समाचार

मुनव्वर फारुकी के कॉमेडी छोड़ने पर दुखी हुई स्वरा भास्कर, बोली- ये शर्मनाक है, हमे माफ करना..

हिंदू देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर जेल की हवा खा चुके स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी एक बार फिर सुर्खियों में हैं। 28 नवंबर को उनका बेंगलुरु में एक शो होने वाला था जो कि धार्मिक संगठनों के द्वारा मिली धमकियों के चलते कैंसिल हो गया। मुनव्वर का यह बीते दो महीनों में 12वां शो था जो कि रद्द हो गया।

Munawar Faruqui

ऐसे में उन्होंने इस बात पर दुख व्यक्त करते हुए अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने बताया कि ‘नफरत जीत गई और आर्टिस्ट हार गया।’ इसके साथ ही उन्होंने स्टैन्डअप कॉमेडी छोड़ने का फैसला भी किया है।

मुनव्वर फारुकी को लेकर दो समहू में बंटा सोशल मीडिया

Munawar Faruqui

मुनव्वर फारुकी की इस पोस्ट के बाद इंटरनेट दो गुटों में बंट गया। एक समूह मुनव्वर फारुकी के कॉमेडी छोड़ने पर खुश हुआ और कहा कि आप यह डीजर्व करते थे। वहीं दूसरे समूह को कॉमेडियन का कॉमेडी छोड़ना दुखद लगा। उन्होंने उनके सपोर्ट में ट्वीट किए। इसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, फिल्म अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब और कॉमेडियन कुणाल कामरा सहित कई लोग शामिल है।

स्वरा भास्कर उतरी सपोर्ट में

स्वरा भास्कर ने मुनव्वर फारुकी के सपोर्ट में ट्वीट करते हुए लिखा – नफरत और कट्टरता का प्रोजेक्ट हमेशा एक मुखर, तार्किक, पढ़े-लिखे और प्रतिभाशाली ‘अन्य’ से नफरत करती है जो लोगों से अपनी पहचान से परे जुड़ते हैं। कोई गलती मत करना मुनव्वर, उमर खालिद और अन्य। ऐसी मुखर मुस्लिम हमेशा हिंदुत्व के लिए खतरा हैं।

स्वरा यहीं नहीं रुकी। उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर लिखा- यह बेहद दुखद और शर्मनाक है कि एक समाज के तौर पर हमने कैसे ऐसी बदमाशी को नॉर्मल समझ लिया है। हमें माफ करना मुनव्वर।

मोहम्मद जीशान अयूब बोले- उम्मीद मत छोड़ो

बॉलीवुड अभिनेता मोहम्मद जीशान अयूब ने भी मुनव्वर के सपोर्ट ट्वीट किया। उन्होंने लिखा – एक समाज के रूप में हम फिर फेल हो गए। लेकिन मुनव्वर भाई, उम्मीद मत छोड़ो.. तुम्हें जल्द ही स्टेज पर फिर से देखने की इच्छा है।

कॉमेडियन तो जाकिर खान भी है, उसका विरोध क्यों नहीं होता

मुनव्वर फारुकी के सुर्खियों में आने के कुछ समय बाद ट्विटर पर जाकिर खान भी ट्रेंड होने लगे। लोगों ने तर्क दिया कि ये कहना गलत होगा कि सिर्फ मुस्लिम हास्य कलाकार होने की वजह से मुनव्वर के साथ ऐसा हो रहा है। मशहूर कॉमेडियन जाकिर खान भी एक मुस्लिम है। लेकिन उनके शो का कभी कोई विरोध नहीं करता। क्योंकि उनका उद्देश्य लोगों को हंसाना होता है। उनकी कॉमेडी क्लीन होती है। वे कभी धर्म पर कोई मजाक नहीं करते हैं।

बताते चलें कि बेंगलुरु पुलिस ने मुनव्वर का शो आयोजित करने वाले ऑर्गनाइजर्स से शो कैंसिल करने की अपेल करते हुए कहा था कि कई संगठन शो का विरोध कर रहे हैं जिसके कारण समाज में सार्वजनिक शांति और सद्भाव को नुकसान पहुंचा सकता है। ऐसे में आयोजकों ने शो कैंसिल कर दिया। वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button