समाचार

15 साल की लड़की ने अपने 25 दिन के बेटे को गला घोंटकर मारा, 17 साल के लड़के ने किया था रेप

दमोह (मध्यप्रदेश) : मध्यप्रदेश के दमोह जिले से दुष्कर्म का एक ऐसा मामला सामने आया है जो लोगों को काफी हैरान कर रहा है. दमोह के तेंदूखेड़ा क्षेत्र में एक नाबालिग लड़के ने एक नाबालिग लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया और फिर उसे गर्भवती करके छोड़ दिया. हालांकि इससे भी हैरानी की बात यह है कि लड़की ने बच्चे को जन्म देने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी.

पहले हुआ प्यार, फिर लड़के ने जबरदस्ती किया दुष्कर्म…

damoh

बता दें कि दुष्कर्म का 17 साल का आरोपी और रेप पीड़िता लड़की एक ही गांव के हैं और दोनों एक-दूजे से प्यार करते थे. हालांकि एक दिन लड़के ने अपनी 15 साल की प्रेमिका से जबरदस्ती संबंध बनाए थे और फिर इसके बाद उसे छोड़ दिया था. बलात्कार के बाद लड़की प्रेग्नेंट हो गई थी.

damoh

जब 15 साल की पीड़िता गर्भवती हुई तब जाकर इस बात का ख़ुलासा हुआ कि उसके प्रेमी ने उसका बलात्कार किया है. इसके बाद पीड़िता के परिजनों ने लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करवा दिया. यह पूरा घटनाक्रम तेंदूखेड़ा क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

जनवरी 2021 में हुआ रेप, बच्चे को जन्म देने के बाद कर दी हत्या…

damoh

तेंदूखेड़ा SDOP अशोक चौरसिया ने बताया कि लड़के ने लड़की का रेप जनवरी 2021 में किया था. वहीं अगस्त में लड़की के गर्भवती होने की जानकारी मिली. परिजनों ने थाने में शिकायत की. इसके बाद लड़के के ख़िलाफ़ एक्शन लेकर उसे पुलिस ने अरेस्ट कर बाल सुधार गृह भेज दिया. वहीं 16 अक्टूबर को लड़की मां बन गई. हालांकि 10 नवंबर को लड़की अपने बेटे को लेकर अस्पताल पहुंची और जांच में पता चला कि नवजात की मौत हो गई है.

damoh

पुलिस को शक होने पर नवजात का पोस्टमार्टम करवाया गया जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि शिशु की मौत गला घोंटने के कारण हुई है. इसके बाद लड़की से जब इस मामले में पूछताछ की गई तो उसने इस बात को स्वीकार किया कि अपने बेटे को उसी ने मार दिया है. उसने स्वीकार किया कि अपने नवजात बेटे को उसने रस्सी से गला घोंट कर मार दिया है. फिलहाल लड़की अपने किए की सजा भुगत रही है और उसे महिला सुधार गृह भेज दिया गया है.

Back to top button