तक पहुँचें और शायद इसलिए आएं दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं राज्य के अलग-अलग हिस्सों का दौरा करते हैं।

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur

इसी बीच मुख्यमंत्री आदित्यनाथ रविवार की रात में गोरखनाथ मंद‍िर भ्रमण के लिए पहुँचें थे और इसी दौरान जब वह गोशाला गेट के पास पहुँचें, तो उनकी नजर एक महिला कांस्टेबल पर पड़ी, जो अपने बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही थी। इस दृश्य को देखने के बाद सीएम का बाल प्रेम जाग उठा और उन्होंने पहले उस बच्चे को दुलराया-पुचकारा फिर साथ चल रहे पुलिस अफसरों से रात में छोटे बच्चे वाली महिला कांस्टेबल से ड्यूटी कराने की वजह पूछी।

ऐसे में अफसरों ने बताया कि रात 10 बजे तक ही उसकी ड्यूटी है तो दिन में उससे ड्यूटी कराने की सलाह देते हुए मुख्यमंत्री गोशाला की ओर चले गए। आइए जाने ऐसे में सीएम योगी की गोरखपुर यात्रा से जुड़ी पूरी कहानी…

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur

सीएम ने जनता दर्शन में सुनी 225 लोगों की समस्या…

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर के हिंदू सेवाश्रम में जनता दर्शन किया। इस दौरान उन्होंने गोरखपुर और आसपास के जिलों से आए 225 लोगों की समस्या सुनी और समाधान का आश्वासन दिया। इस दौरान वह समस्याओं के समाधान के लिए अधिकारियों को भी निर्देश देते रहे। वहीं हमेशा की तरह इस बार भी जनता दर्शन में पुलिस और राजस्व विभाग के मामले ज्यादा आए।

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur

गौरतलब हो कि जनता दर्शन के लिए हिन्दू सेवाश्रम में मुख्यमंत्री सुबह करीब 7.30 बजे पहुंचे। वहां समस्या लेकर आए लोगोें को कुर्सियों पर पहले ही बैठाया जा चुका था। मुख्यमंत्री बारी-बारी से हर व्यक्ति के पास खुद गए और उनका लिखित शिकायत पत्र लेकर समस्या को जाना। कुछ शिकायतों के समाधान के लिए कमिश्नर रवि कुमार एनजी तो कुछ के लिए डीएम विजय किरन आनंद और एसएसपी विपिन ताडा को निर्देशित किया।

yogi adityanath

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि समस्या का शीघ्र समाधान सुनिश्चित किया जाए। वहीं हिंदू सेवाश्रम में बैठे लोगों की समस्या सुनने के बाद यात्री निवास में बैठे लोगों को भी बुलाकर मुख्यमंत्री ने उनकी समस्या सुनी और जनता दर्शन के हिंदू सेवाश्रम में मुख्यमंत्री सवा आठ बजे तक रहे और उसके बाद मंदिर कार्यालय चले गए।

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur

लालकक्ष में भी 100 लोगों से मिले सीएम…

 

इसके अलावा बता दें कि जनता दर्शन के बाद गोरखनाथ मंदिर के कार्यालय से सटे लालकक्ष में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब 100 लोगों से मुलाकात की। इनमें हिन्दू युवा वाहिनी, भारतीय जनता पार्टी और मंदिर से जुड़े लोग शामिल रहे। इस दौरान भी कुछ लोगोें ने अपनी समस्या मुख्यमंत्री से कही।

पूजापाठ के बाद की गो सेवा…

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार की सुबह आवास से बाहर आए तो सबसे पहले उन्होंने गुरु गोरक्षनाथ का दर्शन-पूजन किया और फिर अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ के समाधि स्थल पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया। इसी क्रम में मंदिर परिसर का भ्रमण करते हुए वह गोशाला पहुंचे और गोसेवा की। वहीं भ्रमण के दौरान अपने श्वान कालू और गुल्लू के साथ खेलना भी मुख्यमंत्री नहीं भूले।

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में भी शामिल हुए सीएम योगी…

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur

आख़िर में बता दें कि सीएम योगी सोमवार को कुशीनगर में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में भी शामिल हुए। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि भारतीय परम्परा में कन्यादान, महादान माना गया है। पहले अभिभावक चिंतित होते थे, अब सरकार की योजना के तहत उनकी चिंता दूर हुई है। 2017 के पहले भी ये हो सकता था लेकिन तब जनता को शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता था।

CM Yogi Adityanath in Gorakhpur

उन्‍होंने कहा कि 2017 के बाद प्रदेश में हर गरीब को योजनओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। शौचालय, आवास, बिजली, आयुष्मान भारत योजना और जन आरोग्य जैसी योजनाओं का लाभ पात्र लोगों को मिल रहा है। केंद्र और प्रदेश सरकार इन योजनाओं को वास्‍तव‍िक जरूरतमंदों तक पहुंचा रही है। हर गरीब और किसान का उत्‍थान, नौजवान को रोजगार और महिला को सुरक्षा गारंटी मिल रही है।

Back to top button
?>