बॉलीवुड

पिता को मार से बचाने के लिए अमिताभ बच्चन के पैरो में गिर गई थी करीना कपूर , दिलचस्प है किस्सा

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) आज की डेट में इंडस्ट्री की सबसे महंगी और सफल एक्ट्रेस में से एक है. वह अपने दम पर फिल्मे हिट करवा देती है. करीना ने इतने सालों से अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरत अंदाज से लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है. फैंस भी उनसे जुडी बातें और किस्से जानने के लिए बैचेन रहते है. वैसे भी करीना कपूर के साथ कई किस्से और कहानियाँ जुडी हुई है.

आज हम आपको इन्ही किस्सों में से वह किस्सा बताने जा रहे है जो एक्ट्रेस के साथ ही महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ जुड़ा हुआ है. जिसमे एक बार करीना कपूर अमिताभ बच्चन के पैरो में गिरकर जोर-जोर से रोने लगतीं हैं. इसके बारे में खुद बिग बी ने बताया था.

80 के दशक का है ये किस्सा
आपको बता दे कि ये किस्सा आज का नहीं बल्कि 80 के दशक का है. उस दौरान स्टार्स अपने बच्चों को लेकर सेट पर पहुंच जाते थे. वह भी फिल्मों की शूटिंग देखा करते थे. साल 1983 में फिल्म पुकार रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के साथ ही करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर ने अभिनय किया था.

ऐसे में जब इस फिल्म की शूटिंग की जा रही थी तो उस समय रणधीर कपूर एक दिन अपनी नन्ही बेटी करीना कपूर को लेकर सेट पर पहुंच गए थे. ऐसे में एक दिन अमिताभ बच्चन और रणधीर के बीच फाइट का सीन फिल्माया जा रहा था. जैसे ही शूट शुरू हुआ अमिताभ ने रणधीर को मारना शुरू कर दिया.

ये शूटिंग देखकर सेट पर मौजूद महज 3 या 4 साल की मासूम करीना कपूर काफी डर गई थी. शूटिंग को सच मानकर जल्दी से जाकर अमिताभ बच्चन के पैरों को पकड़कर जोर-जोर से रोने लगीं और बोलने लगीं कि ‘प्लीज मेरे पापा को मत मारिए’. करीना की इस मासूमियत को देखकर वहां मौजूद सभी लोग हंसने लगे. इसके बाद अमिताभ बच्चन ने करीना को गोद में उठाकर चुप कराया. वहीं, इस दौरान करीना के पैर में चोट लग गई थीं, तभी उन्होंने करीना को दवा लगाई, इसके बाद वो चुप हो गईं.

kareena kapoor and amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन ने शेयर की थी बात
महानायक अमिताभ बच्चन ने खुद ही एक बार इस वाकये से जुड़ी यह तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर की थी और पूरा मामला सभी को बताया था. आपको बता दें कि इस घटना के करीब दो दशक बाद करीना ने अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ बॉलीवुड में फिल्म रेफ्यूजी से एंट्री की थी. हालांकि उन दोनों की ये फिल्म ज्यादा नहीं चल सकीं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)


वर्क फ्रंट के बारे में बात करें तो करीना जल्द ही फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान मुख्य किरदार में हैं दोनों ने ही इस फिल्म की शूटिंग पूरी कर ली है. इससे पहले भी दोनों साथ में कई प्रोजेक्ट्स में नज़र आ चुके है. ऐसे में फैंस दोनों को फिर से साथ देखने के लिए काफी उत्साहित हैं. ये फिल्म इसी साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज हो सकती है.

Back to top button